पूर्णिया : शहर की सफाई को ले तीन एजेंसियों को चुनाव बाद किया जाएगा अधिकृत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 मार्च 2019

पूर्णिया : शहर की सफाई को ले तीन एजेंसियों को चुनाव बाद किया जाएगा अधिकृत

  • निविदा की प्रक्रिया को मिली गति 

city-clean-tender-purnia
पूर्णिया : शहर में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के मकसद से सोमवार को निविदा की प्रक्रिया पूरी की गई। हालांकि इस निविदा को मूर्तरूप चुनाव के बाद ही दिया जाएगा लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तीन एजेंसियों को कार्यभार सौंपा जा सकता है। बता दें कि अबकी बार स्मार्ट सिटी की रेस में पिछड़ने के बाद नगर निगम के पदाधिकारी हरकत में हैं। उन्होंने शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर को चार हिस्सों में बांटने का निर्णय लिया है। जिसके तहत कुल 46 वार्डों में सफाई कार्य के लिए 12-12-12 वार्डों को तीन हिस्सों में बांटा गया है और इन हिस्सों में सफाई का जिम्मा अधिकृत एजेंसी को दिया जाएगा। जबकि शेष 10 वार्डों में नगर निगम द्वारा स्वयं सफाई का कार्य कराया जाएगा। 

...बदल जाएगी सूरत : 
कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव के बाद शहर की सूरत बदल जाएगी। शहर को चार हिस्सों में बांटने की कवायद पर सभी पार्षदों व पदाधिकारियों ने हामी भर दी है। बस अब इंतजार चुनावी मौसम की समाप्ति का है। चुनावी समर समाप्त होते ही जहां निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी वहीं अधिकृत एजेंसियों के द्वारा कार्य की शुरूआत होने के बाद गंदगी बीते दिनों की बात हो जाएगी। ऐसी कई बातें इन दिनों नगर निगम में हो रही हैं जिससे ऐसी स्थिति देखने की ललक भी बढ़ती जा रही है। 

...सफाई एजेंसी की नियुक्ति को ले हुई कार्रवाई : 
शहर में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद पूर्व में की गई थी। जिसके तहत कुछ लोगों के द्वारा एजेंसी की नियुक्ति को ले निविदा का प्रपोजल दिया गया है। जिसे चुनाव के बाद फाइनल कर दिया जाएगा। 
: विजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त, नगर निगम पूर्णिया।

कोई टिप्पणी नहीं: