झारखण्ड : चुनावी समर में CM और प्रदेश अध्यक्ष, साख बचाने उतरे पीएम समेत केंद्रीय नामचीन मंत्री - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 3 दिसंबर 2019

झारखण्ड : चुनावी समर में CM और प्रदेश अध्यक्ष, साख बचाने उतरे पीएम समेत केंद्रीय नामचीन मंत्री

cm-reputation-jharkhand
जमशेदपुर (प्रमोद कुमार झा) : दूसरे चरण के मदतान के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झांक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में चुनावी सभाएं कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्रियों का जमशेदपुर आना-जाना तेज हो गया है. क्योंकि कोल्हान की दो सीटों पर सीएम और प्रदेश अध्यक्ष चुनाव लड़ रहे हैं. प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में चुनावी सभाएं कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्रियों का जमशेदपुर आना-जाना तेज हो गया है. दरअसल, कोल्हान की जमशेदपुर पूर्वी सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास छठी बार विधायक बनने की कोशिश में हैं. वहीं दूसरी तरफ चक्रधरपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा पार्टी के उम्मीदवार हैं. दुसरे चरण में राज्य की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, जिनमें से 13 कोल्हान इलाके की है. उन 13 में से मुख्यमंत्री रघुवर दास की जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट भी है. जहां उनकी लड़ाई कैबिनेट सहयोगी और मौजूदा निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से है. 

सी एम और प्रदेश अध्यक्ष चुनावी समर में, साख बचाने उतरे पीएम 
पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो 7 दिसंबर को होने वाले मतदान से पहले बीजेपी के आला नेताओं का दौरा जमशेदपुर और आसपास के इलाकों में बढ़ेगा. बीजेपी के अंदरखाने से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी का फोकस सेकंड फेज को लेकर सबसे अधिक है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास की प्रतिष्ठा को लेकर पार्टी गंभीर हैं वहीं दूसरी तरफ सीएम के खिलाफ उठ रही आवाज को लेकर भी बीजेपी खेमे में चर्चा का दौर जारी है.

जारी है बीजेपी के आला नेताओं का दौरा
30 नवंबर को पहले चरण के मतदान के बाद अब तक एक तरफ जहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का लगातार दौरा हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी समेत कई नेता दौरा कर चुके हैं. जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी का झारखंड दौरा पाइपलाइन में है. तय कार्यक्रम के अनुसार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड में सोमवार को सभाएं की.

दांव पर प्रतिष्ठा 
पार्टी सूत्रों की माने तो दूसरे चरण में एक तरफ जहां मुख्यमंत्री रघुवर दास की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है वही तमाड़, मांडर, तोरपा, खूंटी, सिसई, सिमडेगा और कोलेबिरा विधानसभा सीट पर भी बीजेपी परफॉर्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. पुराने आंकड़ों का यकीन करें तो 2014 में कोल्हान की कुल 14 विधानसभा सीटों में से 5 बीजेपी के खाते में थी. जबकि 2009 में 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा था. वहीं कोल्हान के दो लोकसभा में से एक पर बीजेपी के सांसद हैं जबकि दूसरे पर कांग्रेस का कब्जा है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...