जमशेदपुर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों ने रखी समस्या, प्रशासन ने दिया आश्वासन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020

जमशेदपुर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों ने रखी समस्या, प्रशासन ने दिया आश्वासन

बुधवार को सरायकेला में "सरकार आपके द्वार कार्यक्रम" का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त ए डोडे ने की. वहीं, कार्यक्रम में ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्याओं से डीसी को अवगत कराया. जिसपर डीसी ने जल्द समाधान का भरोसा दिया है.
aapke-dwar-program-saraikela
सरायकेला/जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : सरकार और जनता के बीच समन्वय स्थापित करने और जनता सीधे तौर से अपनी समस्याओं, शिकायतों सुझावों से प्रशासन को अवगत करा सके. इसके लिए राज्य सरकार सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आसानी से उपलब्ध कराने के उद्देश्य से झारखंड राज्य के मुख्य सचिव ने सभी जिलों में प्रत्येक बुधवार और शनिवार को "सरकार आपके द्वार कार्यक्रम" का आयोजन करने के निदेश दिए है. इसी कर्म में बुधवार को जिले के सरायकेला प्रखंड के मुंडाटांड़ पंचायत के पंचायत भवन में उपायुक्त ए डोडे की अध्यक्षता मे सरकार आपके द्वार सह जनता दरबार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में आम जनता ने सड़क, विद्यालय में शिक्षक की कमी, राशन नहीं मिलने और कम मिलने, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन और प्रधानमंत्री आवास योजना, इंद्रा आवास नहीं मिलने की शिकायत सामने आई हैं. इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि को निदेश दिए कि जल्द से जल्द इस सभी समस्याओं का समाधान करे. पेंशन और राशन से संबंधित मामलों को अविलंब पूरा करने के निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार को दिया गया. कार्यक्रम में निम्न विभागों के काउंटर लगा कर आवेदन दिया और प्राप्त किया गया और योजना से संबंधित जानकारी साझा की गई. कार्यक्रम के दौरान विधवा पेंशन को शत प्रतिशत पूर्ण करने का निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को अविलंब पूर्ण करने के निदेश दिए. उपायुक्त ने जनता को संबोधित करते हुए सभी मामलों को अतिशीघ्र संपन्न करने के संबंधित पदाधिकारियों को निदेश दिए.

कोई टिप्पणी नहीं: