बिहार : फादर मैथ्यू ओराथल का पार्थिव शरीर बिहार से केरल लिया जाएगा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 17 दिसंबर 2019

बिहार : फादर मैथ्यू ओराथल का पार्थिव शरीर बिहार से केरल लिया जाएगा

father-mathew-body-sent-to-keral
मुजफ्फरपुर,17 दिसम्बर (आर्यावर्त संवाददाता) .फादर मैथ्यू ओराथल का पार्थिव शरीर बिहार से केरल लिया जाएगा.उनका केरल में ही अंतिम संस्कार होगा.इस तरह 90 साल की बुजुर्ग मां टेरेसिया मैथ्यू को अपने लाडले  पुत्र फादर मैथ्यू का दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हो पाएगा. हालांकि कन्नूर जिले के फादर के परिजन, बिशप, फादर, सिस्टर,ब्रदर आदि चाहते थे कि बिहार में शानदार कार्य करते प्रभु के प्यारे होने वाले का अंतिम संस्कार केरल में हो. मुजफ्फरपुर धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष काजीटेन फ्रांसिस व उनके सहयोगियों ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए कि बिहार में मिस्सा और केरल में अंतिम संस्कार हो.

कौन हैं फादर मैथ्यू ?
उनका पिता   मैथ्यू और माता टेरेसिया हैं.उनके भाई बहनों का नाम है वर्की, फिलिप, जोसेफ, अंतोनी, मेरी, अगस्ती, लिसी और ग्रेस.इन भाइयों और बहनों के पिताजी का निधन हो गया है. फादर मैथ्यू का जन्म 14 जुलाई को हुआ है.अभी 54 साल के हैं. दरअसल में फादर का घर का नाम जौर्ज हैं.उनका पुरोहिताभिषेक जनवरी 1996 में हुआ. इन 23 सालों में फादर मुजफ्फरपुर धर्मप्रांत के विकर जेनरल बने.धर्मप्रांत के पूर्व प्रोकुरेटर,धर्मप्रांत के माइनर सेमिनरी के रेक्टर,मुजफ्फरपुर और लतौना का पल्ली पुरोहित बने. अब से कुछ समय के बाद फादर मैथ्यू ओराथल का अंतिम बार मिस्सा बिहार में किया जाएगा.मुजफ्फरपुर गिरजाघर में आज 17 दिसम्बर, 2019, दिन मंगलवार को  किया गया.आपलोगों को आमंत्रित किया गया है. पूर्व  सूचनानुसार केरल निवासी फादर का पार्थिव शरीर को पैतृक स्थान केरल में ही दफन होगा.अब उसकी अधिकारिक घोषणा कर दी गयी है. फादर के अनुसार पार्थिव शरीर को सुरक्षित रखने की व्यवस्था की जा रही है. समझा जा रहे है कि पार्थिव शरीर को एयर वे से केरल ले जाया जाएगा. मालूम हो कि सुपौल जिले के कैथोलिक चर्च लतौना से खोरिया जा रहे कि राह में हादसा हो गया,जिसमें जन प्रिय फादर मैथ्यू का निधन हो गया.वहीं बुरी तरह से धर्म शिक्षक अंतोनी घायल हो गए हैं.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...