बिहार : सर्वसम्मति से मदर सुपेरियर सिस्टर एलसिटा और प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना निर्वाचित - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 8 जुलाई 2019

बिहार : सर्वसम्मति से मदर सुपेरियर सिस्टर एलसिटा और प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना निर्वाचित

  • सेक्रेट हार्ट सोसाइटी में हर्ष का माहौल

नवनिर्वाचित प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना ने कहा कि सोसाइटी में 115 सिस्टर हैं। अब सिस्टर बनने आने वालों की संख्या कम हो गयी है। आजकल ईसाई धर्मावलम्बी छोटा परिवार खुशी परिवार के नारा पर अग्रसर हैं। इसका असर धर्मसमाज में पड़ रहा है। केवल सेक्रेट हार्ट सोसाइटी की ही बात नहीं है वरण समूचे धर्मप्रांत की स्थिति लगभग एक ही है।   
sister-elected-bihar
पटना,08 जुलाई। पटना महाधर्मप्रांत में कार्यरत है सेक्रेट हार्ट सोसाइटी। इस सोसाइटी की मुख्य संचालिका को मदर सुपेरियर कहा जाता है। मदर सुपेरियर का कार्यकाल 6 साल तक है। उसी तरह प्रोविंश में प्रोविंशियल पद है। जो 3 साल का होता है। इस पोस्ट पर कार्यरत प्रोविंशिएल की कार्य उपलब्धि के बल पर 3 साल और बढ़ाया जा सकता है। निवर्तमान मदर सुपेरियर सिस्टर रोशनी और प्रोविंशिएल सिस्टर सुरभि हैं। बहलहाल सेक्रेट हार्ट सोसाइटी की मदर सुपेरियर और प्रोविंशिएल का चुनाव हुआ। इस चुनाव में सोसाइटी की सिस्टर भाग लेती हैं। सर्वसम्मति से मदर सुपेरियर सिस्टर एलसिटा और प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना का चुनाव हुआ। नवनिर्वाचित प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना ने पहली बार आर्यावर्त लाइव के संवाददाता आलोक कुमार से कहा कि हालांकि मेरे माता तरेशा हेनरी और पिता  हेनरी सेक्टस बिहार प्रदेश के पश्चिमी चम्पारण जिले के चुहड़ी पल्ली में रहने वाले थे। दोनों दम्पति ने बिहार को टा-टा-बाई-बाई करके उत्तर प्रदेश चले गए। यहां पर नयी जिंदगी की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि हमलोग पांच बहने हैं। बहनों में छोटी हूं। मेरा घरेलू नाम मार्टिना हेनरी है। मेरा जन्म कानपुर में ही हुआ। मेरा जन्म दिन 15 अक्टूबर, 1958 को है। कानपुर में ही मैट्रिक पास की हैं। 17 वर्ष की अवस्था में मार्टिना हेनरी बेतिया में 10 जुलाई, 1975 में सेक्रेट हार्ट सोसाइटी में प्रवेश की हैं। सोसाइटी में प्रवेश होने के साथ मार्टिना से सिस्टर ज्योत्सना बन गयीं। उस समय मुझे समाज में प्रवेश करने वाली बहनों को सिस्टर बनाने लायक की शिक्षा देने का दायित्व सौंपा गया। इसे बखूबी निभायी। इसके बाद विभिन्न स्कूलों में बच्चों को शिक्षित करने का भार सौंपा गया। इसके बाद सेक्रेट हार्ट सोसाइटी की वाइस प्रोविंशिएल पद पर कार्य की है।  मदर सुपेरियर और प्रोविंशिएल का कार्यकाल संपन्न हुआ। सभी सेक्रेट हार्ट सोसाइटी की सिस्टर्स एकत्र हुई। सोसाइटी में शानदार 44 साल कार्य करने वाली सिस्टर ज्योत्सना सोसाइटी की सिस्टरों की चहेती बन गयीं। मौका मिलते ही सिस्टरों की चहेती सिस्टरों ने लखनऊवीं अंदाज में पहले आप ..पहले आप..कह कर सिस्टर ज्योत्सना को प्रोविंशिएल चुन लिए. इसके पूर्व मदर सुपेरियर एलसिटा का चुनाव हुआ। बताते चले कि पटना में 27 जून,2019 को मदर सुपेरियर और प्रोविंशिएल का चुनाव हुआ था। नवनिर्वाचित प्रोविंशिएल सिस्टर ज्योत्सना ने कहा कि सोसाइटी में 115 सिस्टर हैं। अब सिस्टर बनने आने वालों की संख्या कम हो गयी है। आजकल ईसाई धर्मावलम्बी छोटा परिवार खुशी परिवार के नारा पर अग्रसर हैं। इसका असर धर्मसमाज में पड़ रहा है। केवल सेक्रेट हार्ट सोसाइटी की ही बात नहीं है वरण समूचे धर्मप्रांत की स्थिति लगभग एक ही है। सिस्टर ज्योत्सना के प्रोविंशिएल बनने पर बधाई और शुभकामनाएं की दौर जारी है। बीना, नीतू सिंह, आल्फ्रेड पीटर, मर्रेवन सेलेस्टीन, ज्योति, राजेश पौल, जेम्स माइकल, पूनम अनुप, सुभाष अगंस्टीन,शोभा आदि ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं!

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...