विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 29 अक्तूबर 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 29 अक्टूबर

प्रभारी मंत्री का दौरा कार्यक्रम

प्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री हर्ष यादव मध्यप्रदेश राज्य स्थापना दिवस एक नवम्बर को विदिशा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रभारी मंत्री श्री यादव का प्राप्त दौरा कार्यक्रम अनुसार एक नवम्बर शुक्रवार की प्रातः आठ बजे भोपाल से प्रस्थान कर नौ बजे विदिशा के सर्किट हाउस में आगमन तदोपरांत कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। इसके पश्चात् प्रातः 10.25 बजे पुलिस लाइन में आयोजित मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे।  प्रभारी मंत्री अपरान्ह 12 बजे विदिशा से व्हाया ग्यारसपुर, राहतगढ़ होते हुए सागर के लिए प्रस्थान करेंगे। 

जनसुनवाई में 22 आवेदन प्राप्त हुए


vidisha news
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के मार्गदर्शन में आहूत जनसुनवाई कार्यक्रम में आज 22 आवेदकों के द्वारा आवेदन प्रस्तुत किए गए है।  जिला पंचायत सीईओ श्री मयंक अग्रवाल, एसडीएम श्री प्रवीण प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर श्री बिजेन्द्र यादव, समेत अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा पंक्तिबद्व रो में बैठकर आवेदकों की समस्याओं को सुना और मौके पर निराकरण की कार्यवाही की गई है।  जिला पंचायत के सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में मौके पर 18 आवेदनों का निराकरण जिला पंचायत सीईओ के द्वारा कराया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश उनके द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए है।

जिपं की सामान्य बैठक आज

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह की दांगी की अध्यक्षता में जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 30 अक्टूबर को आयोजित की गई है। उक्त बैठक जिला पंचायत के सभागार कक्ष में दोपहर दो बजे से शुरू होगी। जिला पंचायत सीईओ श्री मयंक अग्रवाल ने बताया कि बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तृतीय मेंं थु्र-रूटस एवं मेजर रूरल लिंक रूटस के उन्नयन पर तथा परफारर्मेन्स ग्रांट में नवीन वर्ष में प्राप्त राशि पर चर्चा की जाएगी। 

धान के लिए 2100 किसानों के द्वारा पंजीयन सोयाबीन एवं अन्य हेतु पंजीयन तीस तक  

धान उपार्जन के लिए जिले के 2100 किसानों के द्वारा पंजीयन कराया गया है कि जानकारी देते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी श्रीमती रश्मि साहू ने बताया कि जिले में अब तक तीन हजार किसानों के द्वारा सोयाबीन फसल हेतु पंजीयन कराया जा चुका है सोयाबीन एवं अन्य फसलों के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। 

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा तीन को

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा एवं राष्ट्रीय मीन्स कम मैरिट स्कालरशिप स्कीम परीक्षा तीन नवम्बर को आयोजित की गई है। उक्त परीक्षा जिले में दो परीक्षा केन्द्र उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तथा महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित की गई है। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसपी त्रिपाठी ने ततसंबंध में जारी निर्देशों का हवाला देते हुए विदिशा बीआरसी श्री लक्ष्मण  सिंह यादव ने बताया कि परीक्षा आयोजन के मद्देनजर तमाम तैयारियां सुनिश्चित की गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए यदि किसी भी प्रकार की दिक्कत आती है तो अविलम्ब समाधान हेतु सम्पर्क करें। उन्होंने शैक्षणिक संस्थाओं के गुरूजनों को भी उपरोक्त परीक्षा में अधिक से अधिक विद्यार्थी जिनके द्वारा आवेदन किए गए है वे सभी शामिल हो के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करते हुए बच्चों को प्रोत्साहित करने की जबावदेंही सौंपी है। शैक्षणिक संस्थाओं के बच्चों को परीक्षा आयोजन की तिथि से भलीभांति अवगत कराने की भी अपेक्षा संबंधितों से व्यक्त की गई है। 

स्थानीय परिवार समिति का गठन

महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से ऐसे कार्यालय जहां दस अथवा दस से कम कर्मचारी हो उन सभी में परिवार नियोक्ता कार्यालय प्रमुख, नियोजक के विरूद्व उनके संदर्भ में परिवार की सुनवाई हेतु स्थानीय परिवार समिति गठन करने का आदेश जिला पंचायत सीईओ श्री मयंक अग्रवाल के द्वारा जारी कर दिया गया है। जिला पंचायत सीईओ के द्वारा गठित स्थानीय परिवार समिति का अध्यक्ष श्रीमती किरण कविश्वर को नियुक्त किया गया है जबकि समिति में चार अन्य सदस्य भी शामिल किए गए है तदानुसार सुश्री नगीनाबी, श्री राहुल त्रिवेदी, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे तथा समग्र्र सामाजिक सुरक्षा अधिकारी जनपद पंचायत विदिशा की श्रीमती मालती लोधी शामिल है। गठित स्थानीय परिवाद समिति का कार्यकाल तीन वर्ष का होगा। समिति का कार्यक्षेत्र सम्पूर्ण जिला होगा। अध्यक्ष एवं सदस्यों को अधिनियम में उल्लेखित विधिक प्रावधानों के तहत अवधि पूर्व भी हटाया जा सकता है। 

जिले में 1715.9 मिमी औसत वर्षा  दर्ज

जिले में अब तक 1715.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है जबकि गतवर्ष उक्त अवधि में 850.1 मिमी ही वर्षा हुई थी। अधीक्षक भू-अभिलेख के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार मंगलवार की प्रातः आठ बजे जिले में 3.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है। तदानुसार विदिशा में 12 मिमी, नटेरन में आठ मिमी, लटेरी में पांच मिमी, बासौदा में 1.6 मिमी वर्षा दर्ज हुई है जबकि शेष अन्य तहसीलों में वर्षा नगण्य रही।  जिले की तहसीलों में आज दिनांक 29 अक्टूबर तक दर्ज वर्षा की जानकारी इस प्रकार है। विदिशा में 1754.7 मिमी, बासौदा में 2026.6 मिमी, कुरवाई में 1610 मिमी, सिरोंज में 1552.7 मिमी, लटेरी में 1518.6 मिमी, ग्यारसपुर में 1705.5 मिमी, गुलाबगंज में 1893 मिमी, नटेरन में 1666 मिमी दर्ज की जा चुकी है। ज्ञातव्य हो कि जिले की सामान्य वर्षा 1075.5 मिमी है।

एकता दिवस एवं स्थापना दिवस के संबंध में दिशा निर्देश

31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस और एक नवंबर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है। उपरोक्त आयोजन के परिपेक्ष्य में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है उन्होंंने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ-साथ अनुविभाग, जनपदों, निकायो एवं ग्राम स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आयोजित करने के निर्देश प्रसारित किए है। 

रेत खनिज की निविदाएँ प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि हुई 26 नवम्बर वार्षिक ठेका धन की 50 प्रतिशत राशि भरने की अवधि भी बढ़ी

मध्यप्रदेश राज्य खनिज निगम द्वारा रेत नियम-2019 के तहत प्रदेश की रेत खदानों का ई-निविदा के माध्यम से निवर्तन किया जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्राप्त सुझावों और दीपावली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए रेत खनिज की निविदाएँ प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 8 नवम्बर से बढ़ाकर 26 नवम्बर कर दी गई है। निगम एवं संचालनालय की वेबसाइट पर संशोधित निविदा कार्यक्रम प्रदर्शित किया गया है। राज्य खनिज निगम द्वारा जारी निविदा प्रपत्र में सफल निविदाकार को वार्षिक ठेका धन की 50 प्रतिशत राशि 3 दिन में जमा कराने का प्रावधान है। निविदाकारों के अनुरोध पर यह अवधि बढ़ाकर 15 दिवस की गई है। प्रदेश के सभी जिलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निविदा के संबंध में इच्छुक निविदाकारों की आशंकाओं का समाधान किया गया। यह स्पष्टीकरण निगम और संचालनालय भौमिकी तथा खनिकर्म की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया गया है।

फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 का संशोधित कार्यक्रम

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मध्यप्रदेश में निर्वाचक नामावाली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 का संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिनांक 01 जनवरी 2020 की अर्हता तिथि को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले पात्र व्यक्तियों का नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज किया जाएगा। पुनरीक्षण पूर्व गतिविधियों में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम एवं मतदान केन्द्रों के युक्तियुक्तकरण का कार्य 18 नवम्बर 2019 तक किया जायेगा। एकजाई प्रारूप निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन 25 नवम्बर को किया जायेगा। दावे एवं आपत्तियां 25 नवम्बर से 24 दिसम्बर 2019 तक दर्ज की जाएँगी। दावे-आपत्तियों का निराकरण 10 जनवरी 2020 से पूर्व किया जायेगा। पूरक सूची की तैयारी 17 जनवरी 2020 तक की जायेगी। निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 20 जनवरी 2020 किया जायेगा। 
   

किसान एप पर देख सकते हैं भू-अभिलेख संबंधी जानकारी

भू-अभिलेख संबंधी जानकारी के संबंध में किसान एप लॉन्च किया गया है। इस एप के माध्यम से किसान अपनी भूमि संबंधी रिकॉर्ड, ई-उपार्जन के लिए रिकार्ड, ई-उपार्जन के लिए दावे प्रस्तुत करने, गिरदावरी के लिए उगाई गई फसल की स्व घोषणा करने, दर्ज की गई फसल के लिए दावेध्आपत्ति प्रस्तुत करने, पीएम किसान योजना के लिए पात्रता की स्थिति इत्यादी घर बैठे अपने मोबाईल पर देख सकेंगे। इस एप से किसान को सबसे बड़ा लाभ भूमि रिकार्ड की स्थिति देखने और वास्तविक समय में परिवर्तनों से अवगत करने में सक्षम होना है। सेवाओं में शामिल होने के सुझाव और इसके कामकाजध्मुद्दों पर प्रतिक्रिया भी भेज सकेंगे। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।      

प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन कराएं

सरकार ने लघु और सीमांत किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना (पीएम-केएसवाई) वृद्धावस्था पेंशन योजना शुरू की है। यह योजना एक स्वैच्छिक और अंशदायी पेंशन स्कीम है। प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना में 2 हेक्टेयर तक के किसानो को जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष है। उनके लिए लागू की गई है। इस योजना में प्रीमियम राशि रू. 55 से 200 तक है। योजना का लाभ लेने के लिए किसानो को कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर निशुल्क रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए खसरा, खतौनी की नकल, दो फोटो और बैंक पासबुक की आवश्यकता होगी। प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना के अंतर्गत सभी भू-धारक लघु और सीमांत किसानों (पुरूष, स्त्री दोनो) के लिए 60 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर 3 हजार रूपये की एक सुनिश्चित मासिक पेंशन की व्यवस्था की गई है।

खरीफ-2019 में ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

राज्य शासन द्वारा खरीफ-2019 में ई-उपार्जन पोर्टल पर पंजीयन की अंतिम तारीख को 23 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया गया है। मक्का, सोयाबीन, मूंग, उड़द, अरहर, मूंगफली, कपास, तिल और रामतिल उत्पादक किसानों की सुविधा को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग द्वारा इस संबंध में समस्त जिला कलेक्टर्स को दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

पंजीयन हेतु आवश्यक दस्तावेंज
किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक श्री एएस चौहान ने बताया कि भू-स्वामियों के लिए पंजीयन के लिए दस्तावेंज प्रस्तुत करना अनिवार्य है जिसमें केवल सिकमी एवं वन पट्टाधारी किसानों को सिकमी अनुबंध एवं पट्टे की प्रति देनी होगी। (सिकमी एवं वन पट्टाधारी किसानों का सिर्फ उपार्जन केन्द्र पर पंजीयन करना होगा), पंजीयन में भूमि का रकवा एवं फसल की जानकारी गिरदावरी से ली जाएगी। किसान का विवरण, बैंक खाता एवं मोबाइल की जानकारी विगत वर्ष के पंजीयन डाटा से ली जाएगी। किसान को बैंक खाता एवं मोबाइल नम्बर में ओटीपी आधारित संशोधन की सुविधा होगी। किसान भाई अपना पंजीयन एमपी किसान एप (राजस्व विभाग), ई उपार्जन मोबाइल एप, ई उपार्जन पोर्टल पर तथा विगत वर्ष के खरीफ के पंजीयन केन्द्र पर किसान अपना पंजीयन करा सकते है।

आकस्मिक पशु चिकित्सा के लिए शुल्क निर्धारित

उपसंचालक, पशु चिकित्सा सेवाऐं से प्राप्त जानकारी के अनुसार ’1962 पशुधन संजीवनी योजना’ के अंतर्गत आकस्मिक एवं घर पहुंच पशु चिकित्सा सेवाऐं उपलब्ध कराने के लिए शुल्क निर्धारित किए गए हैं। जिले के 7 विकासखण्डों में संचालित इस योजना के अंतर्गत आकस्मिक एवं घर पहुंच चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने के लिए शासन द्वारा 100 रूपये प्रति पशु निर्धारित किया गया है। यह शुल्क एक नवम्बर से देय होगी। 

अनुदान सहायता के लिये पंजीकृत हो सकेंगे लक्ष्य से 10 गुना अधिक किसान

प्रदेश में किसानों को कृषि यंत्र सहित अन्य सिंचाई उपकरणों की खरीदी पर अनुदान सहायता देने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है। संचालक कृषि अभियांत्रिकी श्री राजीव चौधरी ने बताया कि नवीन सरलीकृत प्रक्रिया वेबसाइटूूण्कइजण्उचकंहमण्वतह पर अपलोड है। इस पर हर जिले में लक्ष्य से 10 गुना अधिक संख्या तक किसान ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीबद्व किसानों को ऑनलाईन लॉटरी के माध्यम से वरिष्ठता के आधार पर यंत्रवार, वर्गवार, जिलावार तथा योजनावार वरीयता देते हुए अनुदान सहायता का लाभ दिया जाएगा। 

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लाभ उठावे एससी वर्ग के बेरोजगार

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का लाभ उठाने के लिए अनुसूचित जाति वर्ग के बेरोजगार इच्छुक युवक अपना ऋण आवेदन कियोस्क सेंटर पर पहुचकर एमपी ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम lscweflare.mponline.gov.in लिंक कर उठा सकते है।  योजना का लाभ लेने हेतु आवेदक को अनुसूचित जाति वर्ग का स्थाई जाति प्रमाण-पत्र जो अनुविभागीय अधिकारी द्वारा जारी हो। जिले का मूल निवासी हो। न्यूनतम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण हो। अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष तक हो। आवेदक किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक अथवा वित्तीय संस्था का डिफॉल्टर न हो और आयकरदाता भी न हो।  मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत उद्योग एवं सेवा इकाई स्थापित करने हेतु 10 लाख एक रूपए से 2 करोड़ रूपए का ऋण बैंकों के माध्यम से तथा शासन द्वारा 15 प्रतिशत के मान से अधिकतम 12 लाख मार्जिन मनी, अनुदान दिया जायेगा। हितग्राही बीपीएल श्रेणी का होने की स्थिति में मार्जिन मनी, अनुदान राशि 20 प्रतिशत अधिकतम 18 लाख देय होगी। 

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के लाभान्वित हितग्राहियों का होगा सत्यापन
प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत केवल प्रथम प्रसव पर ही लाभ
महिला एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे ने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना अतंर्गत केवल प्रथम प्रसव पर ही योजना का लाभ देय है। महिला एंव बाल विकास आयुक्त ने इस योजना के तहत भुगतान किये गये प्रकरणों का सतयापन करवाने के निर्देश दिये है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भुगतान प्राप्त हितग्राहियों की ऑंगनवाडी केन्द्रवार सूची सभी पर्यवेक्षकों को उपलब्ध करावे।  योजना का लाभ प्राप्त करने वाली महिलाओं की सूची ऑंगनवाडी केन्द्र एवं पंचायत भवन पर प्रदर्शित की जाने हेतु परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है तथा पात्रता की शर्तो का प्रदर्शन ऑंगनवाडी केन्द्र पंचायत भवन एवं सार्वजनिक स्थानों पर किये जाने के निर्देश दिये गये है। आयुक्त के निर्देश अनुसार 31 अक्टुबर 2019 तक ऑंगनवाडी कार्यकर्ताओं से पर्यवेक्षक द्वारा प्रमाण पत्र प्राप्त किये जाने की कार्यवाही परियोजना अधिकारी द्वारा की जा रही है। 07 नवम्बर 2019 तक परियोजना अधिकारी पर्यवेक्षकों से प्रमाण पत्र प्राप्त करेगें तथा 11 नवम्बर 2019 तक परियोजना अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगें कि केवल प्रथम प्रसव के लिए ही पात्र महिलाओं को योजना का लाभ दिया गया है। 

नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को

नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर  को जिला स्तर पर एवं तहसील स्तर पर आयोजित की जाएगी। लोक अदालत में न्यायालय में लंबित आपराधिक प्रकरण, परक्राम्य अधिनियम की धारा 138 के अंतर्गत चेक बाउंस प्रकरण, बैंक रिकवरी संबंधी मामले, एम.ए.सी.टी. (मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण) के मामले वैवाहिक प्रकरण, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण के प्रकरण, विद्युत एवं जलकर तथा बिल संबंधी प्रकरण (चोरी के मामलों को छोड़कर), सेवा मामले जो सेवा निवृत्त संबंधी लाभों से संबंधित है, राजस्व के प्रकरण (जिला न्यायालय एवं उच्च न्यायालयों में लंबित), दीवानी मामले तथा बैंक रिकवरी, जलकर, एवं विद्युत संबंधी पूर्ववाद (प्रीलिटिगेशन) आदि राजीनामा योग्य प्रकरणों को  निराकरण हेतु रखा जायेगा।

संगीत को समर्पित शब्द-स्वर-साज का समागम लाइव-शो 31 को
‘दिल है हिन्दुस्तानी‘ की स्टार नन्ही बालिका सौम्या शर्मा विषेष रूप से करेंगी गायनसुविख्यात संगीतकार पं.आषुतोष पाठक के निर्देषन में संगीत की अनेक उभरती-होनहार प्रतिभाएं भी देंगी प्रस्तुति
saumya-sharma-vidisha
विदिषा 29 अक्टूबर 2019/ संगीत को समर्पित शब्द-स्वर-साज का समागम लाइव-षो 31 अक्टूबर गुरूवार को सायंकाल 6 बजे स्थानीय स्वर्णकार काॅलोनी स्थित विनायक वेंक्यूट हाॅल में आयोजित किया गया है। ‘दिल है हिन्दुस्तानी‘ की स्टार नन्हीं बालिका सौम्या शर्मा विषेष रूप से गायन प्रस्तुति देंगी। यह शो सुविख्यात संगीतकार पं.आषुतोष पाठक के निर्देषन में आयोजित किया गया है। सौम्या, आषुतोष पाठक के साथ जुगलबंदी कर भी गायन करेंगी।  इस अवसर पर विदिषा विधायक शषांक श्रीकृष्ण भार्गव मुख्य अतिथि होंगे, जबकि जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्यामसुन्दर शर्मा अध्यक्षता करेंगे। नेषनल केप्सूल के एमडी राकेष शर्मा, कनारा क्रिकेट के सचिव संदीप डोंगरसिंह तथा भारत सरकार के एनीमल वेलफेयर बोर्ड के डायरेक्टर राम रघुवंषी विषिष्ट अतिथि होंगे। रेडियो मन 90.8 एफ.एम. के संचालक राम रघुवंषी तथा साप्ताहिक समाचार पत्र एमपी धमाका के एडिटर-इन-चीफ दीपक तिवारी इस शो के मीडिया पार्टनर हैं। अमिताभ शर्मा, संजय जोषी, राजेन्द्र सोनी, हेमंत सोनी, अजय श्रीवास्तव, श्रीराम षिवहरे तथा पंकज शर्मा विषेष सहयोगी हैं।

ये होनहार प्रतिभाएं देंगी अपनी मोहक प्रस्तुति

संगीत को समर्पित शब्द-स्वर-साज का समागम इस विषिष्ट लाइव-षो में एक ओर जहां ‘दिल है हिन्दुस्तानी‘ की स्टार नन्हीं बालिका सौम्या शर्मा विषेष रूप से गायन प्रस्तुति देंगी। वे इस शो की प्रधान आकर्षण होंगी। वहीं सा रे गा मा फेम वाॅइस आॅफ इंडिया की प्रतिभाएं भी गायन प्रस्तुति देंगी, इनमें वाइस आॅफ विदिषा की स्टार की विजेता साम्या तिवारी, कुहु जोषी, रिचा सोनी, लकी शर्मा तथा यषस्वी षिवहरे, सुमेधा श्रीवास्तव, षिवानी नामदेव, निवेदिता मोदी, अग्रता श्रीवास्तव, हंसुजा सोनी, षिवी यादव, अंषुमन विष्वकर्मा तथा वरिष्ठ सिंगर नीरज तिवारी भी गायन करेंगे।

हड्डी जोड़ एवं पायरिया मसूड़ों सबंधी रोग शिविर 3 नवंबर को

विदिशा।सेवा भारती भवन श्रीकृष्ण कालोनी दुर्गानगर विदिशा में दिनांक 3 नवम्बर रविवार को सुबह 11 बजे से  हड्डी एवं जोड़ रोग से पीड़ित मरीजों का उपचार डॉ विशाल बंसल भोपाल द्वारा किया जाएगा एवं पायरिया व मसूड़ों से सबंधित रोग से पीड़ित मरीजों की जांच डॉ रुचि गुलाटी दंत विशेषज्ञ द्वारा की जाएगी। सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने दोनों  शिविरों का लाभ लेने  एवं शिविरों का पंजीयन सेवा भारती में 3 नवंबर को सुबह 10 से 12 तक कराने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...