बिहार : एक मुस्लिम महिला मंदिर की सुरक्षा दिल जान से करने में जुटी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 जनवरी 2020

बिहार : एक मुस्लिम महिला मंदिर की सुरक्षा दिल जान से करने में जुटी

muslim-women-save-temple-sitamadhi
सीतामढ़ी (अलोक कुमार) ।आप यह जानकर आश्चर्य में पड़ जाएंगे।एक मुस्लिम महिला मंदिर की सुरक्षा दिल जान से करने में जुटी हैं।हालांकि बउआ हनुमान मंदिर से छह किलोग्राम का घंटी गायब होने को पुलिस संदिग्ध मानकर मामले की जांच कर रही है। सीता मइया की नगरी सीतामढ़ी में मेहसाैल ओपी क्षेत्र है।इस क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप स्थित बउआ हनुमान मंदिर है। भाजपा नेत्री सह मंदिर निर्माण समिति की अध्यक्ष मुन्नी खातून कहती है कि वे खुद और उनके पति अताबुल अंसारी मंदिर की सुरक्षा करने में लगे हैं। 6 डिसमिल में मंदिर है।मंदिर की जमीन का अतिक्रमण कर दुकान सजा दी गयी है।इससे संतुष्ट नहीं हुए तो नवम्बर माह में मंदिर में रखे पीतल के छह किलोग्राम का घंटी गायब कर दिया।अब कुछ लोग मंदिर की छज्जी निकालने से मना कर निर्माण कार्य बंद करा दिया। मामले की जानकारी लेने जब भाजपा नेत्री पति के साथ वहां पहुंची तो आरोपी मारपीट करने लगे।

अल्पसंख्यक दम्पति की परीक्षा
चोरों ने नवम्बर माह में मंदिर में रखे पीतल के छह किलोग्राम का घंटी गायब कर दिया।मेहसाैल ओपी क्षेत्र के बस स्टैंड के समीप स्थित बउआ हनुमान मंदिर से चोरों ने मंदिर में रखे पीतल के छह किलोग्राम का घंटी गायब कर दिया। इस सबंध में मंदिर के अध्यक्ष मुन्नी खातून ने नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। बताया गया है कि मंदिर के पुजारी जितेन्द्र झा ने सुबह में फोन कर घटना की जानकारी दी। नगर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि घटना को लेकर मंदिर से जुड़े लोगों से भी पूछताछ जारी है। फिलहाल पुलिस कई लाेगों को संदिग्ध मानकर मामले की जांच कर रही है। मंदिर के पूजारी, अध्यक्ष व अन्य लोगों से घटना की पूरी जानकारी ली जा रही है। घटना में शामिल शातिर को जल्द ही पकड़ लिया जायेगा। 

मंदिर निर्माण समिति की अध्यक्ष से मारपीट
बउआ हनुमान मंदिर निर्माण कार्य को रोक कर कुछ लोगों ने भाजपा नेत्री सह मंदिर निर्माण समिति की अध्यक्ष मुन्नी खातून व उनके पति अताबुल अंसारी के साथ मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख मारपीट करने वाले फरार हो गए। घटना के बाद न्याय के लिए दंपती ने मेहसौल ओपी के समक्ष बांस-बल्ला लगा सड़क को जाम कर दिया। जाम के कारण सुरसंड रोड में आवागमन बाधित हो गया। एसपी विकास वर्मन के निर्देश पर पहुंचे सर्किल इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र कुंवर, नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ¨सह, महिला थाना प्रभारी कुमारी विभा रानी व मेहसौल ओपी पुलिस प्रभारी अमान अशरफ ने भाजपा नेत्री की शिकायत सुन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन, वे वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ी रहीं। बाद में सर्किल इंस्पेक्टर कुंवर के समझाने-बुझाने पर भाजपा नेत्री ने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया। आवेदन में संजय ¨सह व उसके भाई भानू ¨सह को आरोपित किया गया है। बताया कि वह बउआ हनुमान मंदिर की अध्यक्ष हैं। मंदिर का नए सिरे से निर्माण कार्य चल रहा है। मंदिर की छत ढलाई का काम हो रहा था। इस दौरान पड़ोस के संजय ¨सह व उसके भाई भानू ¨सह ने मंदिर की छज्जी निकालने से मना कर निर्माण कार्य बंद करा दिया। मामले की जानकारी लेने जब भाजपा नेत्री पति के साथ वहां पहुंची तो आरोपी मारपीट करने लगे।

कोई टिप्पणी नहीं: