मोदी पांच वर्ष में रहे बैकफुट पर : राहुल गाँधी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 9 जनवरी 2019

मोदी पांच वर्ष में रहे बैकफुट पर : राहुल गाँधी

modi-resides-on-backfoot-in-five-years-rahul
जयपुर 09 जनवरी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर किसानों एवं युवाओं से केवल वादे करने एवं पिछले पांच वर्ष में बैकफुट पर रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार जनता के काम करेगी और लोगों के लिए उसके दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे।  श्री गांधी ने आज यहां किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव जरूर जीती है, लेकिन हमारी मालिक जनता है। हम किसान, युवा सहित सभी लोगों के लिए काम करने आए हैं लेकिन मोदी सरकार अब तक बैकफुट पर खेलती रही है। उन्होंने कहा “मैं चाहता हूं कि हमारे किसान और युवा बैकफुट पर ना खेलें, वे फ्रंटफुट पर खेलें और छक्का मारें।” उन्होंने कहा कि श्री मोदी पांच वर्ष से बैकफुट पर खेल रहे हैं। वादा करते हैं कि किसानों और युवाओं की मदद करेंगे, लेकिन जब बैटिंग का वक्त आता है तो डरकर खेलते हैं।  उन्होंने राफेल विमान सौदे की चर्चा करते हुए कहा कि इस मामले में श्री मोदी ने उद्योगपति अनिल अंबानी को हिंदुस्तान का तीस हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि राफेल की जांच होनी चाहिए और इसे संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के पास भेजना चाहिए। श्री मोदी को जनता की अदालत के सामने आकर अपनी बात रखनी चाहिए।  श्री गांधी ने कहा कि छप्पन इंच की छाती वाला प्रधानमंत्री लोकसभा में एक मिनट के लिए नहीं आ पाया। राफेल मामले पर चर्चा के दौरान के दौरान श्री मोदी पंजाब चले गये और ढाई घंटे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाषण दिया लेकिन कोई जवाब नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सदन में इस दौरान कदम नहीं रखा, क्योंकि चौकीदार ने चोरी की है और चौकीदार जनता की अदालत से भाग गया।  उन्होंने कहा कि इस मामले में श्री मोदी ने केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) के निदेशक को रात में हटा दिया लेकिन सत्ता बदलती हैं तो सीबीआई निदेशक को वापस लायेंगे।  उन्होंने कहा कि वह राजस्थान के युवाओं के सामने भी वही सवाल रखना चाहते है कि वायु सेना ने आठ वर्ष सौदे पर बातचीत की लेकिन उनके काम को दरकिनार कर दिया और अनिल अंबानी को राफेल विमान का सौदा दिलवाया। उन्होंने कहा कि सरकार से पूछा गया कि किस आधार पर पुराना कॉन्ट्रैक्ट रद्द किया गया, ढाई घंटे में भी रक्षा मंत्री जवाब नहीं दे पाईं। 

उन्होंने कहा कि हम जनता के लिए काम करने आए हैं। हमारा काम आपकी आवाज सुनने एवं दर्द समझने का है। उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ में बनी कांग्रेस सरकार के दरवाजे लोगों के लिए हमेशा खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के समय हमने कहा था कि हमारा पहला कदम किसान का कर्जा माफ करने का होगा और सरकार बनने के दस दिन में किसानों कर्जा माफ किया जायेगा। हमने दो दिनों में किसानों का कर्जा माफ करके दिखा दिया। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्ष में जो काम नहीं हुआ वह हमने दो दिन में कर दिया।  श्री गांधी ने कहा कि जो किया है, वह केवल तीन प्रदेशों के लिए नहीं है। यह श्री मोदी को संदेश देने के लिए किया है कि उन्हें पूरे देश के किसानों का कर्जा माफ करना होगा। कांग्रेस सोने नहीं देंगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर किसान का कर्जा माफ नहीं करेंगे तो वर्ष 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी, वह कर्जा माफ करके दिखा देगी। उन्होंने तीन राज्यों में किसानों के कर्जमाफी को पहला कदम बताते हुए कहा कि इससे किसानों की मदद जरुर मिली हैं लेकिन समस्या हल नहीं हुई और किसानों के लिए अब नए तरीके से सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसान के खेत को दुनिया की इकोनॉमी से जोड़ने का काम किया जायेगा तथा तकनीक की मदद से किसान की जिंदगी को बदलने का काम होगा।  उन्होंने इसके लिए नया तरीका एवं नई सोच की जरुरत बताते हुए कहा कि अब पांच साल खेत को बड़े शहरों से जोड़ने का काम किया जायेगा। उनहोंने कहा कि इसके के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने का काम शुरु किया जायेगा। उन्होंने किसान की शक्ति को पहचानने की जरुरत बताते हुए कहा कि किसान ने अपनी शक्ति श्री मोदी को दिखाई और अब हम दुनिया को किसान की शक्ति दिखाने चाहते हैं।  उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें अब डरने की जरुरत नहीं हैं और वे आगे आये उनके लिए बैंक के दरवाजे खोल दिये जायेंगे। उन्होंने कहाकि तीन राज्यों में बनी कांग्रेस सरकार के मुख्य मंत्रियों, मंत्रियों एवं विधायकों के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे और लोगों को कोई परेशानी नहीं होने दी जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...