दरभंगा : पूर्ववर्ती छात्रों के सौजन्य से कुल 11 छात्र-छात्राओं को मिला नगद पुरस्कार - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2019

दरभंगा : पूर्ववर्ती छात्रों के सौजन्य से कुल 11 छात्र-छात्राओं को मिला नगद पुरस्कार

ex-student-re-union-ml-academy-darbhanga
दरभंगा (आर्यावर्त संवाददाता) विद्यालय के छात्रों के प्रोत्साहन के लिए पूर्ववर्ती छात्रों के सौजन्य से शुरू किए गए विभिन्न पुरस्कार मुख्य अतिथि के हाथों प्रदान किए गए। इस क्रम में विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र रहे डॉ सी एम झा के सौजन्य से विद्यालय के वर्ष 2019 के दसवीं टॉपर आरब कुमार शर्मा को दस हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया गया। वहीं 12वीं के टॉपर दीपक कुमार को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र कृपानाथ झा के सौजन्य से अपने पिता सर्वदा योगेंद्र की पुण्य स्मृति में ग्यारह हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया गया।  दसवीं की कक्षा में छात्राओं की कोटि में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाली विद्यालय की छात्रा शिवानी कुमारी को पूर्ववर्ती छात्र विनय कुमार सिंह के सौजन्य से अपने पिता राधाकांत सिंह की स्मृति में दस हजार रूपये की नगद राशि छात्रवृत्ति स्वरूप प्रदान की गई। वहीं इस कोटि में बारहवीं कक्षा के लिए पूजा कुमारी को छात्रवृत्ति दी गई । विद्यालय के 12वीं कक्षा के टॉपर रहे दीपक कुमार को कर्नल प्रणय कुमार के सौजन्य से पच्चीस हजार रूपये की नगद राशि दी गई । जेईई की मुख्य में 5000 से कम रैंक लाने वाले विद्यालय के छात्र सुमित कुमार सिंह को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र अवधेश कुमार मेहता के सौजन्य से पच्चीस हजार रूपये की नगद राशि प्रदान की गई। दसवीं कक्षा में अंग्रेजी विषय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले आशुतोष कुमार झा को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र गगन कुमार झा एवं संतोष कुमार झा के सौजन्य से रमानंद झा स्मृति छात्रवृत्ति योजना के तहत दो हजार रूपये की नगद राशि प्रदान की गई। वही 12वीं कक्षा के लिए यह पुरस्कार गुड्डू कुमार के नाम गया। खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली विद्यालय की छात्रा शारदा को रमन झा एवं राकेश झा भानु द्वारा अपने पिता की स्मृति में पांच हजार रूपये की नगद राशि प्रदान की गई। विद्यालय के दिव्यांग कोटि के प्रकाश कुमार को दसवीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र रविंद्र झा द्वारा अपने पिता की स्मृति में रमाकांत झा छात्रवृत्ति योजना के तहत पांच हजार की नगद राशि सइनकेे नवाजा गया। इनके अतिरिक्त कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नेहा कुमारी को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र राज अरोड़ा की ओर से पांच हजार रूपये का नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। छात्रवृत्ति पाने वाले सभी छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं मैडल भी मुख्य अतिथि के हाथों प्रदान किए गए।

दिवंगत पूर्ववर्ती छात्रों को दी गई श्रद्धांजलि
कार्यक्रम के प्रारंभ में एम एल एकेडमी के दिवंगत पूर्वर्ती छात्रों राजीव रंजन, अजय कुमार मधु, हीरा कांत झा एवं बापी घोष की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि  दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...