जमशेदपुर : 3 दिवसीय एक्सपो का आयोजन, 300 करोड़ से अधिक के व्यवसाय की उम्मीद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020

जमशेदपुर : 3 दिवसीय एक्सपो का आयोजन, 300 करोड़ से अधिक के व्यवसाय की उम्मीद

सरायकेला जिले के औद्योगिक क्षेत्र स्थित ऑटोक्लस्टर में तीन दिवसीय इंडस्ट्रियल मशीनरी एंड इंजीनियरिंग एक्सपो इंडो मैक 2020 का शुभारंभ किया गया. आयोजित तीन दिवसीय इंजीनियरिंग एक्सपो में देश-विदेश की 100 से भी अधिक इंजीनियरिंग से संबंधित नामी-गिरामी कंपनियां शामिल हुई है । 
expo-jamshedpur
सरायकेला/जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : जिले के औद्योगिक क्षेत्र को मंदी से उबारने और औद्योगिक विकास के उद्देश्य से तीन दिवसीय इंडस्ट्रियल मशीनरी एंड इंजीनियरिंग एक्सपो का शुभारंभ किया गया. औद्योगिक क्षेत्र में विकास की परिकल्पना को लेकर एक नया प्रयास किया जा रहा है. इस तीन दिवसीय बिजनेस टू बिजनेस इंडस्ट्रियल मशीनरी एंड इंजीनियरिंग एक्सपो का शुभारंभ झारखंड औद्योगिक क्षेत्रीय विकास प्राधिकार, जियाडा के क्षेत्रीय निदेशक डॉ नेहा अरोड़ा ने किया. 21 से 23 फरवरी तक आयोजित इस एक्सपो में 3 दिनों में डेढ़ हजार से भी अधिक विजिटरों के आने की संभावना है. साथ ही इन 3 दिनों में यहां 300 करोड़ से भी अधिक का व्यवसाय होने के कयास लगाए जा रहे हैं. इस इंजीनियरिंग एक्सपो में देश और विदेश की 100 से भी अधिक इंजीनियरिंग उत्पादों से जुड़ी नामी-गिरामी कंपनियां शिरकत कर रही हैं, जो विभिन्न स्टॉलों पर अपने प्रोडक्ट के प्रदर्शन के साथ सर्विसेस की भी सुविधा उपलब्ध करा रही है. इस इंजीनियरिंग एक्सपो में एक ही छत के नीचे विभिन्न उद्योगों की आवश्यकता को पूरा किया जा रहा है. जहां मशीनें और टेक्नोलॉजी को अपनाकर स्थानीय उद्यमी इसका बड़ा लाभ उठा सकते हैं. इस इंजीनियरिंग एक्सपो से राज्य के सभी लघु और मध्यम उद्योगों को एक बेहतरीन अवसर प्रदान किया जा रहा है. जहां वे नए टेक्नोलॉजी से अवगत हो पाएंगे. साथ ही यहां ऑन स्पॉट मशीनरी बुकिंग की सुविधा डिस्काउंट के साथ उपलब्ध है. इस मौके पर जियाडा की क्षेत्रीय निदेशक डॉ नेहा अरोड़ा ने कहा कि इंजीनियरिंग एक्सपो के बेहतर परिणाम भविष्य में देखने को मिलेंगे. यहां शामिल मशीनरी कंपनी और स्थानीय उद्यमी दोनों को इससे बड़ा लाभ होगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि औद्योगिक क्षेत्र में इस एक्सपो के माध्यम से अधिक से अधिक निवेश होगा और नए टेक्नोलॉजी भी उद्योगों के लिए अपनाए जाएंगे. जबकि एक्सपो में शिरकत कर रहे कंपनियों ने इसे काफी कारगर बताया है.

कोई टिप्पणी नहीं: