बेगुसराय : क्रिकेट टी 20 टूर्नामेंट में साहेबपुर कमाल और बीहट की टीम विजयी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 2 मार्च 2019

बेगुसराय : क्रिकेट टी 20 टूर्नामेंट में साहेबपुर कमाल और बीहट की टीम विजयी

t20-begusaray
अरुण कुमार (आर्यावर्त्त) आज दिनाक 02 फरवरी 2019 को ग्रीन पार्क अलाव में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेन्ट में साहेबपुरकमाल और मंझौल की टीम ने अपने अपने मैच जीतकर अगले चक्र में किया प्रवेश। खिलाड़ियों ने मौन रखकर दी शहीद CRPF जवान को श्रद्धांजलि।। बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के द्वारा उलाव के ग्रीनपार्क मैदान में आयोजित स्मृतिशेष नरेश्वर प्रसाद- मणि कुमार सिंह T20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2018_19 (एलेक्सिया कप) के अंतर्गत आज दो मैच खेले गए जिसमें साहेबपुरकमाल और मंझौल कि टीम विजयी रही। आज खेले गए पहले मुकाबले में SYCC साहेबपुरकमाल की टीम ने बीहट की टीम को 30 रन से हराया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए साहेबपुरकमाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 171  रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।टीम की और से प्रकाश ने सर्वाधिक 46 रन बनाए,वहीं मो.जुनैद खान ने 28 रन बनाए ।बीहट की और से सोनू ने 3 जबकि रौशन ने 2 विकेट प्राप्त किया। जबाव में खेलते हुए बीहट की पूरी टीम 19 ओवर में 141 रन बना कर ऑलआउट हो गयी।टीम के लिए कुंदन ने सर्वाधिक 29 रन जबकि राहुल ने 18 रन बनाए।साहेबपुरकमाल की और से रमण और गौरव ने 3-3 विकेट जबकि मो. जुनैद खान ने 2 विकेट प्राप्त किया। मैच में साहेबपुरकमाल के बल्लेबाज प्रकाश को मैन ऑफ द मैच चुना गया ।

आज का दूसरा मैच मंझौल और नीमा के बीच खेला गया जिसमें मंझौल की टीम ने नीमा की टीम को 66 रन से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए मंझौल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए।टीम की और से अजय कुमार ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 57 रनों की पारी खेली वहीं जागरूक ने 24 रन जबकि लक्ष्मण ने 19 रन बनाए।नीमा की और से गेंदबाजी करते हुए बिट्टू ने 3 विकेट जबकि कुंदन और वीरेश ने 1-1 विकेट प्राप्त किये। जवाब में खेलते हुए नीमा की टीम ने 19 ओवर में 102 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। टीम की और से कोई भी खिलाड़ी टिक कर नही खेल सके वीरेश कुमार ने सर्वाधिक 16 रन बनाए इसके अलावे कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नही छु सके। मंझौल के गेंदबाज लक्ष्मण ने 3, सोनू तथा राजू ने 2-2 विकेट प्राप्त किया जबकि अजय तथा भारत ने 1-1 विकेट लिए। हरफनमौला खेल के लिए मंझौल के अजय कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।
   
इससे पूर्व आज के मैच का उद्घाटन कांग्रेस के प्रदेश मंत्री अनुपम कुमार अन्नू,जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह,के कार्यकारी अध्यक्ष ललन प्रसाद सिंह,उपाध्यक्ष मो. आजाद,सचिव रणधीर कुमार, सदस्य विजेंद्र सिन्हा बबलू,ओम क्लासेस के निदेशक संतोष कुमार,पूर्व खिलाड़ी मो. अरमान,यूनाइटेड स्पोर्ट्स के निदेशक संजू कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। खिलाड़ियों ने 2 मिनट का मौन रखकर कश्मीर में शहीद हुए CRPF के इंस्पेक्टर जिले के लाल पिंटू कुमार सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित किया। अनुपम कुमार अन्नू ने कहा कि खेल खुदा की इबादत है जो जाती धर्म से ऊपर उठकर सामाजिक सौहार्द को बनाने का कार्य करती है।बिहार में संघ को पूर्ण मान्यता मिलने से खिलाडियों के लिए सुनहरा अवसर है कि वे क्रिकेट में भी अपना कैरियर बना सकते हैं।संघ की और से आगत अतिथियों को पुष्पगुच्छ और मोमेंटो प्रदान किया गया। मैच के एम्पायर बंटी कुमार,अजित कुमार तथा मो. अबुबकर थे।स्कोरर सत्यम कुमार तथा सोनू ने किया  जबकि मैच का आंखों देखा हाल बिट्टू कुमार,अमर कुमार,अंकित कुमार,संतोष कुमार तथा मो. कमरुद्दीन ने सुनाया। इस अवसर पर भारतीय विकलांग टीम के कप्तान रवि कुमार,आशीष कुमार,अमरजीत कुमार,विशाल कुमार,राजा कुमार,राहुल कुमार,मनीष कुमार,राजेश जूनियर का सहयोग प्राप्त हुआ।

*टूर्नामेंट में कल खेले जाने वाले मैच।* 
1:- वीरपुर v/s BRCC रिफाइनरी।
2:- राजौरा v/s रसलपुर।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...