विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 05 नवंबर - Live Aaryaavart

Breaking

सोमवार, 5 नवंबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 05 नवंबर

सोमवार को आठ अभ्यर्थियों ने एवं एक अभ्यर्थी ने पुनः  नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि विदिशा जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार कियान्वित है। आज सोमवार पांच नवम्बर को नौ अभ्यर्थियों के द्वारा नाम निर्देशन पत्र संबंधित रिटर्निंग आफीसर के समक्ष प्रस्तुत किए गए है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 144 विदिशा के रिटर्निंग आफीसर श्री चंद्रप्रताप गोहल ने बताया कि सोमवार को तीन अभ्यर्थियों के द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए है भाजपा की ओर से अभ्यर्थी श्री मुकेश टण्डन, इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की ओर से श्री शशांक भार्गव ने तथा आम आदमी पार्टी की ओर से अनुमा आचार्य ने अपना नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 146 कुरवाई (अजा) के रिटर्निंग आफीसर श्री अनिल कुमार जैन के समक्ष आम आदमी पार्टी की ओर से श्री रामचरण ने तथा बसपा की ओर से श्री इमरत लाल अहिरवार ने पुनः आज नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 147 सिरोंज के रिटर्निंग आफीसर श्री विवेक कुमार के समक्ष भाजपा की ओर से श्री उमाकांत शर्मा ने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है। विधानसभा क्षेत्र क्रमंाक 148 शमशाबाद के रिटर्निंग आफीसर श्री अनिल सोनी के समक्ष तीन अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए है उनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से अभ्यर्थी ज्योत्सना यादव, समाजवादी पार्टी की ओर से पिस्ताबाई, आम आदमी पार्टी की ओर से श्री रविन्द्र कुमार ने अपना नाम निर्देशन पत्र आज सोमवार को प्रस्तुत किया है। कलेक्टर श्री केव्ही सिंह ने बताया कि शेष विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 145 बासौदा के लिए सोमवार को किसी भी अभ्यर्थी के द्वारा रिटर्निंग आफीसर के द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल नही किया गया है। 

व्यय प्रेक्षक श्री जीलानी ने एमसीएमसी कक्ष से सम्पादित कार्यो को जाना

vidisha news
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विदिशा विधानसभा क्षेत्र  के लिए नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री जीलानी वाशा केएसएम ने आज जिला स्तरीय एमसीएमसी कक्ष के माध्यम से की जा रही माॅनिटरिंग का जायजा लिया व सम्पादित होने वाले कार्यो को जाना। एमसीएमसी के नोडल अधिकारी के द्वारा आईआरएस (सी एण्ड सीई) 2009 के श्री जीलानी को अवगत कराया गया कि प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया में पैड न्यूज पर निगरानी रखने का मुख्य दायित्व है। कक्ष में स्थानीय दोनो केबलो के राजनीतिक विज्ञापनों पर चैबीस घंटे नजर टीव्ही के माध्यम से रखी जा रही है इसी प्रकार दैनिक, साप्ताहिक अखबारों में प्रकाशित होने वाली पैड न्यूज पर भी आयोग के दिशा निर्देशानुसार नजर रखी जा रही है। स्थानीय रेडियो मन से प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों एवं विज्ञापनों के प्रसारण पर सतत नजर रखने हेतु कक्ष में एफएम रेडियो के माध्यम से लगातार श्रवण कर विज्ञापनों के प्रसारणों को सुना जा रहा है। प्रेक्षक श्री जीलानी को अवगत कराया गया कि लोकल केबल पर किसी भी प्रकार के राजनैतिक विज्ञापन एमसीएमसी के अनुप्रमाणन उपरांत ही प्रसारित किए जा सकेंगे। प्रसारण के व्यय का लेखा-जोखा जिला स्तरीय व्यय प्रकोष्ठ समिति को डीएवी द्वारा निर्धारित दरों के अनुसार गणना कर अभ्यर्थी के व्यय खर्च में जोडे जाने हेतु निर्धारित एनेक्सर-2 के माध्यम से निर्वाचन आयोग और जिला स्तरीय व्यय प्रकोष्ठ को एक साथ प्रेषित किया जा रहा है। प्रेक्षक श्री जीलानी ने एमसीएमसी कक्ष में संधारित किए गए विभिन्न पंजियों का मौके पर जायजा लिया। अभ्यर्थियों के लिए सुगमता से अनुमति मिले इसके लिए कक्ष मंें किए गए प्रबंधों पर संतोष जाहिर किया। इस अवसर पर जिला कोषालय अधिकारी एवं व्यय प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी श्री एके परिहार, एमसीएमसी के सहायक नोडल अधिकारी श्री उदयसिंह हजारी, एवं अन्य स्टाफ मौजूद था।

स्थानीय अवकाश तिथि मंे संशोधन

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के लिए जारी स्थानीय अवकाश की तिथि में संशोधन किया है। कलेक्टर के द्वारा जारी नवीन आदेश का हवाला देते हुए अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा ने बताया कि जिले में दीपावली का दूसरा दिन अर्थात आठ नवम्बर को स्थानीय अवकाश पूर्व में घोषित किया गया था। विधानसभा निर्वाचन 2018 के महत्वपूर्ण कार्य को देखते हुए आठ नवम्बर को घोषित स्थानीय अवकाश को निरस्त करते हुए अब 19 नवम्बर सोमवार को देवउठानी ग्यारस का स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। उक्त अवकाश बैंक, कोषालय, उपकोषालय पर लागू नही होंगा।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...