विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 05 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 05 फ़रवरी

मुख,गला कैंसरएंव थायरायड रोगनिदान षिविर 10 फरवरी को

विदिषां।सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में10 फरवरी कोसुबह11 बजे से मुख,गला कैंसर एंव थायरायड रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष एप्पल हाॅस्पिटल इंदौर के डा. नितिन तोमर एमएस ईएनटी दृारा की जायेगी। सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने इस षिविर में मुख एंव गले के कैंसर के वो सभी मरीज लाभ ले सकते हैं जिनके जीभ,तालू , जबडे की हडडी,गाल एंव गले स्वर यंत्र में कैंसर की संभावना हो,जो तम्बाखू एंव गुटके का सेवन एंव धूम्रपान करते हें। गले में घंेघारोग से ग्रसित मरीज एंव थायरायड ग्रंथि की विभिन्न समस्याओं का निदान भी इस षिविर में किया जायेगा। मरीजों का पंजीयन10 फरवरी रविवार को सुबह 10बजे से 11 बजे तक सेवा भारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में करा सकते हैं। विदिषा से बाहर के मरीज अपना पंजीयन मोबाइ्रल नं.9827720892 पर करा सकते हैं।

स्वतंत्रता संग्र्राम सेनानी श्री शरद काशीनाथ पंडित को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई 

vidisha news
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री शरद काशीनाथ पंडित का निधन हो जाने पर उन्हें आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शांति मुक्तिधाम पर पुष्पचक्र समर्पित कर श्रद्वांजलियां अर्पित की गई तथा पुलिस के द्वारा गाॅड आफ आॅनर दिया गया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव, नगरपालिका अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन एवं अन्य जनप्रतिनिधियो ने तथा अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार सिंह चैहान, सीएसपी श्री भारतभूषण सहित अन्य अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों ने भी श्रद्वांजलियां अर्पित की। मुक्तिधाम परिसर में शोक सभा का भी आयोजन किया गया था।  ज्ञातव्य हो कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय श्री शरद काशीनाथ पंडित जी का जन्म चार अपै्रल 1928 को हुआ था। देश की आजादी के लिए 1942 के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान गिरफ्तार हुए और जेल गए। देश आजादी के पश्चात् स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रूप में स्वर्गीय श्री काशीनाथ पंडित जी ने कभी भी कोई भी लाभ स्वंय नही लिया और ना ही अपने परिजनों को दिलाया। गांधी विचारधारा के स्वर्गीय श्री शरद काशीनाथ जी सदैव साइकिल पर चलें और जीविका उपार्जन हेतु एलआईसी के अभिकर्ता के रूप में काम करते रहे पिछले एक माह से अस्वस्थ थे।

कार्डधारियों को राशन दुकानो से चना का वितरण 

vidish news
राज्य सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशो के अनुपालन में विदिशा जिले में भी उचित मूल्य दुकानो के राशनकार्डधारियों को प्राथमिक परिवारों एवं अन्त्योदय कार्डधारियों के लिए चना वितरण का शुभांरभ आज विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने किया।  कृष्णा काॅलोनी में स्थित वार्ड नम्बर 34 की शासकीय उचित मूल्य दुकान में आयोजित वितरण शुभांरभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री शशांक भार्गव ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप गरीब कार्डधारियों के लिए पौष्टिक आहार के रूप में खाद्यान्नो की पूर्ति हो जिसकी शुरूआत जिले में आज से की जा रही है। उन्होंने कहा कि कार्डधारियों को शीघ्र ही शक्कर भी प्रदाय करने के प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे है। कार्यक्रम को श्री सुरेन्द्र सिंह भदौरिया ने भी सम्बोधित किया।  प्रियदर्शिनी सहकारी उपभोक्ता भंडार समिति में आयोजित शुंभारभ कार्यक्रम में विधायक श्री भार्गव ने हितग्राही श्यामलाल पंथी को चार किलो साबूत चना दाल प्रदाय कर योजना का शुभांरभ किया है। समिति के प्रबंधक श्री लवकेश दुबे ने बताया कि उचित मूल्य दुकान से कुल 943 परिवारो को उक्त योजना का लाभ दिलाया जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती नुजहत बकई बानो ने योजना के शुभांरभ कार्यक्रम में बताया कि 21 प्रकार के चिन्हित हितग्राहियों को उक्त योजना का लाभ दिलाया जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति एक किलो के मान से तथा परिवार को चार किलो के मान से साबूत चना दाल प्रदाय की जाएगी। साबूत चना दाल 27 रूपए प्रति किलो के मान से हितग्राहियों को प्रदाय किया जा रहा है।  शुभांरभ कार्यक्रम में पार्षद श्री विजेन्द्र वर्मा, श्री मोहित चैबे अलावा अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, खाद्य विभाग के अधिकारीगण एवं हितग्राही मौजूद थे।

जनसुनवाई में 197 आवेदन प्राप्त हुए मौके पर 130 आवेदनों का निराकरण

विदिशा जिला मुख्यालय पर मंगलवार को सम्पन्न हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में 197 आवेदको ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया।  जिला पंचायत के सभागार कक्ष में हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में विदिशा विधायक श्री शशांक भार्गव ने भी आवेदकों की समस्याओं को सुना है। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा के अलावा अन्य विभागोें के अधिकारीगण पंक्तिबद्व-रो में बैठकर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त कर उनका निराकरण करने की कार्यवाही की गई है। 

जिला स्तरीय तम्बाकू नियंत्रण समिति की बैठक आज

राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम के तहत गठित जिला स्तरीय तम्बाकू नियंत्रण समिति की बैठक आज बुधवार छह फरवरी को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आहूत उक्त बैठक कलेक्टेªट के सभाकक्ष में प्रातः 11 बजे से शुरू होगी।  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ शशि ठाकुर ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय तम्बाकू नियंत्रण कार्यक्रम (काॅट्पा अधिनियम 2003) के अंतर्गत क्रियान्वित कार्यो को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...