बिहार : भावशाली कार्य करने वालों में शुमार है फादर अंथोनी सामी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 2 जून 2019

बिहार : भावशाली कार्य करने वालों में शुमार है फादर अंथोनी सामी

  • अवार्ड के रूप में नौर्थ जोन के जोनल एडवाइजर बने

10 जून,2019 से फादर सामी बिहार, यूपी, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और पंजाब को विकास के डगर पर एआईसीयूएफ ले जाने का कार्य जोरदार ढंग से करने लगेंगे। 
father-anthony-patna
पटना,01 जून। पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्मप्रांतीय पुरोहित हैं फादर अंथोनी सामी। दक्षिण प्रांतीय पुरोहित का जन्म 18 मार्च,1967 को हुआ है। 8 मई, 2000 को पुरोहित बने हैं। फिलवक्त बिहार आईकफ के स्टेट एडवाइसर हैं 52 वर्षीय फादर अंथोनी सामी। उनके प्रभावशाली कार्य करने का अवार्ड मिला है उत्तर भारत के आईकफ के जोनल एडवाइजर का। 

फिलवक्त स्नेहधारा में आईकफ के स्टेट एडवाइसर के रूप में क्रियाशील हैं
बुद्धा काॅलोनी थाना क्षेत्र में है चकारम। यहां पर विख्यात संत मेरी चर्च। इस चर्च के परिसर में है स्नेहधारा कार्यालय। इसी स्नेहधारा में कार्यरत रहते हैं आईकफ के राज्य सलाहकार, फादर अंथोनी सामी। यह पटना महाधर्मप्रांतीय यूथ डायरेक्टर्स हैं। इनके सहयोग से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों से कॉलेजों, एनजीओ संस्थानों, विश्वविद्यालयों और अनबन पैरिश में एआईसीयूएफ का कार्य हो रहा है। 

 उनके कार्य क्षेत्र का विस्तार करने के लिए अभिनव कदम 
एआईसीयूएफ एक अंतर्राष्ट्रीय कैथोलिक छात्र आंदोलन है जो सीबीसीआई से संबद्ध है और 95 वर्षों से कार्य कर रहा है। उत्तर भारत में एआईसीयूएफ को मजबूत करने के लिए फादर अंथोनी सामी के पास एआईसीयूएफ गतिविधियों के समन्वय में कई वर्षों की सेवा है। यह पटना महाधर्मप्रांतीय यूथ डायरेक्टर्स के सहयोग को भी स्वीकार करता है, जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों से कॉलेजों, एनजीओ संस्थानों, विश्वविद्यालयों और अनबन पैरिश में एआईसीयूएफ कार्य क्षेत्र का विस्तार करने के लिए अभिनव कदम हैं।

जेनरल सलाहकार के रूप में उत्तर भारत में कार्य करेंगे
यह प्रस्तावित है कि फादर अंथोनी सामी, एआईसीयूएफ जोनल सलाहकार बिहार, यूपी, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड और पंजाब जैसे कुछ राज्यों का ध्यान रखेंगे और एनिमेटरों की मदद से दलितों, शरणार्थियों, आदिवासियों और महिलाओं के पक्ष में एआईसीयूएफ कार्यक्रमों का समन्वय करेगा। फादर अंथोनी सामी की नियुक्ति 10 जून 2019 तक प्रभावी रूप में हो जाएगी और इसे 9 जून 2024 तक विस्तारित किया जाएगा। इस बात की जानकारी एआईसीयूएफ के नेशनल एडवाइजर फादर डाॅ. एस इम्मानुएल, येसु समाजी ने दी है। फादर का राष्ट्रीय सचिवालय 52 स्टर्लिंग रोड चेन्नई है। यह कैथोलिक छात्रों का संबद्ध अंतर्राष्ट्रीय आंदोलन से है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...