बिहार : पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 7 सितंबर 2019

बिहार : पटना पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

इंटरस्टेट क्रिमिनल चढ़ा पुलिस के हत्थे, 6 अपराधी गिरफ्तार, मंदिर में दान पात्र की चोरी ,वाहनों की चोरी ,लूटपाट की घटना मोबाइल स्नैचिंग और चैन स्नैचिंग घटनाओं को अपराधी देते थे बखूबी अंजाम, छापामारी के दौरान पुलिस को एक देसी पिस्टल 2 कारतूस तीन चाकू किया बरामद , अपराधी पटना के मध्य क्षेत्र 50 से 60 चार पहिया वाहन की कर चुका है चोरी, 
patna-police-catch-criminal
पटना (आर्यावर्त संवाददाता) मामला पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र इलाके के किदवईपूरी इलाके में छापेमारी के दौरान हुआ खुलासा । आज पटना मध्य सिटी एसपी ने संवाददाता सम्मेलन कर बड़े गुर्गे की किया पर्दाफाश , सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि कुछ दिनों से मंदिरों में दान पात्र की चोरी वाहनों की चोरी लूटपाट और  छिनतई की घटनाएं मोबाइल स्नैचिंग और चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है कोतवाली के किदवईपुरी में बैठकर अपराधी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे जहां तत्काल सूचना पाकर पटना पुलिस ने छापामारी करते हुए कोतवाली के किदवईपुरी से तत्काल तीन व्यक्ति को की गिरफ्तारी की गई जिसके पास से एक देसी पिस्टल दो कारतूस तीन चाकू और फिर मामले के अनुरूप अनुसंधान के पूछताछ के क्रम में पता चला कि यह एक ऐसा गैंग था जो पटना के मध्य क्षेत्र से 50 से 60 चार पहिया वाहन चोरी कर चुका है कई मोबाइल स्नैचिंग और चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दिया है कई मंदिरों में दान पेटी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है पूछताछ के क्रम में और अन्य जगहों पर छापेमारी कर दो अन्य लोगों की गिरफ्तारी की गई जिसके पास से टोटल चार पहिया वाहन जिसमें से 5 बोलोरो हो और एक एक्टिवा बांग्ला मत किया है  जिसका इन लोगों ने यूज़ करते थे चोरी चिंताई और लूट जैसे मामलों को लेकर जब इन लोगों से घर पर सर्च किया गया तो इनके पास से कई तरह के नंबर प्लेट मिले जो इंगित करता है कि चोरी की गाड़ी को अलग-अलग नंबर प्लेट लगाकर उसको ठिकाने लगाने का काम करते हैं सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि इन लोगों के पास एक गाड़ी के लॉक खोलने वाले कई तरह के पार्ट्स होते हैं कटर होते हैं वह भी बरामद किया गया है उसके बाद और पूछताछ के क्रम में इन लोगों ने बताया कि मंदिर का दान पात्र है जो है वह भी ये लोग चुराने का काम करते थे जिसमें से पांच मंदिर के दान पेटी यहां पर उपस्थित है टोटल 6 लोगों की इसमें गिरफ्तारी की गई है जिनका पुराना अपराधिक इतिहास भी रहा है दुकानों का शटर तोड़कर चोरी मंदिर में दान पेटी की चोरी मोबाइल दुकान की चोरी पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया है कि कम से कम 50 से 60 वाहन चोरी के हैं इसमें चार की रिकवरी कर लिए हैं लोक से पूछताछ की है जिससे लीड मिल गया है  सिटी एसपी ने कहा कि हम लोग कोशिश करेंगे कि सारे बहन जो चोरी किए गए हैं क्षेत्र में चार पहिया वाहन जिससे बहुत भयावह माहौल बना हुआ था की चार पहिया वाहन की चोरी हो रही है दो पहिया वाहन की चोरी हो रही है इसमें यह गैंग ज्यादा सक्रिय थे इसे बड़ी सफलता हासिल हुई बाकी जो वाहन बचे हुए हैं जो चोरी की है और ठिकाने लगाए गए हैं इसमें एक अभियुक्त ऐसे हैं जो भोजपुर जिले के रहने वाले हैं पूछता से पता चला है कि यह इंटरस्टेट क्रिमिनल है उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती एरिया के जो जिले हैं अपराधी गाड़ी चोरी करके पटना से भोजपुर आरा ले जाते थे और वहां से उसको यूपी के जिलों में लाइक करते थे ताकि उस पर हम लोग ना पहुंच पाए वह गाड़ियां बरामद हुई है और अन्य गाड़ियों की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है टोटल 6 अपराधियों को गिरफ्तार किए गए हैं यह लोग चार पहिया वाहन को अंधेरे में, साइड में ,किसी के घर में लगे रहते थे उसको कटर और पार्ट्स की मदद से गाड़ियों को खोल कर चोरी करते थे और यह सब अलग अलग मामलों में एक्सपर्ट थे।।

कोई टिप्पणी नहीं: