बेगुसराय : वोट हिन्दू मुस्लिम के लिये नहीं देश के लिये करें : जावेद अख्तर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 27 अप्रैल 2019

बेगुसराय : वोट हिन्दू मुस्लिम के लिये नहीं देश के लिये करें : जावेद अख्तर

वाम मतदाताओं का गढ माने जाने वाले बछवाडा़ में कन्हैया ने वोट बैंक बरकरार रखने हेतु प्रचार के अंतिम दिन अपनी सारी जोड़ (ताकत)लगा दिया।
vote-for-nation
अरुण कुमार (आर्यावर्त) : प्रचार के अंतिम दिन सिने स्टार जावेद अख्तर एवं प्रकाश राव ने चुनावी सभा को सम्बोधित किया। इस दौरान श्री अख्तर ने कहा कि मतदाताओं को समझना चाहिए की वो ना तो किसी मुस्लिम प्रत्याशी ना किसी हिन्दु प्रत्याशी को वोट दे रहे हैं, बल्कि वो इस देश के लिए वोट कर रहै हैं। जो एक स्वच्छ समाज का निर्माण करेगा। उक्त बाते बेगूसराय लोकसभा चुनाव के दौरान बछवाड़ा के रेलवे लोहिया मैदान में सीपीआइ के प्रत्याशी कन्हैया कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए संगीतकार जावेद अख्तर ने कहा। उन्होने कहा कि आज हिन्दुस्तान में कुल 543 सीट है लेकिन देश के सबसे महत्वपूर्ण सीट बेगूसराय बन गया है।इस सीट पर कन्हैया,गिरिराज व तनवीर हसन तीन उम्मीदवार जोर शोर से अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। आज देश कि निगाहें बेगूसराय की ओर देख रही है। यही सीट देश का नेतृत्व तय करेगा। उन्होने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल से नही हूँ, मैं एक राइटर हूँ।आज सम्प्रदायिक ताकतो के खिलाफ अगर कोई आवाज उठाया है तो वो है कन्हैया कुमार। उन्होने कहा कि आज आरएसएस के लोग वन्दे मातरम् कहते है। जिस समय अंग्रेज का शासन था उस समय वन्दे मातरम कहने वाला कोई नही था। इनलोगो के साथ आजादी के कोई हीरो नही थे, इसलिए आज आरएसएस व भाजपा मिलकर काग्रेंस के सरदार पटेल की प्रतिमा बनवाई। उन्होने कहा कि आज भाजपा कन्हैया पर देश के टुकड़े करने का आरोप लगा रहे है। जबकि जाति,धर्म के नाम पर भाजपा देश के टुकड़े-टुकड़े करने का काम कर रही है।भाजपा की सरकार दस हजार करोड़ शोषित,किसान, मजदुर,नौजवान के पैसे पुंजीपत्तियों को देने का काम किया है।आज देश के एक प्रतिशत लोगो के पास देश का 71 प्रतिशत सम्पत्ति है। उन्होने कहा कि भाजपा शबाना आजमी को नाचने वाली कहते है,जबकि ये एक सांसद हैैं और मुम्बई में 70 हजार लोगो को अवास दिलाने का काम किया है।देश के लेखक,कवि, कलाकर,फनकार अभिन्न अंग है।इन्हे हमेशा सम्मान करना चाहिए।हमारा हिन्दुस्तान है हमारा हिन्दुस्तान रहेगा।वहीं सभा को संबोधित करते हुए अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री की जरुरत है ना कि चौकीदार की,चौकीदार तो दस से पंन्द्रह हजार रुपये में मिल जाता है।फिर अरबो रुपये चुनाव में खर्च कर चौकीदार चुनने की क्या जरुरत है। हमें देश में हमारे लिए लड़ने वाला सांसद चाहिए।चुकी आम लोगो के पैसे से ही सांसद का मानदेह व पेंशन दिया जाता है।उन्होने कहा कि अगर हम किसी प्रतिनिधि को गाली देते हैं तो हम अपने आप को गाली देते हैं चुकी उस प्रतिनिधि का चुनाव हम स्वयं अपना वोट देकर बनाते है।आज कन्हैया बेगूसराय का नेता नहीं बल्की देश स्तर का नेता बन चुका है।उन्होने कहा कि बेगूसराय का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।वहीं चुनावी सभा को लेकर कड़ी  धूूूप मे भी कार्यकर्ताओं ने बछवाड़ा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से समर्थन लाल झंडा जिन्दावाद के नारे लगाते हुए लोहिया मैदान पहुँचा।साथ ही सभा के दौरान इप्टा के कलाकारों द्वारा जनवादी गीत "कन्हैया का झंडा है लाल लाल रे,झंडा में हंसुआ गेंहू के बाल रे"इस गीत पर समर्थक झूमते हुए सभा के दौरान नारे लगाने लगे।सभा के दौरान पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह,भगवान प्रसाद सिंह,डॉ०अभय कुमार सिंह,नूतन आनन्द, देवआनंद, पूर्व विधायक अवधेश राय,रामोड कुंवर,उमेश कुंवर "कवि",अरुण कुमार मित्र,रामनरेश चौधरी,हरेराम महतो,जगदीश पोद्दार,श्रीराम राय,(डिकेडी)देव कुमार देव आदि सभा में मौजूद रहे।     

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...