राजस्थान में दो दर्जन सभाएं कर सकते हैं मोदी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 27 मार्च 2019

राजस्थान में दो दर्जन सभाएं कर सकते हैं मोदी

modi-may-conduct-two-dozen-meetings-in-rajasthan
जयपुर 27 मार्च, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान के दौरान राज्य में दो दर्जन जनसभाएं कर सकते हैं और पार्टी सूत्रों की मानें तो यह सभाएं उन इलाकों में होगी जहां मोदी दिसंबर में विधानसभा चुनावों के दौरान नहीं गए थे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने उन इलाकों की जानकारी मांगी थी जहां मोदी विधानसभा चुनाव के दौरान नहीं गए। यह जानकारी दे दे गयी है और प्रधानमंत्री राज्य में कम से कम 12 सभाएं कर सकते हैं। इनमें भी पार्टी उन इलाकों पर विशेष ध्यान देगी जहां से मौजूदा केंद्रीय मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं। गत लोकसभा चुनाव में सारी की सारी सीटें भाजपा की झोली में गयी थीं। इसके अलावा विधानसभा चुनाव में मिली हार को देखते हुए पार्टी इस बार अधिक सतर्कता से योजना बना रही है। उल्लेखनीय है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के तुरंत बाद 26 फरवरी को मोदी ने शेखावटी इलाके के चुरू में सभा की थी। इसस दो दिन दिन पहले उन्होंने टोंक में सभा की थी। भाजपा ने 16 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा अब तक की है। इनमें उसने चार केंद्रीय मंत्रियों अर्जुनराम मेघवाल (बीकानेर), राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (जयपुर ग्रामीण), गजेंद्र सिंह शेखावत (जोधपुर) व पीपी चौधरी (पाली) को फिर से उन्हीं की सीटों पर प्रत्याशी बनाया गया है। 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इन लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की सभा होना लगभग तय है। जहां तक दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचार की बात है तो मोदी ने कुल मिलाकर 13 जनसभाएं कीं जो अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, नागौर, भरतपुर, जोधपुर, हनुमानगढ, सीकर, जयपुर, सुमेरपुर (पाली) व नांगल प्यारी (दौसा) में हुई थीं। उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 29 अप्रैल को टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा व झालावाड़ बारां सीट के लिए मतदान होगा। वहीं राज्य की गंगानगर, बीकानेर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली धौलपुर, दौसा और नागौर सीट के लिए छह मई को मतदान होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...