बिहार : अब दौड़ेगी वैशाली सुपर फास्ट सहरसा से दिल्ली और दिल्ली से सहरसा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 7 मार्च 2019

बिहार : अब दौड़ेगी वैशाली सुपर फास्ट सहरसा से दिल्ली और दिल्ली से सहरसा

vaishali-train-starts-from-saharsa
अरुण कुमार (आर्यावर्त) आज गुरुवार को सहरसा स्टेशन पर आयोजित रेलवे समारोह को लेकर जिस तरह श्रेय लेने की होड़ राजनीतिक पार्टियों में दिखी उससे तो यही आंकलन किया जा सकता है कि इस बार होली के रंग पर भारी पड़ जायेगा चुनावी रंग।तीन पार्टियों के बीच श्रेय लेने की मची होड़ के बीच जाप कार्यकर्ताओं का उमंग, उत्साह, लहराते हॉकी स्टिक वाले बैनर और उड़ाते गुलाल भाजपा और राजद पर भारी दिख रहा था,रेल विभाग से प्रभारी डी०आर०एम० वीरेंद्र कुमार, सीनियर डी०ओ० एम० अमरेश कुमार, सीनियर डी०एन० 3 मयंक अग्रवाल,मंडल सुरक्षा आयुक्त के अंशुमान त्रिपाठी, डी०सी०आई० राजेश रंजन श्रीवास्तव, आई०ओ०डब्लू०के स्नेह रंजन ,एवं रेलवे के अन्य कर्मी भी मौजूद थे।मौका था सहरसा से दिल्ली सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस, सहरसा से गढबरुआरी एवं बनमनखी होते हुए बड़हरा कोठी तक चलने वाली ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने का।रेलवे द्वारा आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि राज्य के मंत्री और बनमनखी के विधायक कृष्ण कुमार ऋषि को बनाया गया था। विशिष्ट अतिथि के तौर पर सांसद पप्पू यादव, महबूब अली केशर,रंजीत रंजन के अलावे मंत्री विजेंद्र यादव,दिनेश चंद्र यादव और विधायक अरुण यादव को भी आमंत्रित किया गया था।

इसमे कई विशिष्ट अतिथि नहीं पहुंचे पाये कारण चाहे जो भी हो,शायद निजी कार्य या चुनावी माहौल भी तो बन ही रही है। खैर जो भी हो आगे मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि कोसी को पूर्व पी०एम० अटल जी ने बहुत कुछ दिया लेकिन बीच की सरकार ने उसे रोक दिया था। नरेंद्र मोदी की सरकार में अब शिलान्यास के साथ उसका उदघाटन भी किया जा रहा है।मंत्री ने सांसद पप्पू यादव को बड़े भाई बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि जो भी हो पप्पू जी लड़कर भी अपने संसदीय क्षेत्र के लिये योजनाएं लाने में सबको पीछे छोड़े हुए हैं। स्थानीय विधायक अरुण यादव ने कहा कि कोसी को रेल मंत्री के रूप में लालूजी ने जितना दिया उसके लिये लोगों को आभारी रहना पड़ेगा।सांसद पप्पू यादव ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2005 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू जी ने अमान परिवर्तन का उदघाटन करते हुए घोषणा किया था कि वैशाली एक्सप्रेस को सहरसा से चलाया जायेगा तो फिर इसमें 14 वर्ष क्यों लगे। इतना ही नही अगर भाजपा इसका श्रेय लेना चाहती है तो फिर वो इतने दिनों तक कहां थी।पप्पू ने कहा कि सौ बार से अधिक वैशाली एक्सप्रेस के लिये आवाज उठाया गया तब कहीं जाकर यह हासिल हुआ। इसके लिये अगर कोई भी धन्यवाद के पात्र हैं तो वो हैं रेल मंत्री पीयूष गोयल। आर०ओ०बी० को लेकर उठ रहे आवाज पर सांसद ने भाजपा को ललकारते हुए कहा कि जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके लिए 70 करोड़ रुपये बिहार सरकार को दिया तो फिर नंदकिशोर यादव से इसका उदघाटन कराने में देरी क्यों कि जा रही है।इस मौके पर भाजपा के पूर्व विधायक संजीव झा, उपाध्यक्ष डा०रामनरेश सिंह,जदयू नेता अक्षय झा, जाप के हरिहर गुप्ता,जिबु आलम,गणेश यादव, जितेंद्र भगत,समीर पाठक,शैलेन्द्र शेखर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।प्रभारी डी०आर०एम० अतुल प्रियदर्शी, सीनियर डी०सी०एम० वीरेन्द्र कुमार, ए०डी०ई०एन० मनोज कुमार,जे०ई० स्नेह रंजन,डी०ओ०एम० अमरेश कुमार,सीनियर डी०एन० 3 मयंक अगरवाल,मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी, स्टेशन डायरेक्टर प्रेम कुमार,डी०सी०आई० राजेश रंजन श्रीवास्तव,एवं रेलवे के अन्य कर्मी: रेल थानाध्यक्ष मो० मुज्जमिल भी मौजूद रहे ।इस मौके को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिये जाप की ओर से बैंड पार्टी की भी व्यवस्था की गयी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...