सर्वश्रेष्ठ दान है 'मतदान' : नाईक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 9 अप्रैल 2019

सर्वश्रेष्ठ दान है 'मतदान' : नाईक

voting-is-the-best-donation-says-ram-naik
लखनउ नौ अप्रैल,उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने 'मतदान' को सर्वश्रेष्ठ दान बताते हुए मंगलवार को कहा कि लोग स्वयं मतदान करने जाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें ।राजभवन के प्रवक्ता के मुताबिक राज्यपाल ने कहा, 'सभी दानों में ‘मतदान’ सर्वश्रेष्ठ दान है । मतदान सबसे बड़ा राष्ट्रधर्म है । अधिक से अधिक मतदान का संकल्प लें । स्वयं मतदान करने जायें और दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित करें ।' राज्यपाल ने देश में 11 अप्रैल से प्रारम्भ होकर 19 मई तक सात चरणों में सम्पन्न हो रहे लोकसभा चुनाव में राजनैतिक पार्टियों, उम्मीदवारों, मतदाताओं, चुनाव में काम करने वाले सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों तथा सुरक्षा दलों का आह्वान किया कि वे चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुये शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने का मार्ग प्रशस्त करें । 

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है । देश के संविधान ने 18 वर्ष एवं उससे ऊपर की आयु के सभी नागरिकों को मतदान करने का अधिकार दिया है । उन्होंने कहा कि लोकसभा 2019 के चुनाव में सबसे अधिक मत प्रतिशत वाले लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र, वार्ड एवं मतदान केन्द्र तथा सर्वाधिक मत प्रतिशत वाले केन्द्र से जुड़े लोगों का राजभवन में सत्कार किया जायेगा । उन्होंने स्पष्ट किया कि सबसे ज्यादा मतदान का मानक प्रतिशत होगा, संख्या नहीं क्योंकि सभी लोकसभा क्षेत्र में मतदाता संख्या समान नहीं होती है । उल्लेखनीय है कि नाईक ने 2017 के विधान सभा चुनाव एवं नगरीय निकाय चुनाव में सर्वाधिक मतदान वाले केन्द्रों से जुड़े व्यक्तियों को राजभवन में सम्मानित किया था ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...