मधुबनी : देश, संविधान और आरक्षण बचाने के लिए महागठबंधन को वोट दें : मुकेश सहनी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 अप्रैल 2019

मधुबनी : देश, संविधान और आरक्षण बचाने के लिए महागठबंधन को वोट दें : मुकेश सहनी

मधुबनी का विकास मेरी प्राथमिकता : बद्री कुमार पूर्वेलालू यादव की विचार धारा पर चलकर ही होगी देश व संविधान की रक्षा : समीर महासेठ
mukesh-sahni-caimpaign-madhubani-for-badri-purve
हरलाखी/मधुबनी (आर्यावर्त संवाददाता) । विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्‍यक्ति या पार्टी को जिताने का नहीं है, इस बार का चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और लालू यादव – कर्पूरी ठाकुर की विचाधारा को बचाने की है।एनडीए के लोग झूठे वादे करने में माहिर हैं। उनके झूठे दावों के झांसे में हरलाखी की जनता न आये। क्‍योंकि वे कहते हैं सबका साथ – सबका विकास और जब काम करने की बारी आती है, तो अपने सबका साथ लेकर अपने अमीर दोस्‍तों का विकास करने में लग जाते हैं। सहनी आज हरलाखी विधानसभा के सहारघाट जीके मिडिल स्कूल मैदान महागठबंधन के उम्‍मीदवार सह विकासशील इंसान पार्टी के नेता बद्री कुमार पूर्वे के लिए एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि बद्री कुमार पूर्वे मधुबनी के मजबूत उम्‍मीदवार हैं और उन्‍हें राहुल गांधी से भी आशीर्वाद मिल चुका है। मैं महागठबंधन उन्‍हें एडवांस में बधाई देने आया हूं, क्‍योंकि मधुबनी में कोई लड़ाई नहीं है। महागठबंधन की जीत यहां तय है। उन्‍होंने कहा कि आज देश गलत हाथों में है। अगर फिर वे से सत्ता में आये,तो संविधान की जगह आरएसएस का नाग‍पुरिया कानून ले आयेंगे। लोकतंत्र में चुनाव जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का हक देता है। जीतन के बाद ये लोग चुनाव भी नहीं करायेंगे। आपका लोकतांत्रिक हक मार कर आपको गुलाम बना देंगे। इसलिए ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए बद्री कुमार पूर्वे को पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से जीत दिलायें।  

महागठबंधन के उम्मीदवार बद्री कुमार पूर्वे ने मुकेश सहनी का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि महागठबंधन पूरी चट्टानी एकता के साथ चुनाव लड़ रही है। यही वजह है कि अब तक हुए तीन चरण के चुनाव में महागठबंधन के सभी उम्‍मीदवार जीत रहे हैं और आज हो रहे मतदान में भी महागठबंधन की बढ़त सभी सीटों पर है। इसलिए मधुबनी की जनता को विश्‍वास दिलाना चाहते हैं कि अगर आपने हमें लोकसभा में अपना प्रतिनिधि बनाया, तो मैं पूरी प्रतिबद्धता के साथ मधुबनी के विकास के लिए काम करूंगा। विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी। हम सब मिलकर शोषित, वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे।

वहीं, राजद विधायक समीर महासेठ ने भी जनसभा को संबोधित किया और कहा कि आपको लालटेन की आदत होगी, लेकिन लालटेन और नाव में कोई अंतर नहीं है। इस चुनाव में महागठबंधन को जिताना है। उन्‍होंने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया। कहा – आपके नेता लालू यादव को आरएसएस और भाजपा के लोग प्रताडि़त कर रहे हैं और वे ऐसा कर सोचते हैं कि लालू यादव की लड़ाई समाप्‍त हो गई। लेकिन ऐसा नहीं होगा, क्‍योंकि उन्‍हें प्‍यार करने वाली गरीब जनता उनके साथ है। उन्‍होंने कहा कि आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढ़ंग से नहीं करने दिया जा रहा है।  ये दंगाई नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आये, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है। इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबके सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने अच्‍छे दिन के वादे किये। लेकिन अच्‍छे दिन तो नहीं आये, बल्कि इन पांच सालों में दलित, अनुसूचित जाति, जनजाति,अल्‍पसंख्‍यकों हमले बढ़े। इसलिए हमारा मानना है कि लालू प्रसाद की विचारधारा पर चलकर ही देश और संविधान की रक्षा की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: