सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 05 नवंबर - Live Aaryaavart

Breaking

सोमवार, 5 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 05 नवंबर

सोमवार को 6 नामांकन पत्र हुए दाखिल 

जिले की चारों विधानसभाओं में सोमवार को कुल 6 नामांकन पत्र दाखिल हुए। विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में 3 अभ्‍यर्थियों ने, बुदनी-156, इछावर-158 और आष्‍टा-157 में 1-1 अभ्‍यर्थी ने नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में जमा किए। विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में रिटर्निंग अधिकारी श्री वरुण अवस्‍थी के समक्ष दो निर्दलीय अभ्‍यर्थी श्री रमेश सक्‍सेना एवं श्री गौरव सन्‍नी महाजन और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के श्री माखन सिंह सोलंकी ने नामांकन पत्र दाखिल किए। विधानसभा क्षेत्र बुदनी-156 में रिटर्निंग अधिकारी श्री राजेश शाही के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के अभ्‍यर्थी श्री शिवराज सिंह चौहान ने नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र इछावर-158 में रिटर्निंग अधिकारी श्री आदित्‍य जैन के समक्ष निर्दलीय अभ्‍यर्थी श्री परमानंद ने नामांकन पत्र दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र आष्‍टा-157 में रिटर्निंग अधिकारी श्री आर.आर.पाण्‍डे के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के अभ्‍यर्थी श्री रघुनाथ सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए नगर पालिका  अधिकारियों को कलेक्‍टर ने दिए निर्देश
स्वास्थ्य विभाग के दल ने किया फांगिंग एवं एंटी लार्वा कीटनाशकों का छिड़काव
जिले में डेंगू,मलेरिया एवं अन्य संक्रामक बीमारियों की आशंका को देखते हुए जिले के समस्त नगर पालिका अधिकारियों को कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने निर्देशित किया है कि नगर में विशेष साफ-सफाई अभियान संचालित कर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करने के साथ-साथ फागिंग मशीन के द्वारा प्रतिदिन नगर में धुंआ करें। जिला चिकित्सालय तथा समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के दलों को भी पूर्ण सहयोग करने के लिए समस्त नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में संक्रामक बीमारियों की संभावनाओं के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी करते हुए समस्त ब्लाक में तैनात काम्बेट दलों सहित मैदानी अमले को सतर्क कर दिया गया है। वहीं अपर कलेक्टर एवं परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण द्वारा भी निकायों के अंतर्गत आने वाले समस्त नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई अभियान एवं फागिंग कर उसके फोटोग्राफ प्रेषित करने तथा नागरिकों से प्राप्त सुझावों को एक पंजी में संधारित करने व साप्ताहिक रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए समस्त नगर पालिका परिषद  अधिकारियों को निर्देशित किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला मलेरिया अधिकारी श्रीमती क्षमा बर्वे के दिशा निर्देशन में नसरूल्लागंज के बोरखेड़ा, इछावर के मोलगा, आष्टा के कोठरी, में आज लार्वा व फिवर सर्वे कर एंटी लार्वा दवाओं का छिडकाव किया साथ ही कीटनाशकों का छिड़काव कर लोगों को जागरूक किया वहीं श्यामपुर के जानपुर बावड़िया,मुंगावली में टेमोफास के छिड़काव सहित समस्त मच्छररोधी गतिविधियां मलेरिया विभाग की टीम द्वारा की गई है।

एक आरोपी जिला बदर   

कलेक्‍टर एवं जिला दण्‍डाधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा एक आदतन अपराधी को छह माह के लिए जिला बदर करने की कार्यवाही की है। कलेक्‍टर ने पुलिस अधीक्षक से प्राप्‍त प्रतिवेदन से संतुष्‍ट होकर कमल सिंह पिता निर्भय सिंह ठाकुर निवासी जानपुर वाबडि़या थाना मंडी को सीहोर एवं उसके सीमावर्ती जिलों भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा, देवास, शाजापुर एवं राजगढ़ की राजस्‍व सीमाओं से छह माह के लिए निष्‍कासित कर दिया है। यह आदेश तत्‍काल प्रभाव से लागू है। यदि आरोपी के विरुद्ध किसी भी न्‍यायालय में प्रकरण विचाराधीन है तो उसकी सुनवाई में उपस्थित होने के लिए उसे पुलिस अधीक्षक सीहोर तथा थाना प्रभारी मंडी सीहोर को सूचित करना अनिवार्य होगा।

 कलेक्‍टर ने समय सीमा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश 

sehore news
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 को मद्देनजर रखते हुए समय सीमा बैठक में अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन ड्युटी के दौरान कोई भी अधिकारी/कर्मचारी, पुलिस जवान आदि मतदान करने से वंचित न रहे, इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को फार्म-12 में जानकारी भरकर शीघ्र ही जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्‍ध करानी होगी। कलेक्‍टर ने सभी चिह्नित गुलाबी मतदान केन्‍द्रों पर मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, रात्रि विश्राम के लिए कक्ष, स्‍नानागार आदि की व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्‍चत करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। हर गुलाबी मतदान केन्‍द्र पर महिला बाल विकास विभाग के द्वारा एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को नियुक्‍त (मतदान दिवस पर) करने के लिए भी निर्देश दिए गए।

 कलेक्‍टर ने किया स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण

sehore news
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर रफी अहमद किदवई कृषि महाविद्यालय में बनाए गए स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण कर व्‍यवस्‍थाओं की जांच की। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्‍टर श्री वी.के.चतुर्वेदी, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्री मेहताब सिंह गुर्जर सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ महाजन ने भरा पर्चा 

sehore news
सीहेार। विधानसभा सीहोर के निर्दलीय प्रत्याशी सन्नी महाजन ने सोमवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं समर्थकों और ढोल ढमाकों के साथ निज निवास से जुलूस के रूप में लीसा टाकिज, तहसील चौराहा होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंच कर नामांकन दाखिल किया। शहर के नागरिकों ने पूष्प माला पहनाकर महाजन का जोरदार स्वागत किया। महाजन के द्वारा शहर के अनेक वार्डो में संघन जनसंपर्क किया गया। महाजन ने जनसंपर्क के दौरान नासगरिकों से क्षेत्रीय समस्याओं की जानकारी भी ली। जनसंपर्क में बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण शामिल रहे। 

सीहोर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस कार्यालय का शुभारंभ आज -

सीहोर/ सीहोर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सुरेन्द्र सिंह ठाकुर का नाम घोषित होने के बाद कांग्रेस अब क्षेत्र में सक्रिय हो गई है । श्री ठाकुर ने रविवार को शहर में जनसम्पर्क किया उनके साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने घर-घर पहुॅंचकर कांग्रेस के पक्ष में सम्पर्क किया । श्री ठाकुर ने सम्पर्क के दौरान बताया कि क्षेत्र में कांग्रेस एक है और सभी कांग्रेसियों का मुझे व्यापक समर्थन मिल रहा है । परिवार की तरह लोगों का शहर में अपार स्नेंह मिला । मंगलवार को 02 बजे स्थानीय बड़ा बाजार अग्रवाल पंचायती भवन में कार्यालय का भव्य शुभारंभ किया जावेगा । सीहोर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस प्रवक्ता मुकेश सिंह ठाकुर ने बताया कि शुभारंभ के अवसर पर जिला कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनसिंह ठाकुर उपस्थित रहेंगंे । उनके साथ सीहोर विधानसभा क्षेत्र के सभी कांग्रेसजनों को आमंत्रित किया गया है । यहीं से कांग्रेसजन अपनी रूपरेखा तैयार कर सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र में प्रचार प्रसार अभियान का शुभारंभ करेंगें । इस अवसर पर सभी कांग्रेसजन एवं मतदाताओं से निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम सफल बनावें । 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...