एशिया कप फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 15 सितंबर 2019

एशिया कप फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता

india-under-19-won-asia-cup
नयी दिल्ली।  शिखर पर है भारतीय क्रिकेट। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को क्रिकेट के तीनों स्वरूप में दबदबा कायम किया। वहीं इंडिया ए ने साउथ अफ्रीका को एक दिवसीय मैच में चार/एक से पराजित किया। इंडिया ए ने अनौपचारिक टेस्ट मैच में एक/शून्य से आगे है।आज तो भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम एशिया के चैम्पियन बनकर निखरा है। एशिया कप के बेहद रोमांचक फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता।

अथर्व अंकोलेकर (5 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी:
आज अथर्व अंकोलेकर (5 विकेट) की उम्‍दा गेंदबाजी की बदौलत भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एसीसी अंडर-19 एशिया कप के बेहद रोमांचक फाइनल में बांग्‍लादेश को 5 रन से हराकर सातवीं बार खिताब जीता। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 106 रन पर ऑलआउट हो गई।  जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 33 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई। भारत की जीत के हीरो रहे मुंबई की बस कंडक्‍टर के बेटे अर्थव अंकोलेकर, जिन्‍होंने 8 ओवर में दो मेडन सहित 28 रन देकर पांच विकेट झटके। भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 एशिया कप 2019 का फाइनल खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला शनिवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोलंबो में खेला जा रहा था एशिया कप:
भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 एशिया कप 2019 का फाइनल खेला गया। भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मुकाबला आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। इसके पहले भारत को सेमीफाइनल में मेजबान श्रीलंका के साथ मैच खेलना था, लेकिन बारिश के मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और मैच को रद्द करना पड़ा। भारत ग्रुप A में लीग चरण तीन मैचों में छह अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर रहा था, जिसकी बदौलत वह फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। वहीं, बांग्लादेश की टीम को सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के साथ खेलना था। लेकिन यह मैच भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और ग्रुप चरण में शीर्ष स्थान पर रहने के कारण बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

कोई टिप्पणी नहीं: