विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 23 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 23 अप्रैल 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 23 अप्रैल

‘‘उम्मीद‘‘ में दिव्यांग बच्चों का हुआ दंत परीक्षण 

vidisha news
विदिषा-23 अपै्रल 2019/दिव्यांग बच्चों के षिक्षण-प्रषिक्षण को समर्पित जानी-मानी संस्था ‘उम्मीद‘ में आज मंगलवार को संपन्न षिविर में दंत चिकित्सक डाॅ. दीप मेहरा द्वारा दिव्यांग बच्चों का दंत परीक्षण कर चिकित्सा परामर्ष दिया गया। उन्होनें इस अवसर पर उपस्थित बच्चों के अभिभावकों को बच्चों के दांतो की सुरक्षा, दांतों की सफाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर सामाजिक न्याय उपसंचालक डाॅ. पी.के मिश्रा द्वारा अभिभावकों से मतदान अवष्य करने की अपील की गई। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से संस्था तथा संस्था के बच्चों के संबंध में जानकारी भी प्राप्त की। इस अवसर पर संस्था संचालिका श्रीमती रेखा मोटवानी द्वारा संस्था के संचालन एवं बच्चों के समग्र विकास के संबंध में उपसंचालक को अवगत कराया गया। बच्चों के अभिभावकों ने भी संस्था का संचालन सुचारू रूप से किए जाने के बारे में जानकारी देते हुए बच्चों में सुधार से अवगत कराया। इस अवसर पर डीडीआरसी ओमप्रकाष पटेल, बसंत, एवं स्टाॅफ और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

द्वारकापुरी कॉलोनी एवं अन्य सड़कों पर घटिया तरीके से किये जा रहे डामरीकरण कार्यों के लिए दोषी अधिकारी एवं ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई हो- भार्गव

vidisha news
विदिशाः- आज विधायक शशांक भार्गव ने टीलाखेड़ी क्षेत्र सहित द्वारकापुरी कॉलोनी आदि क्षेत्रों का दौरा कर क्षेत्र के नागरिकों से मूलभूत सुविधा के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की, इसी क्रम में द्वारकापुरी क्षेत्र में चल रहे डामरीकरण कार्य की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि उक्त कार्य में गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा है, कार्य घटिया एवं निम्न स्तर से कराये जाने के लिए दोषी सब इंजीनियर को निलंबित किये जाने के संबंध में कलेक्टर विदिशा को पत्र लिखकर तत्काल कार्यवाही की मांग की, उन्होंने संपूर्ण डामरीकरण कार्य की जांच एस.ए.टी.आई. कॉलेज विदिशा के माध्यम से कराये जाने की बात भी की, उन्होंने कहा कि डामरीकरण कार्य में धूल मिट्टी को हटाये बगैर एवं बगैर लेआउट दिये ही, मार्ग की पूरी चैड़ाई को ध्यान में ना रखते हुये घटिया तरीके से डामरीकरण कार्य किया जाना अनुचित है वर्तमान में जो सड़क निर्माण कार्य हो रहा है, कहीं चैड़ी कहीं सकरी लहरदार सड़क बनाई जा रही है, जिसमें लेविल तक नहीं लिया गया है, उन्होंने नगर पालिका की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुये कहा कि यह कैसा विकास यह सरासर जनता के पैसों का दुरुपयोग है एवं आंखों में धूल झोंकने वाला काम  है, डामरीकरण कार्य करने मे लोगों के   सड़क पर खड़े वाहन जीनो के स्लोव एवं चबूतरे तक नहीं हटाये आखिर यह कौन से तरीके का सड़क निर्माण है, जहां सड़क की पूरी चैड़ाई को नजरअंदाज कर मात्र खानापूर्ति के लिए विकास हो रहा है, इसके संबंध में स्थानीय नागरिकों में मानवेन्द्र शर्मा,मनोज साहू आदि लोगो ने विधायक शशांक भार्गव से घटिया निर्माण कार्य की शिकायत की। इस दौरान वरिष्ठ नेता सुरेश बाबू पाठक, सुरेन्द्र सिंह भदौरिया, अजय कटारे वार्ड पार्षद, जितेन्द्र तिवारी, मनोज शर्मा, मंडलम अध्यक्ष बसीम खान, गजेन्द्र रघुवंशी, सचिन आचार्य, वृजेन्द्र वर्मा पार्षद, रामस्वरूप महाराज, देवेंद्र शर्मा, ओ.पी.सोनी, मनोज साहू, रिंकू शर्मा, नायर जी, तरूण भण्डारी, गुलशन मोढ़, ओ.पी. सोनी, डालचंद साहू, संतोष गौड़, माद्योसिंह अहिरवार, राजकुमार डीडोत, योगेश सेन, दशरथ सेनआदि उपस्थित रहे। दिनंाक 24.04.19 को वार्ड क्र. 39 टीलाखेडी में विधायक भार्गव द्वारा समस्याओं के संबंध में प्रातः 6.30 बजे से जनसंपर्क से वंचित क्षेत्र एवं दोपहर बाद ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम सतियाखेडी, डंगरवाडा, बरखेडा, कांकरखेडी, करारिया, सतपाडा, करैया में वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ भ्रमण पर रहेगे।

खरीद किये गेहूंॅ के लिए परिवहन में देरी के लिये किसान की गलती नहीं, परिवहनकर्ता एवं अधिकारी दोषी

विदिशाः- विधायक शशांक भार्गव ने कलेक्टर विदिशा को पत्र लिखकर किसानों को गेहॅूं की उपज विक्रय करने के उपरांत शीघ्र भुगतान किये जाने के संबंध में कार्यवाही करने को कहा, उन्होंने कहा कि डीएम नान एवं ट्रांसपोर्टर की गलत एवं लापरवाह पूर्ण रवैये के चलते खरीदी केंद्रों से किसानों द्वारा विक्रय किये गये गेहॅूं का परिवहन समय से नहीं होने से विगत दिनों हुई वर्षा में गेहॅूं भीगा जिसको वेयरहाउसों में रखने से मना किया जा रहा है, गीले गेहॅूं वेयरहाउसों से वापस किये जा रहे हैं, जिस कारण से किसानों का भुगतान भी नहीं हो रहा, उन्होंने कहा कि इसके लिए किसान कहीं से कहीं तक दोषी नहीं है एवं खरीदी केंद्र सहकारी समिति भी दोषी नहीं है, दोषी मात्र परिवहनकर्ता है, जिसने समय पर केंद्रों से गेहूंॅ नहीं उठाया और गेहॅूं गीला हो गया, किसानों द्वारा गेहॅूं खरीदी केंद्र पर विक्रय किये जाने के बाद उसकी जिम्मेदारी नहीं है, इसलिये किसान को भुगतान में देरी क्यों, किसान डी.एम. नान एवं परिवहन कर्ता की लापरवाही की सजा नहीं भुगतेगा, उन्होंने कहा कि परिवहन में देरी के कारण गीले हुये गेहॅूं के नुकसान की भरपाई जिम्मेदार अधिकारी एवं परिवहनकर्ता से की जाये एवं गीला गेहूॅ परिवहनकर्ता को सौंपा जाये, साथ ही उन्होंने कृषकों के हित में पत्र में लेख किया कि चना खरीदी में बिलंब कारण भी समय पर खरीदी केंद्रों से गेहॅूं का परिवहन नहीं किया जाना एवं वारदानो की कमी है, जिसके संबंध में उन्होंने परिवहन में तेजी लाने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में वारदानो की उपलब्धता की मांग की उन्होंने समय पर किसानों को उनकी उपज के दाम मिले इस संबंध में भी यथाशीघ्र उक्त व्यवस्था की सतत् निगरानी एवं समीक्षा प्रतिदिन किये जाने की बात करते हुये किसानों की हर संभव मदद के लिए प्रशासन को प्रयास करने का अनुरोध किया।

नाक,कान,गला एंव सुनने की जांच षिविर 28 अप्रैल को

विदिषां।सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 28 अप्रैल रविवार को सुबह 11बजे  से पूर्व पंजीकृत नाक,कान,गला,रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष पुष्पावती सिंघानिया षोध संस्थान दिल्ली की डाॅ.मीना अग्रवाल डीएनवी द्वृारा की जायेगी। इस षिविर का लाभ लेने के लिये अपना पंजीयन डाॅ जी के माहेष्वरी किरी मौहल्ला सिटी कोतवाली एंव डाॅ हेमंत बिसवास पीतल मिल के पास करा सकते हैं।
माई ईयर भोपाल के वाॅक श्रवण विषेषज्ञ दृारा सुनने की जांच की जायेगी। सेवाभारती के सचिव राजीव भार्गव ने इस  षिविर का लाभ लेने के लिए अपना पंजीयन 28 अप्रैल  रविवार को सुबह 10बजे से 11 बजे तक सेवा भारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में करा सकते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...