सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 06 नवंबर - Live Aaryaavart

Breaking

मंगलवार, 6 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 06 नवंबर

खाद्य विभाग ने की दुकानों की सघन जांच
मावा,मिठाई तथा नमकीन दुकानों सहित होटलों से लिए 81 खाद्य सामग्री के नमूने
sehore news
कलेक्टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़़े ने दीपावली पर्व के मद्देनजर खाद्य विभाग को दुकानों एवं खाद्य सामग्री की सघन जांच करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य विभाग द्वारा गठित दल ने होटलों से मिठाई एवं मावा सहित अन्य खाद्य सामग्री विक्रय दुकानों से लगभग 81 नमूने लेकर जांच के लिए राज्य खाद्य एवं परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने बताया कि कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे़ के निर्देश पर 21 अक्टॅूबर से निरंतर खाद्य सामग्री के नमूने लिए जाने का सघन अभियान संपूर्ण जिले में चलाया गया है। अभियान के अन्‍तर्गत सीहोर से 15, आष्टा 27, नसरूल्लागंज 10, इछावर 6, जावर 4, बुदनी 3 तथा रेहटी से खाद्य सामग्री के 10 सेम्पल खाद्य एवं औषधि प्रशासन के दल द्वारा लिए गए। इस दौरान मिठाई, मावा एवं नमकीन की समस्त दुकानों, किराना दुकानों, होटल-ठेलों से भी खाद्य सामग्री के सेम्पल लिए गए। डॉ.तिवारी ने बताया कि जांच दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती भावना ठाकुर, रीता शुक्ला, दीपाली कांगे, श्रीमती सारिका गुप्ता, कीर्ति मालवीय शामिल थे। दुकानों की सघन जांच के दौरान साफ सफाई एवं खाद्य सामग्री को ढंककर रखने के निर्देश दिए गए। साथ ही सफाई नहीं पाए जाने पर नोटिस जारी किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान लिए गए सभी 81 नमूनों को राज्य खाद्य एवं परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए है। रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरांत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। खाद्य सामग्री सुरक्षा मानकों के अनुरूप नहीं पाए जाने पर 6 माह से 3 वर्ष तक की सजा एवं 3 लाख रूपए  तक के जुर्माने का प्रावधान खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 में किया गया है।

कलेक्‍टर ने लिया बारहखंबा मेले की व्‍यवस्‍थाओं का जाएजा 

sehore news
कलेक्टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़़े ने इछावर विकासखंड अन्‍तर्गत आने वाले देव स्‍थल बारहखंबा में आयोजित होने वाले मेले की व्‍यवस्‍थाओं जाएजा लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राजेश चंदेल भी उपस्थित थे। इछावर तहसील अनतर्गत आने वाले बारहखंबा में दीपावली पर्व के दूसरे दिन मेले का आयोजन होता है। मेले में हजारों की संख्‍या में जनसमुदाय एकत्रित होता है। इस दौरान मेले में बड़ी संख्‍या में वाहनों का आवागमन भी होता है। कलेक्‍टर  ने पीने के पानी, बिजली, शौचालय आदि की उचित व्‍यवस्‍था करने के निर्देश संबंधित अधिकारियेां को दिए।

माता और बहनों ने दिया महाजन को आशीर्वांदें मिल रहा है जनता के नेता को जनता के समर्थन  

sehore news
सीहोर। प्रत्याशी सन्नी महाजन ने मंगलवार को शहर के भोपाली फाटक, गोहपुरा, दीवानबाग, मेवाती पुरा, पीली मस्जिद, काजीपुरा, सिपाहीपुरा और जमशेद नगर सहित अन्य स्थानों पर पहुंचकर घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। महाजन को क्षेत्र की माता और बहनों ने विजयश्री का आशीर्वाद दिया।  जनसंपर्क के दौरान युवाओं ने भी सन्नी महाजन के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मीडिया प्रभारी लोकेश सोनी ने बताया कि युवा नेता सन्नी महाजन क्षेत्र में एक ऐसे प्रत्याशी के रूप में सामने है जिनको  विधानसभा क्षेत्र के सभी धर्मो और समाज के साथ युवाओं और बुजुर्गों का विश्वास मिल रहा है। लंबे समय से जनसेवा और जनहित के मुद्दों को लेकर राजनीति करने वाले महाजन क्षेत्र में किसी पहचान के मोहताज नहीं है और पूर्व से ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अपने कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्रवासियों से भेंट कर उनके आह्वान पर इस बार मैदान में उतरे है। महाजन का जनसंपर्क के दौरान अनेक स्थानों पर फूल मालाओं से जोरदार स्वागत भी किया गया। महाजन के द्वारा आगामी नौ नवंबर शुक्रवार को सुबह दस बजे शहर के गंज बजरिया स्थित सुभाष स्कूल के साथ हजारों की संख्या में कार्यकर्तार्ओ और अपने समर्थकों के साथ महाजन के द्वारा एसडीएम कार्यालय जाकर नामांकन पत्र जमा किया जाएगा।

खंगराले ने विश्वकर्मां और जाटव को दी श्रद्धांजली

सीहेार। कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि नरेन्द्र खंगराले और पार्षद आरती खंगराले ने वार्ड क्षेत्र में निवासरत रमेश विश्वकर्मा  और मानपाल जाटव को विनम्र श्रद्धांजली आर्पित की है। बीते दिनों वरिष्ठ नागरिक श्री जाटव और विश्वकर्मा का लम्बी बीमारी के बाद दुखद निधन हो गया था। श्रद्धांजली देने वालों में रामभरोस आर्य,श्याम लाल महोविया ,रामदुलारे सोनकर,शोभाराम अहिरवार पूर्व पार्षद मदन जाटव ,नसीम उर्फ सलिम पेंटर ,लाल सिंहं ठाकुर, कमला यादव , आशा गुप्ता ,फूलवति राठौर , शामिल है। 

मंगलवार को 5 नामांकन पत्र हुए दाखिल 

जिले के विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में दो निर्दलीय अभ्‍यर्थी श्री मोहम्‍मद अकरम एवं श्री कैलाश नारायण ने, इछावर-158 में दो निर्दलीय अभ्‍यर्थी श्री अनिल मालवीय एवं श्री नवीन जाटव और आष्‍टा-157 में एक प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के श्री कमल सिंह चौहान ने नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में जमा किए। जिले की बुदनी-156 विधानसभा क्षेत्र में आज कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...