जमशेदपुर : झारखंड पुलिस के 2 थानेदारों पर आय से अधिक संपत्ति का मामला, ACB ने शुरू की जांच - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 14 जनवरी 2020

जमशेदपुर : झारखंड पुलिस के 2 थानेदारों पर आय से अधिक संपत्ति का मामला, ACB ने शुरू की जांच

jharkhand-sho--under-corruption
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में थानेदारी कर रहे दो थानेदारों के खिलाफ एसीबी ने जांच शुरू की है. आदित्यपुर में पोस्टेड थानेदार सुषमा कुमारी और गम्हरिया में पोस्टेड थानेदार कृष्ण मुरारी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मिली शिकायत मामले में कार्रवाई कर रहा है. झारखंड पुलिस के दो थानेदारों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है. एंटी करप्शन ब्यूरो को मिली शिकायत के आधार पर पूरे मामले में एफआईआर नंबर 39/19 दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई है. झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले में थानेदारी कर रहे दो थानेदारों के खिलाफ एसीबी ने जांच शुरू की है. आदित्यपुर में पोस्टेड थानेदार सुषमा कुमारी और गम्हरिया में पोस्टेड थानेदार कृष्ण मुरारी के खिलाफ एसीबी को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी. जिसके बाद यह जांच शुरू की गई है. थानेदार सुषमा कुमारी के ऊपर पोस्टिंग के लिए एक आईपीएस अफसर को 30 लाख रुपए देने की बात भी कही जा रही है. पूरे मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कोल्हान प्रमंडल के इंस्पेक्टर मदन मोहन सिंह कर रहे हैं. एंटी करप्शन ब्यूरो में दी गई शिकायत के अनुसार आरोप है कि दोनों पुलिस अधिकारियों की पोस्टिंग हमेशा बड़े जिले के कमाई वाले थानों में रही है. दोनों पुलिस अधिकारियों के पैन नंबर की जानकारी भी एसीबी ने मांगी है, ताकि आयकर संबंधी जानकारी जुटाई जा सके. आरोप यह भी है कि दोनों पुलिसकर्मियों के पास रांची, धनबाद और जमशेदपुर में आय से अधिक संपत्ति है. एंटी करप्शन ब्यूरो मामले के सभी बिंदुओं पर खोजबीन करेगी. एंटी करप्शन ब्यूरो ने 10 जनवरी को सरायकेला के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस को पत्र भेजकर दोनों थानेदारों के बारे में जानकारी मांगी है. एसपी से दोनों पुलिस अधिकारियों के परिवारिक विवरण, दोनों के सर्विस रिकॉर्ड की मांग की गई है. एसपी से यह भी पूछा गया है कि अधिकारियों की पोस्टिंग किन-किन जिलों में और कितने दिनों तक रही है.

कोई टिप्पणी नहीं: