बिहार : झारखण्ड में चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए भेज रहे हैं राजन क्लेमेंट साह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 25 अक्तूबर 2019

बिहार : झारखण्ड में चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए भेज रहे हैं राजन क्लेमेंट साह

बीजेपी नेता ने कहा कि आप लोगों को हर्ष के साथ सुचित कर रहा हूं कि पार्टी आला नेतृत्व ने मुझे झारखण्ड राज्य में चुनाव प्रचार- प्रसार के लिए भेज रहे हैं और आज रात्रि में निकल रहा हूं और पार्टी के आदेशानुसार वही पर रहूँगा और चुनाव के निष्पादन तक  रहूँगा. 
rajan-clement-send-to-jharkhand-election
पटना (आर्यावर्त संवाददाता) कुर्जी क्रिश्चियन कॉलोनी में राजन क्लेमेंट साह (राजन साह) का घर है.स्व.अनिल कुमार साह और स्टेला साह के पुत्र हैं. जब 19 साल के थे तो बीजेपी की राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष रेणु देवी के सम्पर्क में 1998 में आए. 21 साल से रेणु दीदी की पाठशाला में पार्टी के इतिहास को जानने का मौका मिला. इस बीच रेणु दीदी के चुनाव प्रचार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया.पश्चिचम चम्पारण जिले के बहुसंख्यक व अल्पसंख्यकों को गोलबंद करने में सफल हो गए. इसका परिणाम दीदी जी ने अल्पसंख्यक मोर्चा में शामिल होने की सलाह दे डाली. 2013 में अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रभारी बना दिए.यह कार्य उपलब्धि व शैक्षणिक योग्यता एमएसडब्ल्यू (मास्टर इन सोसल वर्क) के बल पर हुआ. एमएसडब्ल्यू डिग्रीधारी  राजन क्लेमेंट साह (राजन साह) ने कहा कि आजादी के बाद से ही ईसाई समुदाय कांग्रेसी बनकर रह गए. उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस के शासनकाल में  ईसाई समुदाय का विकास व कल्याण हुआ? उन्होंने ही कहा कि लोगों का उत्थान हुआ ही नहीं. ईसाई समुदाय को कांग्रेसी सरकार व धर्म गुरूओं ने शुरू से ही डरा के रखा है.अपने आप को धर्म निरपेक्ष बोल कर दूसरे पार्टी से हमलोगों को डराते है. साम्प्रदायिक पार्टी घोषित कर दूसरी पार्टी में जाने को मना करते हैं. हां प्रत्यक्ष ढंग से नहीं तो अप्रत्यक्ष ढंग से जरूर किया करते हैं. बीजेपी एक राष्ट्रवादी पार्टी है.राष्ट्र निर्माता है बीजेपी. सबका साथ ,सबका विकास व सबका विश्वास करने वाली पार्टी है.यह कभी किसी धार्मिक पुरोहित को चोट नहीं पहुंचाती व न देती है.हां धर्म परिवर्तन के विरूद्ध है.रोमन कैथोलिक के द्वारा धर्म परिवर्तन नहीं किया जाता है.संवैधानिक अधिकार के विरूद्ध नहीं है बीजेपी. अन्य धार्मिक संस्थाओं के द्वारा बड़े पैमाने पर किया जाता है.इसका व्यक्तिगत  के विरोध करता हूं. धर्म पर आघात पहुंचने पर खुला विरोध करूंगा और नेतृत्व करने के लिए दिन-रात तैयार हूं.बीजेपी मे जाने के बाद ही हम अपना पक्ष रख सकते हैं.बीजेपी मे पैरवी पर पोस्ट नही मिलता है.आलाकमान पर नहीं निर्भर कार्य के बल पर सम्मान मिलता है.  अभी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री हैं. मुझे चुनाव प्रचार में झारखंड जा रहा हूं.दो माह तक जमकर प्रचार करना है.बिहार की तरह झारखंड में भी संबंध प्रगाढ़ करना है ताकि सहुलियत से लोगों का कार्य करवा लूं. बिहार के लोग फायदा ले ही रहे हैं अन्य प्रदेश के भी लोग मदद मांगते हैं.उनको निराश नहीं किया जाता है. राजन कहते है कि मेरे बढ़ते कदमों से लोग खौफ खा रहे है जबकि महामहिम महाधर्माध्यक्ष जी का आर्शीवाद मिल रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...