विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 12 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 मई 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 12 मई

82 वर्षीय मतदाता ने व्हीलचेयर पर पहुंचकर मतदान किया

vidisha news
लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतदान तिथि 12 मई को विदिशा जिले में चहुंओर मतदान करने हेतु कतारबद्व होकर मतदाता अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। ऐसे समय निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशो से लाभांवित होने वालो में 82 वर्षीय दिव्यांग सेवानिवृत्त अभियांत्रिकी व्याख्याता श्री शिवनारायण अग्रवाल व्हीलचेयर के सहारे मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान करने के जज्बा का सभी ने स्वागत किया। दिव्यांग श्री अग्रवाल ने लोकतंत्र की जडे़ मजबूत रखने हेतु सभी से मतदान करने का आव्हान किया है।  

वायोवृद्वो ने भी मतदान में बढ़ चढ़कर भाग लिया

शारीरिक रूप से लाचार किन्तु निर्वाचन आयोग से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ लेकर विदिशा जिले की पंाचो विधानसभाओं में वायोवृद्वजनों ने मतदान मंे बढ़ चढकर भाग ही नही लिया बल्कि अन्य के लिए प्रेरणा स्त्रोत बने है। यह सब परिदृश्य आज विदिशा जिले में लोकसभा निर्वाचन के लिए हुए मतदान केन्द्रों पर परलिक्षित हुआ है।  विदिशा जिला मुख्यालय पर संचालित श्री हरिवृद्वाश्रम में रहने वाले वृद्वजन भी परिचायक है। आश्रम में रहने वाले 38 वृद्वजनों ने समीप में स्थित होमगार्ड कार्यालय में पहुंचकर अपने मतदान के अधिकार के दायित्व का निर्वहन किया है। दूसरो के सहारे पहुंचे वृद्वजनों ने मतदान के प्रति जो रूझान दिखाया है, हम सबके लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। श्री हरिवृद्वाश्रम के बुर्जुग दिव्यांगों को व्हीचेयर और वाॅकर की मदद से वोट डालने हेतु वृद्वाश्रम की अध्यक्ष व अन्य ने सहयोग कर उन्हें मतदान केन्द्र तक पहुंचाया। कस्तूरीबाई जैन जो नब्बे वर्ष की है उनमें मतदान के प्रति जज्बा देखने लायक था। उन्होंने अन्य मतदाताओं से कहा कि वे इस प्रजातंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान अवश्य दें और ऐसी ही अपील अन्य से की है।  

शादी की रस्मों के बीच में मतदान करने पहुंची दुल्हन

vidisha news
प्रजातंत्र में मतदान के महत्व का सभी मतदाता भलीभांति जानते है। ऐसे समय जब घर में दुल्हन द्वारा शादी की रस्म रिवाजों को किया जा रहा था किन्तु बीच में समय निकालकर सबसे पहले मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान करने के दायित्व का निर्वहन कर जागरूक मतदाता होने का संदेश आज विदिशा जिले की आरएमपी नगर में रहने वाली नव नवेली दुल्हन प्रियंका चंद्रवंशी ने दिया है।  शादी को रस्मों को बीच में छोड़कर टीलाखेडी में स्थित मतदान केन्द्र पर पहुंची नई नवेली दुल्हन प्रियंका चंद्रवंशी की ओर अनायास सभी का ध्यान आकर्षित हुआ। प्रियंका ने मतदान के महत्व को अतिमहत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रजातंत्र के लिए हम सब मतदान करें अति आवश्यक है। 82 वर्ष के सेवानिवृत्त अभियांत्रिकी वयाख्याता शिवनारायण अग्रवाल ने व्हीलचेयर पर होते हुए भी लक्ष्मीबाई अग्रवाल धर्मशाला केंद्र पहुंच कर मतदान का जज़्बा दिखाया व नागरिकों से भी भारत में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत रखने हेतु मतदान का अनुरोध किया।

वृद्ध आश्रम के  वृद्धों ने भी मत डाल के महापर्व पर लिया बढ़.चढ़कर हिस्सा

मध्यप्रदेश के विदिशा  मतदान में बुजुर्गो का उत्साह विदिशा लोकसभा क्षेत्र में लोकतंत्र के महापर्व पर श्री हरि वृद्धाश्रम के बुजुर्गो ए दिव्यांगों को व्हीलचेयर एऔर वाकर की मदद से वोट डलवाने हेतु वृद्ध आश्रम की अध्यक्ष श्रीमती इंदिरा शर्मा ए वेद प्रकाश शर्मा  सहित  सुश्री केशर जंहा ए ए देवकी रायकवारए तीरथ गिरी ए भास्कर शर्मा ए पप्पू कुशवाह  और संस्था के अनेक सामाजिक कार्यकर्ता मदद के लिए आकर मतदान कराने में सहभागी बने  ।जिसमे संस्था के 38 वृद्ध जनो ने  अपने मताधिकार का प्रयोग कियाए    90  वर्ष आयु की एक वृध्द माँ  कस्तूरी बाई जेन ने वोट डाला वही 2 दिव्यांग वृद्ध जनो ने भी रेम्प के सहारे मतदान केंद्र जाकर उत्साह से वोट डाला  । मतदान के प्रति एबुजुर्गो  का देश की स्थाई सरकार बनाने हेतु व्यापक  उत्साह दिखाई दिया बुजुर्गो   के लिये की गयी विशेष व्यवस्थाओ से जहा सुगम्य मतदान हुआ । वही पारदर्शी एनिर्भीक मतदान हेतु  चप्पे चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था दिखाई दी । इस अवसर पर समाजसेविका श्रीमती इंदिरा शर्मा ने कहां की बुजुर्गो ने आशीर्वाद रूपी मतदान कर देश की स्थाई सरकार बनाने में अपना योगदान किया है

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...