ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी से मृतकों की संख्या 10 हुई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 14 मार्च 2019

ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी से मृतकों की संख्या 10 हुई

brazilian-school-shoots-10-dead
साओ पाउलो 14 मार्च,  ब्राजील के दक्षिण-पश्चिमी राज्य साओ पाउलो में बुधवार को एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी। कई लोगों के घायल होने की रिपोर्ट है। 
अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में सात छात्र, एक महिला और दो हमलावार शामिल हैं जो खुद को घटनास्थल पर ही मार डाला। हमला साओ पाउलो के महानगरीय क्षेत्र के जार्डिम एम्पेरेडोर में स्थित राउल ब्रासिल पब्लिक स्कूल में स्थानीय समयानुसार पूर्वाह्न 9:30 बजे किया गया।  शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया कि हमले में आठ लोग मारे गए। बाद में मृतकों की संख्या बढ़ गयी क्योंकि हमले में घायल हुए 17 लोगों में दो ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।  हमलावरों ने आग्नेयास्त्रों एवं चाकू का इस्तेमाल किया। गोलीबारी के दौरान भगदड़ मच गई क्योंकि भयभीत छात्र जान बचाने के लिए इधर उधर दौड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के दो हमवालारों के केबल के एक बड़े बंडल को लेकर स्कूल परिसर में प्रवेश करने की रिपोर्ट और इसमें विस्फोटक की आशंका के मद्देनजर बम निरोधक दस्ता को स्कूल भेजा गया। अभिभावक और पड़ोसी घटना के बारे में जानने के लिए उतावले थे और वे स्कूल पहुंच गये। साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, 'ये मेरे जीवन में अब तक के सबसे बुरे दृश्य हैं, अभी प्राथमिकता है कि पीड़ितों और उनके परिवारों का साथ दिया जाए।'  सैन्य पुलिस के प्रवक्ता सिबेल दा सिल्वा ने कहा कि कई लोग घायल थे जिन्हें दो क्षेत्रीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर है।

कोई टिप्पणी नहीं: