झारखंड चुनाव : आज-कल में तारीखों का एलान; कभी भी हो सकती है घोषणा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 अक्तूबर 2019

झारखंड चुनाव : आज-कल में तारीखों का एलान; कभी भी हो सकती है घोषणा

भारत निर्वाचन आयोग झारखंड में विधानसभा चुनाव की तमाम तैयारियों को परख चुका है। सोमवार या मंगलवार को तारीखों की घोषणा की जा सकती है
soon-jharkhand-election-announce
रांची (आर्यावर्त संवाददाता) । झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा कभी भी की जा सकती है। भारत निर्वाचन आयोग तमाम तैयारियों को परखने के बाद आज-कल में तारीखों का एलान करेगा। चुनाव की घोषणा सोमवार-मंगलवार को होगी। उम्मीद की जा रही है कि राज्‍य चुनाव आयोग से मिले फीडबैक के आधार पर चार-पांच चरणों में झारखंड में चुनाव होगा। बीते दिन नई दिल्ली में राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे और डीजीपी कमल नयन चौबे से आयोग ने सुरक्षा बलों की उपलब्धता की जानकारी ली। मुख्‍य चुनाव अधिकारी ने कहा कि हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पांच हेलीकॉप्टर, एक एयर एंबुलेंस आैर 200 कंपनी सुरक्षा बल
जानकारी के मुताबिक झारखंड में अगर तीन चरणों में चुनाव कराए जाते हैं तो 400 कंपनी सुरक्षा बल की जरूरत होगी। इस तरह चार चरण में 300 तथा पांच चरण में चुनाव कराने के लिए 200 कंपनियों की मांग चुनाव आयोग से की गई है। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पांच हेलीकॉप्टर तथा एक एयर एंबुलेंस की मांग भी चुनाव आयोग से की गई।

कोई टिप्पणी नहीं: