उत्कल एसोसिएशन हर महीने लगाएगा फ्री मेडिकल कैंप, गरीब मरीजों को इलाज में करेगा मदद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 2 फ़रवरी 2020

उत्कल एसोसिएशन हर महीने लगाएगा फ्री मेडिकल कैंप, गरीब मरीजों को इलाज में करेगा मदद

पूर्वी सिंहभूम जिले के ओड़िया भाषाई परिवार के लोगों की समाजिक और सास्कृतिक विकास वाली संस्था उत्कल एसोसिएशन अब स्वास्थ्य की ओर हाथ बढ़ाते हुए फ्री मेडिकल कैंप लगाने का फैसला लिया है. जिसके तहत रविवार को जमशेदपुर में 117 मरीजों को फ्री हेल्थ चेकअप किया गया.
free-medical-camp-by-utkal-assosiation
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) शहर में उत्कल एसोसिएशन की ओर से रविवार को साकची में मेडिकल कैंप लगाया गया. उत्कल एसोसिएशन की ओर से आयोजित मेडिकल कैंप में 8 डॉक्टरों और 4 फार्मासिस्टों ने करीब 117 मरीजों की स्वास्थ्य जांच की, साथ ही संस्था की ओर से स्वास्थ्य जांच के बाद मुफ्त दवा भी उपलब्ध कराई गई. पूर्वी सिंहभूम जिले के ओड़िया भाषाई परिवार के लोगों की समाजिक और सास्कृतिक विकास वाली संस्था उत्कल एसोसिएशन अब स्वास्थय की ओर हाथ बढ़ाते हुए फ्री मेडिकल कैंप लगाने का फैसला लिया है. यह मेडिकल कैंप प्रत्येक महीने के पहले रविवार को साकची स्थित उत्कल एसोसिएशन के प्रागंण में लगाया जाएगा. जिसमें जांच के बाद मरीजों को फ्री में दवा उपलब्ध काराया जाएगा. इसके साथ ही अगर कोई व्यक्ति असाध्य रोग से ग्रसित है तो उसे एसोसिएशन की ओर से अन्य जगहों पर इलाज कराने में मदद भी की जाएगी. इसके लिए संस्था ने एक अलग से कमेटी भी गठित की है. उत्कल  एसोसिएशन के जिला महासचिव तरुण कुमार महंति ने बताया कि प्रत्येक महीने के पहले रविवार को आयोजित होने वाला मेडिकल कैंप की शुरुआत फरवरी महिने से ही शुरु कर दी गई है. इसी क्रम में रविवार को उत्कल एसोसिएशन कार्यालय परिसर में मेडिकल कैंप लगाया गया. जहां 8 डॉक्टर और 4 फार्मासिस्ट मौजूद रहे. कैंप के दौरान करीब 117 लोगों की स्वास्थय जांच की गई, साथ ही उन्हें फ्री दवा भी मुहैया कराई गई.

कोई टिप्पणी नहीं: