एशिया कप फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 15 सितंबर 2019

एशिया कप फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता

india-under-19-won-asia-cup
नयी दिल्ली।  शिखर पर है भारतीय क्रिकेट। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को क्रिकेट के तीनों स्वरूप में दबदबा कायम किया। वहीं इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका को एक दिवसीय मैच में चार/एक से पराजित किया। इंडिया ए ने अनौपचारिक टेस्ट मैच में एक/शून्य से आगे है।आज तो भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम एशिया के चैम्पियन बनकर निखरा है। एशिया कप के बेहद रोमांचक फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता।

अथर्व अंकोलेकर (5 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी:
आज अथर्व अंकोलेकर (5 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एसीसी अंडर-19 एशिया कप के बेहद रोमांचक फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 106 रन पर ऑलआउट हो गई।  जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 33 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई। भारत की जीत के हीरो रहे मुंबई की बस कंडक्‍टर के बेटे अर्थव अंकोलेकर, जिन्‍होंने 8 ओवर में दो मेडन सहित 28 रन देकर पांच विकेट झटके। भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 एशिया कप 2019 का फाइनल खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला शनिवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोलंबो में खेला जा रहा था एशिया कप:
भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 एशिया कप 2019 का फाइनल खेला गया। भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इसके पहले भारत को सेमीफाइनल में मेजबान श्रीलंका के साथ मैच खेलना था, लेकिन बारिश के मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच को रद्द करना पड़ा। भारत ग्रुप A में लीग चरण तीन मैचों में छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर रहा था, जिसकी बदौलत वह फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। वहीं, बांग्लादेश की टीम को सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के साथ खेलना था। लेकिन यह मैच भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और ग्रुप चरण में शीर्ष स्थान पर रहने के कारण बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...