विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 13 जनवरी 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 जनवरी

सामाजिक विकास से राष्ट्र का विकास संभव-जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा
जिला सनाढ्य ब्राहम्ण परिषद के कार्यक्रम में शामिल हुए
vidisha news
विधि एवं विधायी कार्य, जनसम्पर्क, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग के मंत्री श्री पीसी शर्मा आज विदिशा जिले मंें आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।  विनायक वैक्युट हाॅल में आयोजित जिला सनाढ्य ब्राहम्ण परिषद के वार्षिक सम्मेलन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि सामाजिक विकास से ही राष्ट्र का विकास संभव है। सभी समाज विकास करें के उद्वेश्यों की प्राप्ति के लिए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के द्वारा विकास का एक सूत्र का पैमाना अपनाया गया है। कोई भी परेशान ना हो और लाइन के अंतिम व्यक्ति का सबसे पहले उद्वार हो इसी अवधारणा को अवगत रखते हुए राज्य सरकार द्वारा विशेष कार्यक्रमोें के क्रियान्वयन पर मंथन कर लागू किया जा रहा है।  जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि चुनावी वचनपत्र अनुसार मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने सबसे पहले किसानों के ऋण माफी, विवाह हेतु 51 हजार रूपए की राशि दिलाने के अलावा बेरोजगारों को चार हजार रूपए भत्ता देने तथा वृद्वावस्था पेंशन की राशि एक हजार रूपए करने के निर्णय को मूर्तरूप दिया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि राष्ट्र विकास के लिए सभी समाज एकजुट होकर अपने कार्यो का सम्पादन करें इसे एकता के रूप में पिरोने की भूमिका में सनाढ्य ब्राहम्ण अपना योगदान पूर्वानुसार पुनः दें। अब प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर अधिक से अधिक मिले इस और विशेष पहल की जा रही है। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने विदिशा की बच्ची जो गायन के क्षेत्र में राष्ट्रीय ख्याति अर्जित करने वाली सौम्या शर्मा को एक हजार एक सौ रूपए की राशि भेंटकर शुभाशीर्वाद दिया।  विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने जिला सनाढ्य ब्राहम्ण परिषद को हर वर्ष एक-एक लाख रूपए की राशि विधायकनिधि से देने की घोषणा करते हुए कहा कि ब्रहम समागम युवक, युवती परिचय सम्मेलन से परिवारिकजन लाभांवित हुए। उन्होंने सामाजिक उत्कृष्ट कार्यो करने वालो की भूरि-भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम को अन्य सामाजिकबंधुओं ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन काॅ-आपरेटिव बैंक के संचालक श्री श्यामसुन्दर शर्मा ने किया। 

विमोचन
जनसम्पर्क मंत्री श्री पीसी शर्मा समेत अन्य अतिथियों के द्वारा कार्यक्रम स्थल पर जिला सनाढ्य ब्राहम्ण परिषद के द्वारा प्रकाशित वार्षिक कैलेण्डर एवं युवक-युवती परिचय सम्मेलन पुस्तिका का विमोचन किया।  जनसम्पर्क मंत्री श्री पीसी शर्मा का विदिशा नगर में सांकलकुंआ बस स्टेण्ड पर आयोजित अल्पसंख्यक कांग्रेस के स्वागत समारोह में भी शामिल हुए। 

अभिभाषकों के हितो का ध्यान रखेगी सरकार-विधि एवं विधायी कार्य,मंत्री श्री शर्मा
जिला अभिभाषक संघ द्वारा अभिनंदन
विधि एवं विधायी कार्य विभाग, जनसम्पर्क, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग के मंत्री श्री पीसी शर्मा आज विदिशा जिले मंें अभिभाषक संघ के द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा का अभिभाषक संघ के द्वारा शाल श्रीफल से सम्मानित करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष श्री शिवनारायण शर्मा एवं अन्य ने मांग पत्र जनसम्पर्क मंत्री को सौंपा। जनसम्पर्क मंत्री ने आश्वस्त कराते हुए कहा कि अभिभाषक संघ द्वारा जो मांगपत्र सौपा गया है उसे शीघ्र ही पूरा कराया जाएगा। उन्होंने वाररूम के जीर्णोद्वार सहपुताई के लिए कलेक्टर को तुरंत निर्देश दिए। जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी अभिभाषकों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए विशेष कानून बनाने पर शीघ्र ही क्रियान्वयन करने वाली है। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ मेला में मध्यप्रदेश का पृथक से स्टाॅल बनेगा जिसका मुख्य  उद्वेश्य मध्यप्रदेश से जाने वाली श्रद्वालुगणों को समय पर जानकारियां मिल सकें। राज्य सरकार द्वारा पहला प्रयास है कि कुंभ जैसे मेले में श्रद्वालुओे को सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है। विधायक श्री शशांक भार्गव ने कहा कि जहां मेरे स्वर्गीय पिता श्री कृष्ण भार्गव स्वंय वकालत किया करते थे। अभिभाषक संघ के द्वारा मुझे सदैव स्नेह मिला है और उसे मैं भुला नही सकता। अभिभाषक संघ के लिए हर संभव मदद करने का उन्होंने आश्वासन दिया। कार्यक्रम को अभिभाषक संघ के वर्तमान एवं पूर्व पदाधिकारियों ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर अभिभाषक संध के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।क्रमांक81/अहरवाल

प्रभारी मंत्री श्री हर्ष यादव का भव्य स्वागत 

कुटीर एवं ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभाग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री हर्ष यादव का जिले की सीमा क्षेत्र में राजनीतिक पदाधिकारियों, सामाजिक संगठनों एवं गणमान्य नागरिकों के द्वारा विभिन्न स्थलों पर भव्य स्वागत किया गया है।  मंत्री श्री यादव ने जैसे ही विदिशा जिले की सीमा में प्रवेश करते ही अग्रवाल अकादमी हाई स्कूल से स्वागत की शुरूआत हुई जो नगर की सीमा तक जारी रहा। आशीष मंगलवाटिका चैराहे पर आयोजित स्वागत समारोह में मंत्री श्री हर्ष यादव ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही मैैं जिले के प्रवास पर आऊंगा और आप सबकी व्यक्तिगत और मूलभूत समस्याओं से अवगत होकर उनका निराकरण करूंगा। प्रभारी मंत्री का विभिन्न स्थलों पर राजनैतिक पदाधिकारियों एवं सामाजिक संगठनों ने फूल मालाओं को पहनाकर और आतिशबाजी चलाकर उनका स्वागत किया।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...