पूर्णियां : नाक इधर से पकड़ो या उधर से बात बराबर है... - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 23 मार्च 2019

पूर्णियां : नाक इधर से पकड़ो या उधर से बात बराबर है...

rahul-gandhi-purnia
कुमार गौरव । पूर्णिया : पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वो मोदी और आरएसएस से नहीं डरते। वो इनलोगों के खिलाफ लड़ाई लड़ते रहेंगे। राहुल ने यहां कहा, मैं नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस से नहीं डरता। सिर्फ एक चीज से डरता हूं। मैं झूठ के खिलाफ हूं, झूठ बोलने से डरता हूं और सिर्फ सच्चाई को मानता हूं। बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए पूर्णिया की जनभावना रैली में राहुल ने ये बातें कहीं। राहुल ने बिहार के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको सच्चाई बता रहा हूं। हर रोज आपकी जेब से पैसा लूटा जा रहा है, ऐसे में बिहार के युवाओं को चाहिए कि वो जागें और अपने पैसे का हिसाब मांगे। चौकीदार बनकर रहने की बात कहकर सत्ता में आए नरेंद्र मोदी किसी गरीब के चौकीदार नहीं हैं, वो अमीरों के और अनिल अंबानी के चौकीदार हैं। राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी बताएं कि कितने बेरोजगारों को उन्होंने रोजगार दिया है। यहां के किसानों के लिए क्या किया है। राहुल ने सभा में मौजूद महिलाओं से कहा कि पीएम मोदी ने आपके घर में घुसकर पैसा निकाल लिया। हर दिन चोरी हो रही है कब तक इस तरह अपनी कमाई लुटते हुए बिहार के लोग देखते रहेंगे। 

...और लोग हंस पड़े : 
रैली के दौरान तेज धूप के बाद भी लोग राहुल गांधी को सुनने के लिए जमे रहे लेकिन उस वक्त मौजूद लोग हंस पड़े जब राहुल ने मिनिमम इनकम गारंटी की बात कही। दरअसल लोग इस घोषणा को नरेंद्र मोदी की घोषणा से जोड़कर देख रहे थे और उन्होंने कहा कि नाक इधर से पकड़ो या उधर से बात बराबर है। राहुल गांधी किसानों के हित की बात कर रहे थे और जब आलू टमाटर और उनसे बने उत्पादों की बात कर रहे थे तो कोने में छांव में खड़े लोग यह कह कर हंस रहे थे कि अब भाव जानकर हम क्या करेंगे। इतने वर्ष तक कांग्रेस सत्ता में रही तो फूड प्रोसेसिंग जोन क्यों नहीं डेवलप किया। 

...ई सब सुनै लेल नैय आइल छिये हो बाबू : 
काझा कोठी स राहुल गांधी के भाषण सुनै लेल आइल रहिये...ई त अल्लू टमाटर के भाव सुनैय रहल छै...ई सब सुइन कै की करबै हो बाबू...हमरा सअब कै ते मंडी चाही जतै फसल बेचबै...। उक्त बातें काझा कोठी से आए उदय चंद्र साह कह रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या भाजपा सबकी जुबां एक ही है, नेता घोषणा कर चले जाते हैं और हम किसानों को मिलता कुछ नहीं है। 

...हमें युवा नेता चाहिए : 
रंगभूमि मैदान में राहुल गांधी को सुनने आए कुछ युवाओं ने बताया कि हमें युवा नेता चाहिए। जो हमारी बातों को सुने और उसे अमल में लाए। पूर्णिया सिटी से आए मो तारिक ने कहा कि राहुल युवा हैं और देशहित की बात करते हैं और इस बार कांग्रेस पार्टी की जीत तय है। वहीं मेहराज खान ने कहा कि जिस गति से देश का विकास होना चाहिए था नहीं हुआ। अबकी बार राहुल गांधी को आजमा कर देखेंगे। चंदन कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे पुरानी पार्टी है और इस चुनाव में एक बार फिर मौका मिलना चाहिए।

...‘मित्रों’ से पैसे निकलवाए और ‘भाइयों’ को दे दिए : 
राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को धोखा दिया है जबकि कांग्रेस अपने वादे पूरे करती है। मोदी सरकार ने उद्योगपतियों पर पैसा लुटाया है लेकिन कांग्रेस पार्टी गरीबी रेखा से नीचे मौजूद लोगों के बैंक अकाउंट में पैसे भेजेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और लोगों से चौकीदार चोर है...के नारे लगवाए। राहुल ने कहा कि खुद को चौकीदार कहने वाले पीएम भगोड़े उद्योगपति को ‘भाई’ बुलाते हैं और जनता को ‘मित्रों’, लेकिन हकीकत ये है कि उन्होंने नोटबंदी में गरीबों के पैसे लिए और अपने करीबी उद्योगपतियों को दे दिए। यानी ‘मित्रों’ से पैसे निकलवाए और ‘भाइयों’ को दे दिए। बिहार में सीमांचल की धरती से एक बार फिर राहुल ने मिनिमम इनकम गारंटी का वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि वे अगर उद्योगपतियों को पैसा देंगे तो हम किसानों और युवाओं को पैसा देंगे। राहुल ने कहा कि जब वे पीएम बनने के लिए 2014 में लगातार जनता से एक के बाद एक झूठ बोला। उन्होंने सबके अकाउंट में 15 लाख रुपए देने के वादे किए जो झूठे निकले। उनके 2 करोड़ रोजगार और किसानों के कल्याण करने के वादे भी झूठे निकले। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने बिहार के युवाओं को भी ठगा है। बहुत लंबे लंबे वादे किए लेकिन उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया। न किसानों को कुछ दिया और न ही युवाओं को। राहुल गांधी ने दिल्ली में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनवाने का आह्वान किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अपने भाषणों में मैंने कभी झूठ नहीं बोला, लेकिन पीएम मोदी अपने हर भाषण में झूठ बोलते हैं। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ मन की बात करते हैं देश की बात नहीं सुनते। देश की जनता का पैसा लूटा जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...