बिहार : बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 8 फ़रवरी 2019

बिहार : बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है

दानापुर में एक बिजली मिस्त्री की मौत और अन्य दो घायल
one-electrician-dead-dnapur
दानापुर। एक बार फिर बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। ऐसा कई बार हुआ है और भविष्य में भी होगा। अगर साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूषन कम्पनी द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जानकार लोगों का कहना है कि मिस्त्री द्वारा ब्रेक डाउन लिया जाता है। तभी किसी अन्य व्यक्ति के द्वारा अचानक पावर ग्रिड से बिजली सप्लाई कर दी जाती है। ऐसा करने से काम करने वाले मिस्त्री की मौत अथवा गंभीर रूप से घायल हो जाता है। जो एक बार फिर शुक्रवार को दानापुर के गाभ तल में घटित हादसे के दरम्यान देखने को मिला। शुक्रवार को मरम्मती का काम करने के दौरान करंट लगने से एक बिजली मिस्त्री की मौत हो गई जबकि दो अन्य मिस्त्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें से एक बिजली मिस्त्री की स्थिति अभी गंभीर बताई जा रही है।

दानापुर गाभतल में करंट लगने से एक मिस्त्री की मौत हो गई है। वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मिस्त्री की मौत हुई है। घटना दानापुर के गाभ तल इलाके का है। सुबह 4 बजे की मिस्त्री को 11 हजार वोल्ट की करंट लगी है। बताया जा रहा है कि मिस्त्री द्वारा ब्रेक डाउन लिया गया था तभी अचानक पावर ग्रिड से बिजली सप्लाई कर दी गई। ऐसे में बिजली के खम्भे पर काम कर रहे मिस्त्री की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। मृतक मिस्त्री का नाम मो. नवी आलम है। वह 45 साल का साल का था। उसका घर दीघा इलाके के जमाखारिज मुहल्ला में है। विधवा शबनम और एक लड़की अंजुम निशा और एक लड़का मो. आरिफ अंसारी को छोड़ गया।   बताया जाता है कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के द्वारा ठेकेदारों के माध्यम से काम लिया जाता है। ठेकेदार ने मो.नवी अंसारी को बहाल किया था। लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए ठेकेदार और कम्पनी ने बिजली मिस्त्री की विधवा शबनम बानो को 2 लाख 23 हजार रू.दिए। मो.नवी अंसारी और शबनम बानो को एक लड़की अंजूम निशा है जो हार्टमन बालिका उच्च विघालय में नौवीं कक्षा में अध्ययनरत हैं। एक लड़का मो.आरिफ अंसारी है जो आईडिएल पब्लिक स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ता है।  स्थानीय लोगों ने पटना-दीघा-दानापुर मुख्य मार्ग को दीघा थाना के समीप घंटों जाम रखा।  टायर जलाकर आक्रोश व्यक्त किए। इसके मुजावजा दिया गया। तब जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए पी.एम.सी.एच.जाने दिया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...