जमशेदपुर : बदल गया जुस्को का नाम, प्रबंधन ने जारी किया नोटिस - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 11 जनवरी 2020

जमशेदपुर : बदल गया जुस्को का नाम, प्रबंधन ने जारी किया नोटिस

टाटा स्टील की नागरिक सुविधा प्रदान करने के लिए बनी संस्था जुस्को का नाम बदल गया है. इसे लेकर जुस्को प्रबंधन ने आज नोटिस जारी कर दिया  है. इसकी चर्चा कारपोरेट घरानों में तेजी से हो रही है और 30 दिसंबर यह बदलाव माना जाएगा.
jusco-name-change-jamshedpur
जमशेदपुर (प्रमोद कुमार झा)  टाटा स्टील की नागरिक सुविधा प्रदान करने के लिए बनी संस्था जुस्को का नाम बदल गया है. इसे लेकर जुस्को प्रबंधन ने आज नोटिस जारी कर दिया गया है, जुस्को की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड नाम  रखा गया है. क्योंकि पहले जमशेदपुर के नाम से शहर जाना जाता था इस कारण कंपनी ने इसका नाम उस वक्त जुस्को यानि जमशेदपुर यूटिलिटीज सर्विस कंपनी लिमिटेड रखा गया था लेकिन प्रबंधन ने अब निर्णय लिया है कि यह कंपनी टाटा स्टील का ही एक हिस्सा है इस कारण इस कंपनी के नाम से टाटा स्टील का नाम को जोड़ा गया है. इस बारे में जुस्को के जनसर्पक पदाधिकारी तसुकन्या दास ने बताया कि जुस्को अब जमशेदपुर यूटिलिटी सर्विस कंपनी लिमिटेड के बदले टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के नाम से जाना जाएगा. यह बदलाव 30 दिसंबर 2019 से माना जाएगा. इस नए कंपनी का पंजीयन झारखंड सरकार के रजिस्टर ऑफिस में कर दिया गया है. उन्होंने कहा नाम परिवर्तन होने  से उनके कार्यो में कोई कमी नहीं आएगी. कंपनी प्रबंधन की मानें तो कंपनी अपने कामों को पूर्व की भांति संचालित करती रहेगी. वहीं जुस्को  का नाम बदलना कारपोरेट घरानों में चर्चा का विषय बना हुआ है और अलग-अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. जानकार सूत्रों के अनुसार वर्ष 2005 में टाटा स्टील के टाउन सर्विसेज विभाग को बंद करके जुस्को कंपनी का गठन किया गया था. उस वक्त टाटा स्टील के एमडी बी मुथुरामन यूनियन के अध्यक्ष आर बीबी सिंह हुआ करते थे. उस वक्त टाटा स्टील कंपनी ने शहर की देखरेख और नागरिक सुविधा देखने का काम टाउन सर्विसेज विभाग किया करता था. लेकिन जुस्को कंपनी गठन होने पर जमकर हंगामा हुआ था. हालांकि बाद मे कंपनी का गठन हुआ.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...