झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 01 मार्च - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 1 मार्च 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 01 मार्च

मेरा बुथ सबसे मजबुत कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के सीधे प्रसारण का हुआ आयोजन
भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदीजी के मार्गदर्षन पर चलने का लिया संकल्प
jhabua news
झाबुआ ।  मेरा बुथ सबसे मजबुत अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल झाबुआ द्वारा गुरूवार को जिला भाजपा कार्यालय पर भाजपा स्वच्छता अभियान के प्रदेश प्रभारी कल्याणसिंह डामोर के मुख्य आतिथ्य  में  टेलीविजन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद का कार्यक्रम कर मन की बात कहने के अभिनव कार्यक्रम का सीधे प्रसारण का आयोजन दोपहर 12-30 बजे से 1-45 तक हुआ जिसमें नगर मंडल के अध्यक्ष बबलु सकलेचा, राजेन्द्रसोनी, श्रीमती संगीता पलासिया, भूपेश सिंगोड, ईरशाद कुर्रेशी , शोभा कटारा, सायराखान, सौरभ जायसवाल, राजु थापा, कार्तिक हटिला, कीर्ति भावसार, सुनील ताहेड, नाना राठौर, राजेश शर्मा,अंकुर पाठक, चेतना चैहान सहित बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित थे । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने सीधे प्रसारण में मेरा बुथ सबसे मजबुत  कार्यक्रम के तहत टेलीविजन पर देश विपक्ष की तीखी आलोचनाओं के बीच बीजेपी के मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम की शुरुआत हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे  देश के एक करोड़ से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं, वालंटियरों अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिए बातचीत की । नगर मंडल अध्यक्ष बबलु सकलेचा ने दावा किया कि.बीजेपी का दावा हैयह दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई  जिसमें में पीएम मोदी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि ‘भारत के मन की बात’ के अंतर्गत प्रत्येक देशवासी अपने मन की बात सीधे मुझ तक पहुंचा सकता है.देशवासी सुनिश्चित करें कि आप के बूथ के ज्यादा से ज्यादा लोग अपने सुझाव दें. इससे हमारा 2019 का संकल्प पत्र सही मायने में जनता का संकल्प पत्र बन जाएगा. । इस सीधे प्रसारण में मोदीजी ने कहा कि मेरी बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता से अपील है कि वह राष्ट्र निर्माण के काम में और मेहनत और तेजी से काम करें. उन्होंने कहा कि इस समय देश की भावनाएं एक अलग स्तर पर हैं.। देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है. पूरा देश एक है और हमारे जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारी इच्छा शक्ति को देख रही है. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं से आव्हान है कि आओ मिलकर प्रगति के पथ पर चलें। मैं वैभवशाली भारत की तस्वीर को देख पा रहा हूं। इस बार चुनाव अपने पूरे रंग में दिखाई देगा. हेल्दी लोकतंत्र में सत्ता और विपक्ष के बीच स्वस्थ प्रतियोगिता देखने को मिल रही है । कार्यक्रम के अन्त में  मंडल अध्यक्ष बबलु सकलेचा ने सभी कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि प्रधानमंत्री ने हमे जो मार्गदर्शन दिये है, उसके अनुसार अपने व्यवहार, जनता से सीधा संवाद, एवं सरकार की योजनाओं को नीचे धरात तक पहूंचाने मे अपनी भूमिका अदा करें ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा पूरे  देश के साथ ही इस अंचल मे फिर से परचम लहरा कर केन्द्र में मोदीजी के नेतृत्व मे राष्ट्रवादी सरकार बना सकें । आभार प्रदर्शन कीर्ति भावसार ने व्यक्त किया ।

पारा मंडल द्वारा अपना बुथ सबसे मजबुत बुथ कार्यक्रम का आयोजन किया

jhabua news
झाबुआ । भाजपा पारा ग्रामीण मंडल द्वारा आज पारा ग्राम में अपना बुथ सबसे मजबुत बुथ का आयोजन किया गया गुप्ता आयोजन के प्रभारी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार मंडल अध्यक्ष ओंकार सिंह डामोर पारा से वरिष्ठ नेता आनंद शरतलिया अमृत राठौड़ की उपस्थिति में संपन्न हुआ । इस अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित अपना बुथ सबसे मजबुत बुथ तथा मेरा बुथ सबसे मजबूत बुथ कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पारा के भाजपा कार्यकर्ता जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण जन उपस्थित पदाधिकारी ओर कार्यकर्ताओ को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भावसार ने अपना बुथ मजबुत करने का संकल्प दिलाया। मेरा बुथ सबसे मजबुत बुथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पारा मंडल के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता गण सर्वश्री वेद प्रकाश मोदी धर्मेंद्र सोनी सोमला भाई बसंत परमार बच्चुसिंह निनामा प्रताप निनामा कुंदन सिंह रावत जवान सिंह जामसिंह आदि इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित रहे प्रमुख रूप से कार्यक्रम के समाप्ति के पश्चात मंडल अध्यक्ष ने सभी उपस्थित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित कर आभार माना।

वार्षिकोत्सव में हिस्सा लेने वाले विजेताओं को किया गया पुरस्कृत, विद्यालय में अच्छे अंकों से पास होने पर किया प्रतीक चिन्ह भेंट

jhabua news
झाबुआ। जिले के सरस्वती षिषु मंदिर झकनावदा में गत दिनो वार्षिकोत्सव आयोजित किया गया था। जिसमें छोत्र-छात्राओ द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया गया था। जिसके उपरान्त स्कूल प्राचार्य श्रीमती वीणा राठौर ने स्कूल में पुरस्कार वितरण का आयोजन किया। जिसमें अतिथी के रूप में स्कूल संचालक समिति के भवानी शंकर राठौर, षैतानमल कुमट, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के प्रतिनिधि प्रदेषाध्यक्ष मनीष कुमट, गोपाल विष्वकर्मा उपस्थित थे। सर्वप्रथम अतिथियों ने माॅ शारदा की पूजन कर आयोजन का श्री गणेष किया। बाद श्रीमती वीणा राठौर ने उपस्थित अतिथियों को अवगत करवाया कि हमारे द्वारा बच्चो के लिए चित्रकला का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथियो ने चित्रकला का निरीक्षण किया।

यह रहे विजेता
गत दिनो आयोजित किए गए वार्षिकोत्सव में सरस्वती षिषु मंदिर के आयोजन में एकल नृत्य में हर्ष सोनी प्रथम, भूमिका सोनी द्वितीय व सिमरन कनालची ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही युगल नृत्य में श्लोक सिमरन ने प्रथम, निषा अर्चना ने द्वितीय एवं पूजा दुर्गा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही फेंसी डेªस में गोपाल कुलंबी प्रथम, पियूष द्वितीय व रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में आरती चोयल ने प्रथम, संग्राम अजनार ने द्वितीय व दिपक मौहरी ने तृतीय स्थान हालिस किया। जिस पर संस्था की ओर से उपस्थित अतिथियो द्वारा प्रसंषा-प्रमाण पत्र व पुरस्कार भेट कर समस्त विजेताओ को सम्मानित किया गया।

अच्छे अंक लाने वाले बच्चें हुए पुरस्कृत
स्कूल में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले तीन छात्र-छात्राओ को राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग एवं आॅल मीडिया जर्नलिस्ट सोष्यल वेलफेयर एसोसिएषन की ओर से मनीष कुमट एवं गोपाल विष्वकर्मा ने प्रतीक चिन्ह भेट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्राचार्य श्रीमति वीणा राठौर, श्रीमती आरती मिस्त्री, कुमारी हितेष्वरी राठौर, कु. नेना मिस्त्री, अर्पिता राठौर, आचार्य अमन राठौर आदि उपस्थित थे।

भारत विष्व गुरू तब ही बनेगा, जब देष की हिन्दू शक्ति एकजुट होगी -ः प्रखर वक्ता प्रमोद झा
  • संप्रदाय को अपने अंदर व्याप्त कुरूतियों और बुराईयों को समाप्त करना होगा -ः प्रमोद झा
  • चन्द्रषेखर आजाद स्मृति व्याख्यान माला के प्रथम दिन ‘‘सामाजिक समरसता के आधुनिक प्रयास’’ विषय पर दिया गया उद्बोधन

jhabua news
झाबुआ। देश के वीर सपूत शहीद चन्द्रषेखर आजाद के बलिदान दिवस पर दो दिववसीय चन्द्रषेखर आजाद स्मृति व्याख्यान माला का आयोजन व्याख्यान माला आयोजन समिति झाबुआ द्वारा स्थानीय पैलेस गार्डन पर किया जा रहा है। प्रथम दिन 27 फरवरी को आजाद के बलिदान दिवस पर ‘‘सामाजिक समरसता के आधुनिक प्रयास’’ विषय पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मालवा प्रांत के समरसता प्रमुख प्रमोद झा द्वारा अपना ओजस्वी उद्बोधन दिया गया। श्री झा द्वारा अपने एक घंटे के उद्बोधन में साफ तौर पर कहा कि यदि भारत को विष्व गुरू बनाना है, तो देष की हिन्दू शक्ति को एकजुट होना होगा। उन्हें अपने अंदर व्याप्त कुरूतियों, बुराईयों, छूआछूत की भावना को समाप्त करना होगा। यदि वट-वृक्ष में जड़ से लेकर फूल-पत्तियों, सभी को समान पानी मिलेगा, तो ही सामाजिक समरसता आएगी और देष प्रगति तथा विकास की ओर अग्रसर होगा। प्रथम दिन रात्रि 8 बजे से आयोजित व्याख्यान माला में मुख्य वक्ता के रूप में प्रमोद झा के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता व्याख्यान माला समिति के अध्यक्ष हरबनसिंह डामोर ने की। विषेष अतिथि के रूप में कर सलाहकार परिषद् के अध्यक्ष एवं सीएम प्रमोद भंडारी उपस्थित थे। अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम भारत माता एवं शहीद चन्द्रषेखर आजाद के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण कर व्याख्यान माला का शुभारंभ किया। इस दौरान ज्योर्ति वंदना श्रीमती किरण शर्मा ने प्रस्तुत की। सभी अतिथियों का परिचय संरक्षक खेमसिंह जमरा ने दिया। मुख्य वक्ता प्रमोद झा का शाल ओढ़ाकर एवं श्रीफल भेंटर सम्मान समिति सदस्य रत्नदीप जैन, विषेष अतिथि प्रमोद भंडारी का सम्मान समिति उपाध्यक्ष उमंग सक्सेना, अध्यक्षता कर रहे हरबनसिंह डामोर का सम्मान संरक्षक अषोक भावसार ने किया। व्यक्गित गीत की प्रस्तुति युवा रोहीत सारोलकर ने दी।

देष को होना होगा एकजुट
बाद अपने उद्बोधन में कर सलाहकार परिषद् के अध्यक्ष प्रमोद भंडारी ने व्याख्यान माला के विषय पर कहा कि आज देष में सामाजिक समरसता की निंतात आवष्यकता है। निष्चित ही इसके लिए हमे अपने अंदर की कुरूतियों और बुराईयों को खत्म करना होगा। देष को एकजुट होना होगा। श्री भंडारी ने कहा कि आज यह अवसर काफी अच्छा है कि जब हम शहीद चन्द्रषेखर आजाद के बलिदान दिवस पर व्याख्यान माला कर रहे है।

भारत देष शोर्य और पराक्रम में भी किसी से कम नहीं
अपने व्याख्यान के प्रारंभ में मुख्य वक्ता प्रमोद झा ने कहा कि निष्चित ही आज देष का प्रत्येक भारतीय अपने आप पर गर्व कर रहा है कि हमारी भारतीय वायु सेना ने भारत के दुष्मनो को उनके घर और क्षेत्र में घुसकर समाप्त किया है। हमारा देष केवल क्रिकेट मैदान में ही सफलता हासिल नहीं करता है, अपितु शोर्य और पराक्रम में भी पूरे विष्व में किसी से कम नहीं है। देष के प्रत्येक नागरिक को भारत माता के साथ देष के शहीदों, महापुरूषों से लगाव है। भारत तपस्या और वीरों की भूमि है। आज भारत विष्व गुरू बनने की ओर अग्रसर हो रहा है, लेकिन इसके लिए भारत के प्रत्येक नागरिक को एकजुट होना होगा।

भारत की एकता और अखंडता कायम रखना होगी
श्री झा ने बताया कि पहले एक समय था जब भारत सोने की चिढ़िया कहा जाता था। पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी भारत का था। जिस स्थान पर हमारे देवी-देवताओं का मंदिर है, निष्चित ही वह स्थान भारत का है। आरएसएस के संस्थापक ने कहा है कि यह भारत देष है और भारत की एकता और अखंडता के लिए पूरे देष के हिन्दूओं को एकजुट होना होगा। श्री झा ने चन्द्रगुप्त मोर्य के वीर पराक्रम का भी वर्णन किया।
दुनिया का सर्वश्रेष्ठ धर्म हिन्दू धर्म है श्री झा ने आगे बताया कि देष के संविधान निर्माता डाॅ भीमराव अंबेडकर ने छूआछूत और पक्षपात की भावना को देष से समाप्त किया। डाॅ. अबंडेकर का जिक्र किया कि उनकी धर्मपत्ति जब वृद्धावस्था में आई तो उन्होंने डाॅ. अंबेडकर से पंढरपुर के दर्षन की इच्छा अपने पति से की, लेकिन इस बीच उनका देहांत हो गया और वह दर्षन नहीं कर पाई। हम सभी भी अपने अंदर से एक-दूसरे के प्रति छूआछूत और भेदभाव को समाप्त करे। आज देष में हिन्दू संप्रदाय जाति एवं अलग-अलग पंथों में बंट रहा है। इस कारण देष की शक्ति शीर्ण हो रही है, हमे इसमे ना आकर एकजुट होना होगा। दुनिया का सर्वश्रेष्ठ धर्म हिन्दू धर्म है।

गरीबों की सेवा करने से नम्रता आती है
व्याख्यामला को संबोधित करते हुए श्री झा ने कहा कि भारत का इतिहास सबसे श्रेष्ठ रहा है। यदि गरीबों और दिन-दुखियों की सेवा करते है। गौ-माता को नित्य पूजते है तो हमारे अंदर संतुष्टी के साथ नम्रता की भावना व्याप्त होती है। श्री झा ने बताया कि आज हमे घरों में भगवान श्री रामजी का तो चित्र विराजमान है, लेकिन उनके गुरू वाल्मिकी का चित्र नहीं है, अर्थात हम गुरू को नहीं पूज रहे है। इस दौरान श्री झा ने तहर-तरह के उदाहरण देकर भारतवासियों एवं विषेषकर हिन्दूओं में एकता का मंत्र फूंका। मुख्य वक्ता ने कहा कि कम से कम आप एक परिवार को अपना मित्र आवष्यक रूप से बनाए। साथ ही कहा कि यदि वृक्ष-वक्ष में जड़ से लेकर सभी फूल-पत्तियों तक सभी को एक समान पानी मिलेगा तो वट-वृक्ष निष्चित ही मजबूत होकर उसमें सुंदर-सुदर फल-फूल खिलेंगे, अर्थात समान धारा बहेगी तो सामाजिक समरसता आएगी और भारत देष भी सुंदर बनेगा।

स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मान
व्याख्यान माला के समापन पर सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह के रूप में आदिवासी संस्कृति की प्रतीक गुंडिया भेकर सम्मानित रविन्द्रसिंह सिसौदिया, विकास शाह ने किया। कार्यक्रम स्थल के बाहर साहित्य का स्टाॅल भी लगाया गया। व्याख्यान माला का सफल संचालन व्याख्यान माला आयोजन समिति के सचिव डाॅ. वैभव सुराना ने किया एवं अंत में आभार मयंक रूनवाल ने माना।

वंदे मातरम् का हुआ गान
इस अवसर पर समिति के वरिष्ठजनों में शैलेष दुबे, संरक्षक ओम शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाष शर्मा, ओमप्रकाष राय, जिपं सदस्य मेगजी अमलियार, अंबरीष भावसार, सुभाष गिधवानी, सुमित सोनी सहित शहर के साहित्यकार, गणमान्य नागरिक, बुद्धिजीवी एवं बड़ी संख्या में मातृ शक्ति भी उपस्थित थी। अंत में कु. रिद्धी त्रिवेदी ने वंदे मातरम् का गान सभी को करवाया। सभी ने सामूहिक रूप से भारत माता और वंदे मातरम् के जयकारे लगाए।

रामकृष्ण अग्रवाल के गंभीर रोग के उपचार के लिए रोटरी क्लब ‘मेन’ ने की सहयोग राषि भेंट

jhabua news
झाबुआ। रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ द्वारा ऐसे गंभीर रोगियों, जिनके उपचार के लिए परिवारजनों के पैसा पैसा नहीं होने से उन लोगों की मद्द प्राथमिकता से की जाती है। रोटरी क्लब स्वास्थ्य और षिक्षा के क्षेत्र में सदैव सजग रहकर कार्य करता आ रहा है। रोटरी क्लब ‘मेन’ द्वारा पूर्व में स्थानीय बस स्टेंड पर ठेलागाड़ी लगाने वाले आजाद शर्मा के बे्रन-ट्यमूटर के उपचार के लिए उनके पुत्र चन्द्रषेखर शर्मा को सहयोग राषि प्रदान की गई। इसी क्रम में जब रोटरी क्लब अपना मेघनगर के वरिष्ठ रोटेरियन भरत मिस्त्री को मेघनगर निवासी रामकृष्ण अग्रवाल के गंभीर बिमारी के बारे में पता चला। उन्हें जानकारी मिली कि श्री अग्रवाल का उपचार विनस हाॅस्पिटल बड़ौदा में चल रहा है। गंभीर रोग के उपचार के लिए खर्चा भारी-भरकम होने पर और उनके पास इतना पैसा नहीं होने से परिवारजनों ने रो. भरत मिस्त्री से इस संबंध में संपर्क किया और उनसे मद्द की गुहार लगाई। बाद रो. भरत मिस्त्री द्वारा रोटरी क्लब अपना से सहयोग राषि सीधे चिकित्सालय के खाते मंें जमा करवाने के साथ रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ के अध्यक्ष अमितसिंह जादौन से भी संपर्क साधकर उक्त क्लब की ओर से भी आवष्यक मद्द करने हेतु कहा। बाद इस संबंध में क्लब सचिव हिमांषु त्रिवेदी की भी रो. भरत मिस्त्री से विस्तृत चर्चा हुई। इस कार्य में इन्हरव्हील क्लब ‘मेन’ झाबुआ की पूर्व सचिव श्रीमती पुष्पा संघवी का भी सहयोग रहा।

10 हजार रू. की सहयोग राषि नगद प्रदान की
जब रोटरी क्लब के व्हाट्स-एप ग्रुप में यह संदेष डाला गया तो वरिष्ठ रोटेरियन यषंवत भंडारी, प्रतापसिंह सिक्का, उमंग सक्सेना, क्लब अध्यक्ष अमितसिंह जादौन (यादव), सचिव हिमांषु त्रिवेदी एवं युवा रोटेरियन पंकज जैन (पारा) के सहयोग से करीब 10 हजार रू की राषि एकत्रित हुई, जो गंभीर रोगी रामकृष्ण अग्रवाल के बड़े भाई कैलाष अग्रवाल को 27 फरवरी, बुधवार को दोपहर झाबुआ बुलवाकर वरिष्ठ रोटेरियन यषवंत भंडारी, सचिव हिमाषु त्रिवेदी, युवा रोटेरियन निखिल भंडारी, रोटरेक्ट क्लब सचिव दौलत गोलानी एवं भारतीय जैन संगठना के पदाधिकारी संजय जैन द्वारा प्रदान की गई एवं कैलाष अग्रवाल से जरूरत पड़ने पर आगामी समय में भी सहयोग करने का आष्वासन दिया।

‘‘वतन की आन के खातिर कफन को चूम गया’’ -ः डाॅ. रामषंकर चंचल
‘आजाद ये बलिदान तेरा याद रहेगा, आजाद है सारा वतन आजाद रहेगा’’ -ः भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’‘‘एक शाम आजाद के नाम’’ के नाम काव्य संध्या का हुआ आयोजन
jhabua news
झाबुआ। स्थानीय सिद्धेष्वर काॅलोनी स्थित आदर्ष विद्या मंदिर में अखिल भारतीय साहित्य परिषद् के बेनर तले आजादी के महासमर में अपने प्राणों की आहूति देने वाले महान क्रांतिकारी अमर शहीद चन्द्रषेखर आजाद के बलिदान दिवस के अवसर पर ‘‘एक शाम आजाद के नाम’’ काव्य संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. रामषंकर चंचल थे। अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार डाॅ. वाहिद फराज ने की। आयोजक परिषद् के जिलाध्यक्ष साहित्यकार भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’ रहे। उक्त कार्यक्रम आदर्ष विद्या मंदिर के संस्थापक सुरेषचन्द्र जैन के मार्गदर्षन में हुआ। सर्वप्रथम सभी द्वारा मां सरवतीजी एवं शहीद चन्द्रषेखर आजाद के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया गया। सरस्वती वंदना तुषार राठौर ने प्रस्तु की। अतीक कुरैषी ने ‘‘जैसा उसने कहा, वैसा कर गया, आजाद अपना वचन निभा गया’’, एजाज नाजी धारवी ने ‘‘इनकी बातों में ना आना कभी राहबर है, ये ही लुटेरे है, डाॅ. रामषंकर चंचल ने ‘‘वतन की आन के खातिर कफन को चूम गया’’ एवं डाॅ. वाहिद फराज ने भी राष्ट्रीय भावनाओं से ओत-प्रोत मुक्तक प्रस्तुत किए।

आजाद ये बलिदान तेरा याद रहेगा
भेरूसिंह चैहान ‘‘तरंग’ ने आजाद ये बलिदान तेरा याद रहेगा, आजाद है सारा वतन आजाद रहेगा’’ गीत प्रस्तुत किया। साथ ही पाकिस्तान की नापाक हरकतों को ललकारते हुए ‘‘आ गया वक्त यारो पाक को सबक सिखाएं’’ प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। कुलदीपसिंह पंवार एवं पीडी रायपुरिया ने भी राष्ट्रीय भावनाओं से ओत‘-प्रोत रचना सुनाई। अंत में सभी ने भारत माता एवं वंदे मातरम् के जयघोष लगाए। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’ ने माना।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...