इमरान खान ने US दौरे पर हुई फजीहत का उतारा गुस्सा, यूएन में अपने स्थाई प्रतिनिधि को हटाया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 2 अक्तूबर 2019

इमरान खान ने US दौरे पर हुई फजीहत का उतारा गुस्सा, यूएन में अपने स्थाई प्रतिनिधि को हटाया

imran-remove-repersantative-to-un
इस्लामाबाद : दुनिया भर के नेताओं की ओर से दुत्कारे जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  अपने अफसरों पर गाज गिराने में जुट गए हैं. अमेरिकी दौरे में कई मौकों पर फजीहत झेलने के बाद स्वदेश लौटे इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी  को हटा दिया है. मलीहा की जगह मुनीर अकरम यूएन में पाकिस्तान के प्रतिनिधि होंगे. अकरम पहले भी 6 साल यूएन में स्थाई प्रतिनिधि रह चुके हैं. संयुक्त राष्ट्र के महासभा में युद्ध और हथियार उठाने जैसी बातें भाषण में प्रयोग करने के चलते इमरान खान की खासी फजीहत हो चुकी है. उन्होंने अपनी इस फजीहत का गुस्सा मलीहा लोधी पर उतारा है. यहां आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने को जोर-शोर से उठाया था, लेकिन उसे किसी भी देश ने तवज्जो नहीं दिया. मुस्लिम देशों का समर्थन पाने के लिए इमरान खान  ने शांति का संदेश देने वाले मंच से भड़काऊ भाषण दिए, लेकिन उन्हें इसका कोई लाभ नहीं हुआ. हर मोर्चे पर उन्हें मुंह की खानी पड़ी. इमरान खान  सरकार को लगता है कि जम्मू कश्मीर को लेकर मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के पक्ष में माहौल बनाने में नाकाम साबित हुईं, जिसके चलते पीएम इमरान नाराज हैं. इमरान खान की यूएस दौरे के दौरान मलीहा ने उनके और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुलाकात को लेकर एक फोटो ट्वीट किया था, लेकिन इसका कैप्शन लिखने में वह गलती कर बैठी थीं. फोटो कैप्शन में मलीहा लोधी ने लिखा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने ब्रिटन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की. हालांकि गलती का अहसास होने पर मलीहा ने ट्वीट डिलीट कर दिया था. मलीला कश्मीर के मसले पर भी संयुक्त राष्ट्र में होश खो बैठी थीं. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में दावा किया था कि कश्मीरी लोगों पर भारत अत्याचार कर रहा था और सबूत के तौर पर उन्होंने तस्वीरें पेश की थी, लेकिन वह झूठी निकलीं. उन्होंने एक फिलस्तीनी लड़की को कश्मीरी बता दिया था. पाकिस्तान सरकार ने साल फरवीर 2015 में मलीहा लोधी को संयुक्त राष्ट्र में अपने देश का स्थाई प्रतिनिधि बनाया था.

कोई टिप्पणी नहीं: