विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 25 अक्तूबर 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 25 अक्टूबर

राज्य स्थापना आयोजन कार्यक्रमों की तैयारियां

मध्यप्रदेश राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा को कलेक्टर श्री केव्ही सिंह की अध्यक्षता में आहूत बैठक में अंतिम रूप दिया गया है।  बैठक में बताया गया कि राज्य स्थापना एक नवम्बर को जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्र्राउण्ड पर प्रातः 10.25 बजे से आयोजन शुरू होंगे। मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, राष्ट्रगान इसके पश्चात् मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन, संकल्प, हर्ष फायर, मध्यप्रदेश गान, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन उपरांत कार्यक्रम के अंत में वंदे मातरम से कार्यक्रम का समापन होगा। मुख्य समारोह में शामिल होने वाले कार्यक्रमों की रिहर्सल का जायजा तीस अक्टूबर की प्रातः साढे दस बजे एसडीएम द्वारा लिया जाएगा।  जिला मुख्यालय की तर्ज पर निकायो, विकासखण्ड मुख्यालयों तथा ग्राम पंचायत स्तर पर भी राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर द्वारा आयोजन के मद्देनजर विभिन्न विभागों के अधिकारियो को आवश्यक जबावदेंही सौंपी है। 

उपस्थिति के निर्देश
कलेक्टर श्री केव्ही सिंह ने बैठक के दौरान सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह स्थल पर सभी विभागों के जिलाधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित हो। 

रोशनी के निर्देश
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को सभी शासकीय स्मारको, कार्यालयों प्रकाश (रोशनी) की जाएगी। इसके लिए झालर लगाने का कार्य 31 अक्टूबर की रात्रि तक पूरा कर लिया जाए। ताकि एक नवम्बर की रात्रि से रोशनी कार्यालयों में की जा सकें। 

आदिवासी विद्यार्थी करेंगे देश के गाँधी स्मृति स्थलों का भ्रमण

प्रदेश के आदिवासी छात्रावासों और शालाओं के विद्यार्थियों को इस वर्ष देश के गाँधी स्मृति स्थलों का शैक्षणिक भ्रमण कराया जायेगा। आदिम जाति कल्याण विभाग ने भ्रमण कार्यक्रम के लिये जिला स्तरीय उत्कृष्ट छात्रावासों को 25-25 हजार रूपये और विशिष्ट विद्यालयों को 50-50 हजार रूपये की राशि स्वीकृत कर दी है। सभी सहायक आयुक्त और जिला संयोजक से कहा गया है कि शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम में देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक परिसरों और विशिष्ट शैक्षणिक महाविद्यालयों जैसे आईआईटी और आईआईएम परिसर को भी शामिल करें। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में इस वर्ष दीपावली का अवकाश 25 से 28 अक्टूबर तक रहेगा। इसके साथ 6 दिन जोड़कर 25 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक बच्चों को घर जाने की छूट रहेगी। प्राचार्यों से विद्यार्थियों की अर्ध-वार्षिक परीक्षाएं 24 अक्टूबर तक पूर्ण कराने को कहा गया है।

मध्य षिक्षा सत्र में युक्तियुक्तकरण के नाम पर षिक्षकों के थोक में स्थानांतरण का विरोध
षिक्षा व्यवस्था पर भारी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की चेतावनी
vidisha news
विदिषा 25 अक्टूबर 2019/ मध्यप्रदेष षिक्षक कांग्रेस की विदिषा जिला शाखा द्वारा आज मध्य षिक्षा सत्र में युक्तियुक्तकरण के नाम पर षिक्षकों के थोक में स्थानांतरणो का विरोध करते हुए जिला षिक्षा अधिकारी एस.पी.त्रिपाठी को ज्ञापन प्रस्तुत किया गया। इस ज्ञापन की प्रतिलिपि विदिषा विधायक शषांक श्रीकृष्ण भार्गव को भी इस आग्रह के साथ अगे्रेषित की गई है कि वे इस संबंध में उच्च स्तर पर कार्यवाही कराकर षिक्षा व्यवस्था पर आंषकित भारी प्रतिकूल प्रभाव को रोकने की सार्थक पहल करें।  यह ज्ञापन जिला षिक्षा एवं षिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष तथा जिला षिक्षक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरचन्द शर्मा तथा जिला षिक्षक कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जिला संगठन सचिव अवध सक्सेना सहित अन्य संगठन पदाधिकारियों समेत बड़ी संख्या में षिक्षक उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्रीकांत वैद्य, ओपी दीक्षित, दिनेष गुप्ता, राकेष जैन, राजेन्द्र अग्रवाल, महेन्द्र शर्मा, अरविन्द अवस्थी, रणवीरसिंह जाट, अनिल दीवान, देवेन्द्र रघुवंषी, हनुमंत सिंह यादव, भंवरलाल राठौर, राजनारायण दीक्षित, नवीन शर्मा, संजीव शर्मा, राजेन्द्र श्रीवास्तव, गोपालराव डोंगरे, केके शर्मा, दीपक जैन सहित षिक्षिकाएं निषा तिवारी, इतिश्री भावसार, ममता तिवारी, साहिदा बानो, वंदना यादव, दिषा मुले, सुषमा साहू आदि विषेष रूप से उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...