सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 29 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 29 जनवरी 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 29 जनवरी

लक्ष्मी के पीछे मत भागों नारायण को पकड़ लो, नारायण जहां होते है वह लक्ष्मी होती है-पंडित व्यास 
हर्षोउल्लास से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, नन्ने कन्हैया को टोकरी में लेकर पहुंचे नंद बाबा 
sehore news
सीहोर। दशहरा बाग में बुधवार को हर्षोल्ललास से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया। नंद बाबा बने यजमान नन्ने कन्हैया को टोकरी में रखकर ढोल ढमाकों के साथ कथा पंडाल में लेकर पहुंचे। भगवान का जन्म होते हीं श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ गई। नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की जैसे भजनों पर श्रद्धालुओं ने जमकर नृत्य किया।  श्रद्धालुओं को वामन अवतार कथा सुनाते हुए पंडित श्री व्यास ने कहा की भगवान केवल भाव के भूखे है धन की अभिलाष उन्हे नहीं है भगवान ने धन होने और बड़ा दानी होने का घंमड करने वाले राजाबलि को भी वामन अवतार में विराट रूप दिखाया था। पंडित व्यास ने कहा की वामन अवतार में भगवान भिक्षुक भी बन जाते है दया करूणा के निदान भगवान भक्त के लिए कैसे भी बन जाते है आत्म से उनका सुमिरन करने  सभी पापों से भी मुक्ति मिलती है। कथा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे 

पीएम आवास के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे टीकामोड़ के खेतहर मजदूर 
कलेक्टर से की शिकायत सचिव मांग रहे पांच पांच हजार रूपए 
sehore news
सीहोर। ग्राम पंचायत टीकामोड़ नसरूल्लागंज के खेतिहर मजदूरों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। मजदूरों ने अपात्रों को योजना का लाभ दिए जाने की शिकायत कलेक्ट्रेट पहुंचकर की है। मजदूर परिवारों का कहना था कि सचिव के द्वारा अवैधानिक रूप से राशि की मांग भी की जा रहीं है जिस कोलेकर डिप्टी कलेक्टर ब्रजेश सक्सेना को ज्ञापन भी दिया है। गांव में स्थित अपने कच्चे खपरेल वाले मकानों के फोटो लेकर जनसुनवाई में पहुंचे मजदूर परिवारों की महिलाओं ने कलेक्टर को बताया की कई बार पंचायत कार्यालय में आवेदन किया सूची में नाम भी आया लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया। सचिव के द्वारा सूची में गड़बड़झाला कर अपात्रों को जिनके  पक्के मकान पहले से बने हुए थे उन्हे लाभ दे दिया गया। मजदूर परिवारों ने कहा की बीपीएल राशन कार्ड भी है कच्चे मकानों के पट्टे भी है। कलेक्ट्रेट पहुंची रानू बाई, गीता बाई, संजय वर्मा, हरि प्रसाद बलराम सिंह, गीता बाई, सुरेश कृष्णा बाई, अशोक, कमलेश,  मिश्रीलाल, पर्वत सिंह, प्रहलाद सिंह, रघुवीर सिंह, लक्ष्मण सिंह, निर्भय सिंह आदि ने सर्वे कराने आवास योजना का लाभ देने और सचिव पर सख्त कार्रवाहीं करने की मांग प्रशासन से की है। 

एसपी ने किया इंस्पेक्टर धावक को सम्मानित 

sehore news
सीहोर। जिला पुलिस अधीक्षक शशिंद्र सिंह ने श्यामपुर थाने में कार्यरत 58 साल के धावक इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह को सम्मानित किया है। इंस्पेक्टर श्री सिंह ने केरल कालीकट में नेशनल चैंपियनशिप में 200 एवं 100 मीटर में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। यहीं पर इंस्पेक्टर श्री सिंह ने 104 रिले दौड़ में भी सिल्वर मेडल प्राप्त कर पुलिस विभाग का मान बढ़ाया है। इस उपलब्धी पर एसपी श्री सिंह और आप नेता कृष्णपाल सिंह बघेल ने संयुक्त रूप से धावक इंस्पेक्टर श्री सिंह को सम्मान पत्र भेंटकर पुष्प मालाओं से स्वागत किया। 


शहीद दिवस आज किया जाएगा मौन धारण

प्रत्येक वर्ष 30 जनवरी को प्रात:11 बजे पूरे देश में उन शहीदों की स्मृति में जिन्होंने भारत के स्वस्तंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान दिया है, दो मिनिट का मौन रखा जाता है और कार्य तथा गतिविधियां रोक दी जाती हैं। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा जिले के समस्त विभाग, शैक्षणिक संस्थाओं तथा निजी एवं सार्वजनिक उपक्रमों को निर्देश जारी किए हैं कि शहीद दिवस संर्पूण गरिमा के साथ मनाया जाए। कठिनाई से प्राप्त हुई स्वतंत्रता की सुरक्षा तथा उसकी समृद्धि के प्रति सजग रहना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य और उसका नैतिक उत्तरदायित्व है। जिले के विभिन्न वाण्ज्यि और उद्योग संघ भी यह सुनिश्चत करें कि वे अपने सदस्यों, संबद्ध एसोसिएशन तथा संगठनों को शहीद दिवस के अवसर पर दो मिनिट का मौन रखने के लिए कहें। 

नि:शुल्क मेगा आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन आज

नोडल अधिकारी चिकित्सा शिविर जिला आयुष अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आयुष विभाग द्वारा आयुष मिशन योजना अन्तर्गत कलेक्टर श्री अजय गुप्ता के निर्देशानुसार ग्राम उलझावन में मेगा 30 जनवरी को नि:शुल्क मेगा आयुष चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में आयुर्वेद, होम्योपैथी एवं यूनानी चिकित्सकों द्वारा जन सामान्य का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा तथा उपलब्ध औषधियों का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा।

महाविद्यालय में केरियर अवसर मेले को लेकर बैठक 31 जनवरी को

चन्द्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. आशा गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि महाविद्यालय में केरियर मेले के आयोजन को लेकर 31 जनवरी को दोपहर 1:30 बजे महाविद्यालय में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री अजय गुप्ता करेंगे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...