पूर्णिया : शहर की सफाई को ले तीन एजेंसियों को चुनाव बाद किया जाएगा अधिकृत - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 27 मार्च 2019

पूर्णिया : शहर की सफाई को ले तीन एजेंसियों को चुनाव बाद किया जाएगा अधिकृत

  • निविदा की प्रक्रिया को मिली गति 

city-clean-tender-purnia
पूर्णिया : शहर में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के मकसद से सोमवार को निविदा की प्रक्रिया पूरी की गई। हालांकि इस निविदा को मूर्तरूप चुनाव के बाद ही दिया जाएगा लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तीन एजेंसियों को कार्यभार सौंपा जा सकता है। बता दें कि अबकी बार स्मार्ट सिटी की रेस में पिछड़ने के बाद नगर निगम के पदाधिकारी हरकत में हैं। उन्होंने शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर को चार हिस्सों में बांटने का निर्णय लिया है। जिसके तहत कुल 46 वार्डों में सफाई कार्य के लिए 12-12-12 वार्डों को तीन हिस्सों में बांटा गया है और इन हिस्सों में सफाई का जिम्मा अधिकृत एजेंसी को दिया जाएगा। जबकि शेष 10 वार्डों में नगर निगम द्वारा स्वयं सफाई का कार्य कराया जाएगा। 

...बदल जाएगी सूरत : 
कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव के बाद शहर की सूरत बदल जाएगी। शहर को चार हिस्सों में बांटने की कवायद पर सभी पार्षदों व पदाधिकारियों ने हामी भर दी है। बस अब इंतजार चुनावी मौसम की समाप्ति का है। चुनावी समर समाप्त होते ही जहां निविदा की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी वहीं अधिकृत एजेंसियों के द्वारा कार्य की शुरूआत होने के बाद गंदगी बीते दिनों की बात हो जाएगी। ऐसी कई बातें इन दिनों नगर निगम में हो रही हैं जिससे ऐसी स्थिति देखने की ललक भी बढ़ती जा रही है। 

...सफाई एजेंसी की नियुक्ति को ले हुई कार्रवाई : 
शहर में सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद पूर्व में की गई थी। जिसके तहत कुछ लोगों के द्वारा एजेंसी की नियुक्ति को ले निविदा का प्रपोजल दिया गया है। जिसे चुनाव के बाद फाइनल कर दिया जाएगा। 
: विजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त, नगर निगम पूर्णिया।

कोई टिप्पणी नहीं: