झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 12 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 जनवरी 2020

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 12 जनवरी

सकल व्यापारी संघ ने सीसीबी झाबुआ से स्थानांतरित हुए वरिष्ठ महाप्रबंधक पीएन यादव का  किया सम्मान, मंदसौर में हुआ स्थानांतरण

jhabua news
झाबुआ। जिला सहकारी कंेद्रीय बैंक झाबुआ में वरिष्ठ महाप्रबंधक के पद पर पदस्थ पीएन यादव के मंदसौर स्थानांतरण होने पर उनका स्वागत एवं विदाई समारोह का आयोजन सीसीबी परिसर में रखा गया। इस दौरान सकल व्यापारी संघ झाबुआ के पदाधिकारी-सदस्यों ने भी श्री यादव का सम्मान करते हुए उन्हें आगामी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, सचिव पंकज जैन मोगरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई, कोषाध्यक्ष राजेष शाह, अमित जैन, रितेष कोठारी भल्ला आदि ने व्यापारी संघ के वरिष्ठ सदस्य अषोक शर्मा की उपस्थिति में वरिष्ठ महाप्रबंधक पीएन यादव का सम्मान पुष्पमाला पहनाकर शाल ओढ़कार श्रीफल भेंटकर उन्हें अभिनंदन-पत्र प्रदान कर किया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कहा कि पीएन यादव उन हस्ती का नाम है, जिन्होंने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक झाबुआ में वर्षों तक रहते हुए बैंक को सहकारिता के क्षेत्र में निरंतर प्रगति के मार्ग पर ले गए। उनके झाबुआ में सहकारिता के क्षेत्र में किए गए कार्यों को कभी भूलाया नहीं जा सकता। वह इस क्षेत्र. में अपनी वरिष्ठता के चलते सहकारिता के क्षेत्र में मिल का पत्थर है। बाद व्यापारी संघ के समस्त पदाधिकारी-सदस्यों ने श्री यादव को मंदसौर में नवीन कार्यकाल हेतु भी शुभकामनाएं प्रेषित की। साथ ही शाजापुर से सीसीबी झाबुआ में पदस्थ हुए नवीन सीईओ डीएल सिरोठिया को भी यहां पदस्थापना पर बधाई दी।

प्रदेश मे हिन्दु विरोधी सरकार हिन्दुओं का दमन करने का आरोप लगाया - दौलत भावसार

झाबुुआ । भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं नागरिक संहिता कानुन संगोष्ठी कार्यक्रम के जिला प्रभारी दौलत भावसार ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश मे हिन्दु विरोधी सरकार के रुप मे कांग्रेस की सरकार काबिज होकर हिन्दुओ के दमन पर उतारु हो गई है। प्रदेश सरकार पूर्णतः तुष्टिकरण की नीति पर  चलकर जिला प्रशासन के माध्यम से विपक्षी दलो के नेताओ ओर हिन्दु संगठनो के कार्यकर्ताओ को दबाने का प्रयास कर रही है। शासन के उक्त कृत्य की कडी भत्र्सना हम करते है। भावसार ने आगे बोलते हुए बताया कि जिले में 144 के नाम पर सिर्फ हिन्दु संगठन एवं भाजपा के साथ ही जिला प्रशासन पक्षपात पूर्ण रवैया एवं द्वेष पूर्ण नीति अपना रहा है जबकि 144 धारा के चलते बिना अनुमति के सैकडो इस्लाम से जुडे अनुयायी राधाकृष्ण मंदिर चैराहे पर एकत्रित हुए ओर उन्होने वही जिले के आला अधिकारीयो को ज्ञापन सौपा उनके खिलाफ धारा 144 तोडने की कार्यवाही नही की गई। भावसार ने आगे बोलते हुए कहा कि ठीक इसी प्रकार ईसाई धर्मालंबियो के क्रिसमस मेले के लिये धारा 144 के चलते मेला लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई। ठीक इसी प्रकार अन्य धार्मिक व सामाजिक संगठनो को धारा 144 के चलते जुलुस निकालने की स्वीकृति दी गई वही कानुन के रखवालो के द्वारा धारा 144 के चलते यातायात सप्ताह के अंतर्गत रैली निकाली गई एस डी एस से उसकी भी स्वीकृति नही ली गई। वही भावसार ने कहा कि जिले मे ओर पेटलावद तहसील मे विधायक के नेतत्व मे एक बडी सभा ओर सम्मेलन किया गया  धारा 144 के चलते उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही की गई इन सब तथ्यो से यह प्रमाणित होेता है कि प्रदेश की हिन्दु विरोधी सरकार धारा 144 की आड मे हिन्दु संगठनो ओर भाजपा से जुडे पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ का दमन करना चाहती है। तत्संबध मे हमारे ब्युरो चीफ ने एस डी एम झाबुआ से उपरोक्त बिन्दुओ पर पुछा गया तो वह उत्तर देने से अपने आप को टालते रहे ओर कहने लगे कि मे न्यायालय कोर्ट मे  बैठा हुॅ इसका उत्तर बाद मे दुंगा एस डीएम से पुछा गया कि क्या कानुन की रक्षा करने वालो को कानुन तोडने की स्वीकृति प्रदान की थी आपने क्या यातायात सप्ताह की रैली निकालने के लिये धारा 144 के चलते की अनुमति दी थी क्या आपने तो इसका उत्तर वे नही दे पाये। फिर क्या कारण था कि राष्टभक्तो द्वारा नागरिक संहिता कानुन के तहत शांत रुप से रैली निकालकर ज्ञापन देने के लिये आपसे स्वीकृति चाही गई थी तो आपके द्वारा स्वीकृति क्यो नही दी गई। जब एस डी एम झाबुआ ने उपरोक्त संस्था व सगठन द्वारा धारा 144 का उल्लंधन किया गया तो उनके खिलाफ 188 मे कार्यवाही क्यो नही की गई इसका जवाब एस डी एम जिला कलेक्टर व पूलिस अधीक्षक झाबुआ की जनता को देवे। उक्त जानकारी भाजपा मिडिया प्रभारी द्वारा प्रेसनोट के माध्यम से दी ।

स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के तहत देष में झाबुआ को नंबर-1 पर लाने का नगरपालिका का अभियान, मुख्य बाजारों एवं प्रमुख स्थानों पर लगाए होर्डिंग्स-बेनर
दीवारों पर की जा रहीं सुंदर एवं आकर्षक पेटिंग
jhabua news
झाबुआ। स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में देष में झाबुआ को नंबर पर लाने के लिए नगरपालिका परिषद् का स्वच्छता अभियान जोर-षोर से जारी हे। इसी के तहत पिछले दिनों जहां नगरपालिका द्वारा शहर के 18 वार्डों में सफाई रखने संबंधी प्रचार-प्रसार के लिए रथ को हरी झंडी दिखाकर नपा कार्यालय से रवाना किया गया था। इसी क्रम में शहर के मुख्य बाजारों एवं प्रमुख स्थानों पर स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के होर्डिंग्स एवं बेनर भी लगाए गए है। इसके साथ ही नगर के 18 वार्डों में दीवारों पर स्वच्छता जागरूकता के लिए सुंदर एवं आकर्षक लेखन तथा पेटिंग कार्य भी किया जा रहा है।
नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएमओ एलएस डोडिया के मार्गदर्षन में स्वच्छता शाखा की टीम के अथक प्रयासों से झाबुआ की रेटिंग में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है और स्वच्छता सर्वेक्षण सर्वे में झाबुआ शहर अब लगातार प्रगति कर रहा है। स्वच्छता शाखा से जुड़े स्वास्थ्य अधिकारी युनूसउद्दीन कुरैषी, सेनेट्री प्रभारी कमलेष जायसवाल, सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया के नेतृत्व में पूरी सफाई टीम पूरे शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में जुटी हुई है। नियमित सड़कों के साथ नाले-नालियों की सफाई, सड़कों की धुलाई कार्य के साथ शहर को स्वच्छ ओर सुंदर बनाने के लिए नित नए कार्य किए जा रहे है।

मोटू-पतलू और गब्बर के लगे होर्डिंग्स
इसी क्रम में नगरपालिका द्वारा शहर के राजवाड़ा, मेघनगर नाका, विजय स्तंभ तिराहा, रानापुर तिराहा, राजगढ़ नाका, जेल बगीचा, सज्जन रोड़ मरी माता चैराहा, छोटे तालाब स्थित श्री मनकामेष्वर महादेव मंदिर के समीप, नेहरू मार्ग पर महाकालिका माता मंदिर के बाहर स्वच्छता के होर्डिंग्स लगाए गए है। जिसमें मोटू-पतलू और गब्बर-शांभा जैसे कार्टून बनाकर वह लोगों को समझाईष दे रहे कि अपने घर-आंगनों, प्रतिष्ठानों पर सफाई आवष्यक रूप से रखे एवं नाले-नालियों तथा सड़कों पर कचरा ना फैक,े आदि की समझाईष देने साथ ही इन होर्डिंग्सों में ऐसा नहीं करने पर जुर्माना लगाए जाने का भी जिक्र किया गया है। यह होर्डिंग्स लोगों को काफी प्रेरित कर रहे है तो वहीं बस स्टेंड पर यात्री प्रतिक्षालय के बाहर एलईडी लगाई गई है। जिसमें स्क्रीन पर स्वच्छता के लेखन-नारे समझाईष सत्त प्रसारित हो रहीं है।

वाल पेटिंग के जरिये भी समझाईष
इतना ही नहीं नगरपालिका की स्वच्छता शाखा द्वारा शहर के 18 वार्डों में ही सार्वजनिक दीवारों एवं शासकीय कार्यालयों की दीवारों पर सुंदर एवं आकर्षक पोटिंग बनाकर भी वार्डवासियों को जागरूक करने का कार्य बखूबी किया जा रहा है। नगरपालिका का यह अभियान आगामी दिनों में सत्त जारी रहेगा एवं इस मुहीम की शहरवासी मुक्त कंठ से प्रसंषा भी कर रहे है।

अभा साहित्य परिषद् मालवा प्रांत के सम्मेलन में भेरूसिंह चैहान ‘तरंग’ का हुआ सम्मान, व्याख्यान एवं कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर का हुआ आयोजन

jhabua news
झाबुआ। अखिल भारतीय साहित्य परिषद् मालवा प्रांत के बेनर तले इंदौर एवं उज्जैन के साहित्यकारों का एक दिवसीय सम्मेलन सरस्वती षिषु मंदिर, सांईनाथ काॅलोनी इंदौर में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य वक्ता परिषद् के केंद्रीय संगठन मंत्री श्रीधर पराड़कर एवं अध्यक्षता परिषद् के प्रदेष अध्यक्ष मिथिला प्रसाद त्रिपाठी ने की। सम्मेलन में ‘हमारी साहित्यिक परंपराएं’ विषय पर व्याख्यान एवं कार्यकर्ता प्रषिक्षण षिविर का भी आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता श्रीधर पराड़कर ने परिषद् के समस्त रचनाकारों को कार्यकर्ता के रूप में कुछ बिंदुओं पर कार्य करने की बात रखते हुए निर्धारित विषय एवं महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की। कार्यक्रम में मालवा प्रांत द्वारा‘श्रेष्ठ इकाईयों का चयन भी किया गया। जिसमें झाबुआ जिला इकाई को मालवा प्रांत द्वारा तृतीय स्थान देते हुए परिषद् के जिलाध्यक्ष भेरूसिंह चैहान:‘तरंग’ को अतिथियों ने प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया  इस अवसर पर तरंग के साथ झाबुआ से रत्नदीप खरे एवं कुलदीपसिंह पंवार भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में अभा साहित्य परिषद् मालवा प्रांत के समस्त साहित्यकारों ने सहभागिता की। सम्मेलन का सफल संचालन डाॅ. शर्मिला काटे ने किया एवं आभार परिषद् के प्रांताध्यक्ष त्रिपुरारीलाल शर्मा ने माना।

शासकीय हाईस्कूल तलावली में तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ पुरस्कार वितरण समारोह का हुआ आयोजन

jhabua news
झाबुआ। झाबुआ विकासखंड के शासकीय हाईस्कूल तलावली में तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का 11 जनवरी, शनिवार को समापन हुआ। वार्षिकोत्सव के तहत प्रथम दिन 9 जनवरी, गुरूवार को शुभारंभ कार्यक्रम, प्रदर्षनी का उद्घाटन, बाद दूसरे दिन 10 जनवरी, शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम, योग प्रदर्षन के साथ अंतिम दिन 11 जनवरी, शनिवार को समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। प्रथम दिन शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि डाॅ. विक्रांत भूरिया उपस्थित थे। शुभारंभ मां सरस्वतीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। स्वागत उद्बोधन संस्था के प्रभारी प्राचार्य जितेन्द्रसिंह सोलंकी ने देते हुए मुख्य अतिथि डाॅ. भूरिया से अधूरे पड़े हाईस्कूल के भवन को शासकीय मद् से राषि स्वीकृत करवारकर पूर्ण करवाने एवं विधायक निधि से विद्यालय में मैदान एवं चारो ओर बाउंड्रीवाल बनवाएं जाने के साथ मुख्य रूप से स्कूल के पास छात्राओं के लिए 50 सीटर का आवासीय छात्रावास बनवाएं जाने की मांग रखी। सभी मांगों पर तुरंत अमल का आष्वासन अपने उद्बोधन में डाॅ. विक्रांत भूरिया ने दिया। उद्बोधन बाद डाॅ. भूरिया ने विज्ञान प्रदर्षनी का शुभारंभ करने के साथ बच्चों द्वारा बनाई गई रांगोलियों का भी अवलोकन किया गया।

योग के साथ अध्ययन कार्य में भी ले पूरी रूचि
दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि जिला आबकारी अधिकारी डाॅ. शादाब एहमद सिद्धीकी थें। जिनके समक्ष बच्चों ने नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां देकर मन मोहा। साथ ही स्कूल के बच्चों के योग के प्रदर्षन को देखकर डाॅ. सिद्धीकी काफी अभिभूत हुए। बाद अपने उद्बोधन उन्होंने विद्यार्थियों को मार्गदर्षन देते हुए कहा कि आप योग की तरह ही अध्ययन कार्य में भी अव्वल होकर संस्था का नाम प्रदेष एवं देष में रोषन करे, ऐसी मेरी कामना है।

विजेता बच्चों को किए पुरस्कार वितरित
अंतिम दिन 11 जनवरी को वार्षिकोत्सव के समापन एवं पुरस्कार वितरण अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सांवेर के बीडीओ पवनकुमार शाह एवं श्रीमती सुनिता शाह के साथ विशेष अतिथि भारत भूरिया थे। मुख्य अतिथि श्री शाह ने अपने उद्बोधन में बच्चों को खेलों के साथ अध्ययन कार्य हेतु भी आवष्यक टिप्स दिए। इस दौरान विजेता छात्र-छात्राओं को अतिथियों ने पुरस्कार भी प्रदान किए। अतिथियों का स्वागत संस्था के प्रभारी प्राचार्य श्री सोलंकी ने किया एवं अंत में आभार मानसिंह बामनिया ने माना।

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी हेतु कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने आवष्यक व्यवस्थाओ एवं परीक्षा समाग्री के लिये आदेष जारी किये
    
झाबुआ  । मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा-2019 दो सत्रो में 12 जनवरी 2020 रविवार को आयोजित है। परीक्षा प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 से 4.15 तक सम्पन्न होगी। इन परीक्षाओ को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिये कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने आवष्यक व्यवस्थाओ एवं गोपनीय सामग्री के लिये आदेष जारी किये है। इस आदेष में श्री पराग जैन डिप्टी कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर को आदेषित किया है। इनके साथ श्री भरत व्यास, श्री प्रताप सोलंकी, श्री भारत सिंह राजावत, श्री रमेष हटिला, श्री समस्थ राठौड, लालसिंह परमार रहेगे। गोपनीय सामग्री की व्यवस्था हेतु पुलिस की व्यवस्था सुनिष्चित की गयी है। जिला कोषालय से परीक्षा सामग्री प्राप्त करने हेतु अधिकृत श्री प्रषांत आर्य सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग झाबुआ, श्री लक्ष्मीनारायण प्रजापति जिला परियोजना समन्वयक जिला षिक्षा केन्द्र झाबुआ, श्री विरेन्द्रसिंह इस्क्या महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र झाबुआ, श्रीमती सुषमा भदौरिया जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग झाबुआ, श्री एनएस भिडे कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग झाबुआ को पहुचाने हेतु सुपुर्द करेगे। एवं परीक्षा समाप्ति उपरांत सामग्री दृढ कक्ष में जमा करेगे।

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी हेतु कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने केन्द्राध्यक्ष  के लिये आदेष जारी किये
       
झाबुआ ।  मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परिक्षा-2019 दो सत्रो में 12 जनवरी 2020 रविवार को आयोजित है। परीक्षा प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 से 4.15 तक सम्पन्न होगी। इन परीक्षाओ को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिये कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने केन्द्राध्यक्ष के लिए आदेष जारी किये है। जिसमें श्री डाॅ. एच.एल. अनिजवाल प्राचार्य षासकीय षहीदचन्द्र षेखर आजाद पीजी काॅलेज झाबुआ का परीक्षा केन्द्र षासकीय षहीदचन्द्र षेखर आजाद पोस्ट ग्रेजुएट महाविद्यालय झाबुआ, श्रीमती आयषा कुरैषी प्राचार्य षा. उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल सज्जन रोड झाबुआ का परीक्षा केन्द्र षा. उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल सज्जन रोड झाबुआ, श्री मनोज खाबिया पा्रचार्य षा. कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल झाबुआ का परीक्षा केन्द्र षा. कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल नेहरू मार्ग झाबुआ, श्री इंजि. गिरीष गुप्ता प्राचार्य षा. पोलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ का परीक्षकेन्द्र षा. पोलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ, डाॅ. सुरेषचन्द्र जैन प्राचार्य षा. माॅडल काॅलेज झाबुआ का परीक्षा केन्द्र षा. माॅडल काॅलेज झाबुआ बीएसएनएल आॅफिस के पीछे रतनपुरा झाबुआ, डाॅ. सुनील कुमार सिकरवार प्राध्यापक रसायन षास्त्र षा. स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ, श्री राकेष सोनी प्रभारी प्राचार्य षा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ढेकलबडी परीक्षा का केन्द्र कैथोलिक मिषन हायर सेकण्डरी स्कूल (हिन्दी माध्यम) बस स्टेण्ड के पास, डाॅ. एसएस चैहान प्राध्यापक वनस्पति ष्षास्त्र ष्षा. स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ परीक्षा का केन्द्र षारदा विद्या मंदिर बिलीडोज रानापुर रोड बिलीडोज झाबुआ, प्रा. पीएस डावर प्राध्यापक भूगोल षा. स्नातकोत्तर महाविद्यालय झाबुआ परीक्षा केन्द्र केषव इन्टरनेषनल स्कूल, बाढकुआ झाबुआ, डाॅ. भेरूसिंह बघेल प्राध्यापक षासकीय कन्या महाविद्यालय झाबुआ परीक्षा केन्द्र इंदौर पब्लिक स्कूल नेषनल हाईवे-59 वरूण पेट्रोल पम्प के पीछे गडवाडा झाबुआ के लिये नियुक्त किया है।

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी हेतु कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने उडनदस्ता अधिकारी के लिये आदेष जारी किये
     
झाबुआ ।  मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा-2019 दो सत्रो में 12 जनवरी 2020 रविवार को आयोजित है। परीक्षा प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 से 4.15 तक सम्पन्न होगी। इन परिक्षाओ को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिये कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने उडनदस्ता अधिकारी के लिये आदेष जारी किये है। जिसमें उडनदस्ता अधिकारी के लिये श्री जुवानसिंह बघेल अनुविभागीय अधिकारी एवं दण्डाधिकारी थांदला के साथ श्रीमती मीरा गाडगे परियोजना अधिकारी आईसीडीएस झाबुआ, षहीद चंन्द्रषेखर आजाद षा. पोस्ट ग्रेजुएट महाविद्यालय रानापुर रोड झाबुआ, श्रीएमएल मालवीय अनुविभागीय अधिकारी एवं दण्डाधिकारी पेटलावद के साथ श्री राधुसिंह महिला सषक्तिकरण अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग झाबुआ, श्री राजवीर चैधरी सहायक अधीक्षक जिला कार्यालय झाबुआ परीक्षा केन्द्र षा. कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल नेहरू मार्ग झाबुआ  षा. बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल रातीतलाई झाबुआ, षा. हाई स्कूल विवेकानंद काॅलोनी सज्जन रोड झाबुआ, श्री राजेष गुप्ता जिला परिवहन अधिकारी झाबुआ के साथ. श्री नरेन्द्र परमार अधीक्षक कलेक्टोरेट झाबुआ, श्री दिलीपसिंह भूरिया सहायक ग्रेड-3 तहसील कार्यालय झाबुआ परीक्षा केन्द्र न्यू कैथोलिक मिषन स्कूल बस स्टेण्ड के पास झाबुआ, कैथोलिक मिषन हायर सेकेण्डरी स्कूल हिन्दी माध्यम बस स्टेण्ड के पास झाबुआ, षा. उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल सज्जन रोड झाबुआ, श्री मुकुल त्यागी जिला आपूर्ति अधिकारी झाबुआ के साथ सुधीर कुषवाह सांख्यिकी अन्वेषक जिला पंचायत झाबुआ परीक्षा केन्द्र षा.हाई स्कूल हुडा केलाष मार्ग हुडा झाबुआ, षा. माॅडल काॅलेज झाबुआ बीएसएनएल आॅफिस के पीछे , श्री भगवतसिंह भिलाला तहसीलदार तहसील झाबुआ के साथ श्री आरिफ खान प्रबंधक डी एसएम जिला पंचायत झाबुआ, श्री भुपेन्द्र मेडा सहायक ग्रेड-3 कलेक्टोरेट झाबुआ परीक्षा केन्द्र षा. पोलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ, इंदौर पब्लिक स्कूल नेषनल हाईवे-59 वरूण पेट्रोल पम्प के पीछे गडवाडा झाबुआ, को नियुक्त किया है।

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी हेतु कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने परीक्षा सामग्री को वापस जमा करने के लिये आदेष जारी किये
  
झाबुआ 11 जनवरी 2020/ मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परिक्षा-2019 दो सत्रो में 12 जनवरी 2020 रविवार को आयोजित है। परीक्षा प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 से 4.15 तक सम्पन्न होगी। इन परीक्षाओ को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिये कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने परीक्षा सामग्री वापस जमा करने के लिये आदेष जारी किये है। श्री लक्ष्मीनारायण प्रजापति परियोजना समन्वक जिला षिक्षा केन्द्र झाबुआ, श्री दीपसिंह पाल स्टेनोटायपिस्ट जिला कार्यालय झाबुआ, श्री मंगलसिंह भृत्य जिला योजना मण्डल झाबुआ परीक्षकेन्द्र षासकीय षहीद चन्द्रषेखर आजाद पोस्ट ग्रेजुएट महाविद्यालय रानापुर रोड झाबुआ, आईपीएस एकडमी बिलीडोज रानापुर रोड झाबुआ, षारदा विद्या मंदिर बिलीडोज रानापुर रोड बिलीडोज झाबुआ, श्री विरेन्द्रसिंह इस्क्या महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र झाबुआ, श्री पंकज सिंगाडिया सहायक ग्रेड-3 अनुविभागीय अधिकारी झाबुआ, श्री षंकर बुच भृत्य तहसील कार्यालय झाबुआ, परीक्षा केन्द्र षा. कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल नेहरू मार्ग झाबुआ, षा. बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल रातीतलाई झाबुआ, ष्षा. हाई स्कूल विवेकानंद काॅलोनी सज्जन रोड झाबुआ, श्री प्रषांत आर्य सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग झाबुआ, श्री कन्हैयालाल कनवाड सहायक ग्रेड-3 तहसील कार्यालय झाबुआ, श्री रामसिंह हटिला भृत्य खाद्य षाखा झाबुआ परीक्षा केन्द्र न्यू कैथोलिक मिषन स्कूल हिन्दी माध्यम बस स्टेण्ड के पास नगरपालिका के सामने झाबुआ, कैथोलिक मिषन हायर सेकेण्डरी स्कूल हिन्दी माध्यम बस स्टेण्ड के पास झाबुआ, षा. उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल सज्जन रोड झाबुआ, श्रीमती सुषमा भदौरिया जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग झाबुआ, श्री भुपेन्द्र बरडे सहायक ग्रेड-3 अनुविभागीय अधिकारी झाबुआ, श्री ष्यामलाल मोरी भृत्य कलेक्टोरेट परीक्षा केन्द्र षासकीय हाई स्कूल हुडा कैलाष मार्ग हुडा झाबुआ, षा. माॅडल काॅलेज झाबुआ बीएसएनएल आॅफिस के पीछे रतनपुरा झाबुआ, केषव इन्टरनेषनल स्कूल बाढकुआ झाबुआ, श्री एनएस भिडे कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग झाबुआ, श्री राजेन्द्र राठौड सहायक ग्रेड-3 जिला कार्यालय झाबुआ, श्री यषवंतसिंह सिंगाड भृत्य कलेक्टोरेट झाबुआ परीक्षकेन्द्र षा. पोलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ, इंदौर पब्लिक स्कूल नेषनल हाईवे-59 वरूण पेट्रोल पम्प के पीछे गडवाडा झाबुआ को नियुक्त किया गया है।

राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी हेतु कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने नियंत्रण कक्ष स्थापित के लिये आदेष जारी किये
     
झाबुआ । मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परिक्षा-2019 दो सत्रो में 12 जनवरी 2020 रविवार को आयोजित है। परीक्षा प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 से 4.15 तक सम्पन्न होगी। इन परीक्षाओ को व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करने के लिये कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा ने नियंत्रण कक्ष के लिये आदेष जारी किये है। जिसमें जिला मुख्यालय झाबुआ में आयोजित होने से नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। जिसका दूरभाष नम्बर 07392-243319/07392 244193 रहेगा। उक्त परीक्षा प्रारंभ होने से समाप्ति तक नियंत्रण कक्ष में निम्नानुसार अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहेगे। श्री अम्बरीष वैध मो. 9425174564 उपायुक्त सहकारिता विभाग झाबुआ (नोडल अधिकारी), श्री दिलीप त्रिवेदी मो. 9407422297 सहायक ग्रेड-2 (स्थानीय निर्वाचन) जिला कार्यालय जिला झाबुआ, श्री यषवंतसिंह बिलवाल मो.9425413953 सहायक ग्रेड-3 जिला कार्यालय जिला झाबुआ, श्री याकुब मेडा मो. 9753255453 सहायक ग्रेड-3 जिला कार्यालय जिला झाबुआ, श्री रमेष हटिला मो. 8463849904 भृत्य जिला कार्यालय झाबुआ, श्री विजय कटारा भृत्य जिला कार्यालय झाबुआ को नियुक्त किया है।

स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस ष्ष्युवा दिवसष्ष् 12 जनवरी को होगा सूर्य नमस्कार

झाबुआ । राज्य स्तर पर आयोजित मध्यप्रदेष लोक सेवा आयोग की उक्त परीक्षा महत्वपूर्ण एवं संवेदनषील होने से जिन केन्द्रो पर आयोजित की जा रही है। उन केन्द्रो पर परीक्षा निर्विध्न संपन्न हो इसलिए इन केन्द्रो पर सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन से मुक्त रखा गया है। पुलिस अधीक्षक महोदय से प्राप्त अनुमति अनुसार इन केन्द्रो में दर्ज विद्यार्थी डी.आर.पी. लाईन झाबुआ में निर्धारित समय प्रातः 8.30 बजे सामूहिक सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम में षामिल हो सकेगे। जिला स्तर पर पदस्थ क्रीडा अधिकारी एवं क्रीडा निरीक्षक आयोजन की व्यवस्था तथा श्री लोकेन्द्र चैहान संचालन सुनिष्चित करेगे। जिला स्तर के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यक्रम में सहभागिता करेगे। विद्यार्थियो को अवगत कराते हुए आयांेजन की आवष्यक व्यवस्था सुनिष्चित करे।

इंदौर दुग्ध संघ खरीदेगी 700 रू. प्रति किलो फैट दूध
           
झाबुआ । इंदौर सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित इंदौर के नव निर्वाचित संचालक मण्डल के अध्यक्ष श्री मोतीसिंह पटेल द्वारा किसानो से खरीदे जाने वाले दूध की किमत में 50 रू. प्रतिकिलो फैट वृद्वि एवं किसान हितेषी अन्य योजनाओ की घोषणा की गई है। दुग्ध संयंत्र झाबुआ के प्रबंधक श्री एल.एन. गुप्ता द्वारा बताया गया कि दुग्ध उत्पादो का दूध दिनांक 11 जनवरी 2020 से 650 के स्थान पर 700 रू. प्रति किलो फैट की दर से दूध खरीदा जायेगा। जिससे दुग्ध उत्पादो को 4 रू. प्रति लीटर का फायदा होगा। संघ द्वारा पुरानी योजनाएं जो बन्द थी, 1 जनवरी 2020 से वापस षुरू की गई है, जिसमें चिकित्सा सहायता योजना कृषक भ्रमण योजना तथा बीमा योजना प्रमुख है। बीमा योजना के अंतर्गत दुग्ध उत्पादक सदस्य को अपंगता की स्थिति में 1 लाख रू. तथा मृत्यु होने पर 2 लाख रू. की बीमा राषि का भुगतान किया जावेगा तथा अंत्येष्टी अनुग्रह राषि 5 हजार का भुगतान भी तत्काल किया जावेगा। बीमा प्रीमियम राषि संघ द्वारा वहन की जावेगी। इंदौर सहकारी दुग्ध संघ द्वारा विक्रय किये जाने वाले साॅची गोल्ड, साॅची चाय स्पेषल तथा साॅची षक्ति दूध की किमतो में 2 रू. प्रति लीटर की वृद्वि दिनांक 11 जनवरी 2020 से की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...