लोकसभा के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019

लोकसभा के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी

notification-for-the-sixth-phase-poll-issued
नयी दिल्ली, 16 अप्रैल, चुनाव आयोग ने मंगलवार को लोकसभा के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी जिसके तहत 12 मई को सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव की शुरूआत 11 अप्रैल को हो चुकी है और 19 मई को आखिरी चरण संपन्न होगा। उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल की विभिन्न सीटों पर सातों चरणों में चुनाव होगा। दिल्ली की सातों सीटों के लिए मतदान छठे चरण में होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ‘आम आदमी पार्टी’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर पर हुई बहस के बीच सूत्रों ने दावा किया कि दोनों पक्ष गठबंधन को लेकर बातचीत कर रहे हैं और बुधवार को एक बार फिर दोनों पक्ष सीट बंटवारे पर बातचीत के लिए बैठक कर सकते हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली की सात में से चार लोकसभा सीटें आप को देने को तैयार है ताकि उनका गठजोड़ भाजपा को हरा सके। भाजपा ने 2014 में दिल्ली की सातों सीटों पर जीत दर्ज की थी। छठे चरण में 12 मई को जिन सीटों पर मतदान होगा, उनमें कुछ महत्वपूर्ण सीटें बिहार की पूर्वी तथा पश्चिम चंपारण, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज सीटें हैं। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकर नगर, डुमरियागंज, संतकबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर और भदोही में 12 मई को मतदान होगा। दिल्ली की तरह हरियाणा में भी एक ही चरण में मतदान होगा। मध्य प्रदेश की टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, छिंदवाड़ा और होशंगावाद सीटों पर भी छठे चरण में मतदान होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...