बिहार : और 'मेडिको मित्र' को मिलने लगा लावारिस मरीजों के मसीहा सरदार गुरमीत सिंह का भी सहयोग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 9 सितंबर 2019

बिहार : और 'मेडिको मित्र' को मिलने लगा लावारिस मरीजों के मसीहा सरदार गुरमीत सिंह का भी सहयोग

medico-mitr-bihar
पटना,09 सितम्बर। अभी हाल से ही संचालित है 'मेडिको मित्र'। यह दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है। 'मेडिको मित्र' के कारवाँ को काफी सराहना मिली है। लावारिस मरीजों के मसीहा सरदार  श्री गुरमीत सिंह का भी सहयोग मिलने लगा है।

दिन दुगनी रात चौगुनी
बिहार में एक ऐसा नाम जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है जो राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल (PMCH) में  पिछले 26 सालों से वार्ड में भर्ती मरीजों में लावारिस मरीजों को अपने घर से प्रत्येक दिन निःशुल्क खाना खिलाते आ रहे हैं । वहीं हैं जी हां, हम बात कर रहे हैं पटना के एक सच्चे मानवता के सेवक और सामाजिक हीरो जो अपनी नि:स्वार्थ सामाजिक सेवा - भाव के लिए देश - विदेश में अनगिनत सम्मान प्राप्तकर्ता श्री गुरमीत सिंह जी। 

वर्ल्ड सिख अवॉर्ड से सम्मानित
इन्हें समाज की इस निःस्वार्थ सेवा के लिए यूके में ‘वर्ल्ड सिख अवॉर्ड’ से भी नवाज़ा गया । इसके साथ ही श्री गुरमीत सिंह जी के द्वारा हम युवाओं की ओर से चलाये जा रहे मेडिको मित्र की जमकर सराहना की और कहा कि मेडिको मित्र स्वास्थ्य मित्र के दिशा में एक जबरदस्त क्रांति है । साथ ही साथ अपना सहयोग और समर्थन का उन्होंने वायदा भी किया । इनके इस वादे ने हमें उत्साह से भर दिया है..!!  हम बमबम राम मेडिको मित्र के सभी सदस्य उनका आभार प्रकट करते हैं । आपका आशीर्वाद हमें सतत प्रयत्नशील रहने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

प्रबोध जनसेवा संस्थान द्वारा संचालित
गैर सरकारी संस्था है जो समाज में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक व सांस्कृतिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है ।इसकी एक इकाई के रूप में मानव रक्षक रक्तदाता परिवार एक मानव सेवा समूह है, जो कि प्रदेश के साथ - साथ पूरे भारतवर्ष में रक्तदान और अंगदान के लिए जागरूकता अभियान चलाती है और जरूरतमंद के लिए अपनी टीम के सहयोग से रक्तदान कर किसी का जीवन बचाती है।

इसी क्रम में इस टीम के सहयोग से हजारों लोगों की जिंदगी बचाई जा चुकी है।
संस्थान की दूसरी इकाई *मेडिको मित्र* जो कि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों से नजदीकी शहरों या दूर शहर में इलाजों के लिए आने वाले रोगियों और उनके परिजनों को गुमराह होने से बचाने और बिचौलियों के चंगुल से छुटकारा दिलाने का कार्य करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...