मोदी सबसे बड़े झूठे प्रधानमंत्री : सिद्धू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019

मोदी सबसे बड़े झूठे प्रधानमंत्री : सिद्धू

modi-is-the-biggest-liar-prime-minister-says-sidhu
अहमदाबाद 16 अप्रैल, नरेंद्र मोदी पर उन्हीं के गृह राज्य में तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि गुजरात की भूमि महात्मा गांधी का जन्मस्थान है। इसी भूमि ने ‘सबसे बड़ा झूठा’ प्रधानमंत्री भी दिया है।वलसाड लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीतू चौधरी के पक्ष में डांग जिले में एक चुनावी सभा में सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ अमीर लोगों के लिए काम करते हैं। पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने कहा, ‘‘मैं हैरत में हूं कि (गुजरात की) भूमि ने हमें महात्मा गांधी दिया और इसी ने एक ऐसा प्रधानमंत्री दिया है जो सबसे बड़ा झूठा है।’’ उन्होंने मोदी को ‘झूठा नंबर 1’ और ‘फेकू नंबर 1’ बताया।

कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ अमीरों का प्रतिनिधित्व करते हैं न कि गरीबों का। उन्होंने कहा, ‘‘ मोदीजी आप सिर्फ एक प्रतिशत गरीब लोगों के प्रधानमंत्री हैं। आप गरीब नागरिकों के प्रधानमंत्री नहीं हैं। आप इन स्थानीय लोगों से अपनी जमीन खाली करने और कहीं और जाने को कह रहे हैं। इस क्षेत्र में करीब 80 फीसदी स्थानीय लोग अन्य राज्यों में मजदूर के तौर पर काम करते हैं।’’ सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सत्ता में आते ही गुजरात के किसानों का कर्ज फौरन माफ कर देंगे।उन्होंने मोदी पर हर साल दो करोड़ नौकरियां सृजित करने के वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।


पंजाब के मंत्री ने कहा, ‘‘ आपने (2014 के चुनाव प्रचार के दौरान) हर साल दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। आपके कार्यकाल में सिर्फ आठ लाख लोगों को नौकरियां मिलीं। चीन की जीडीपी छह प्रतिशत है और उसने पांच साल में 70 लाख नौकरियां दी। भारत की जीडीपी आठ फीसदी है और हम सिर्फ आठ लाख नौकरियां पैदा कर पाए।’’ उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकारी एचएएल, बीएसएनएल और एमटीएनएल अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: