बिहार : सीवान लोकसभा क्षेत्र से दो बाहुल्य की पत्नियों के बीच होगी घामासन। - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 30 मार्च 2019

बिहार : सीवान लोकसभा क्षेत्र से दो बाहुल्य की पत्नियों के बीच होगी घामासन।

fight-in-siwan
अरुण कुमार (आर्यावर्त) सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आलोक में।बिहार में सीवान अकेला ऐसा लोकसभा क्षेत्र है जहां के चुनावी रण की योद्धाएं महिला हैं। चुनावी मैदान में दो बाहुबालियों की पत्नी ताल ठोकने उतर गई हैं। एक तरफ मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब तो दूसरी तरफ दरौंदा की विधायक कविता सिंह हैं। दोनों के बीच आर-पार की  होगी टक्कर।वैसे सीवान में यह पहली दफा होगा जब दो प्रमुख दलों के प्रत्याशी महिलाएं होंगी। राजद की तरफ से एक बार फिर से हिना शहाब चुनावी मैदान में हैं। हीना शहाब सीवान से चार दफे चुनाव जीते कुख्यात शहाबदुद्दीन की पत्नी हैं।जदयू ने वहां से दरौंदा की विधायक कविता सिंह को चुनावी रण मे उतारा है।कविता सिंह के पति अजय सिंह सीवान इलाके के बाहुबली माने जाते हैं।

ओमप्रकाश को टिकट काट कविता को मिला है टिकट।
सीवान से दो बार के सांसद रहे ओमप्रकाश यादव को इस बार टिकट नहीं मिला है।बीजेपी-जदयू के बीच सीट बंटवारे में सीवान सीट जदयू के खाते मे चली गई।लिहाजा वहां से बीजेपी के सीटिंग सांसद ओमप्रकाश का पत्ता साफ हो गया।सीवान सीट जदयू के खाते मे जाने के बाद पार्टी ने दबंग अजय सिंह की विधायक पत्नी कविता सिंह को टिकट दे दिया।

शहाबुद्दीन के सजायाफ्ता होने के बाद हिना को मिला था टिकट
सीवान के चर्चित तेजाब कांड़ में शहाबुद्दीन को सजा मिली थी।इसके बाद चुनाव नहीं लडने की स्थिति में शहाबुद्दीन ने अपनी पत्नी हिना शहाब को 2009 में टिकट दिलवा दिया।लेकिन 2009 के चुनाव में हिना सहाब ओमप्रकाश यादव के हाथों हार गई थी। इसके बाद 2014 में भी बीजेपी उम्मीदवार ओमप्रकाश यादव के हाथों शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को फिर से हार का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर से हिना शहाब तीसरी बार सीवान के रण में उतरी हैं।लेकिन इस बार हिना शहाब के सामने ओमप्रकाश यादव नहीं बल्कि एक महिला कविता सिंह होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...