बिहार : चाकूबाजों का जिला बनकर रह गया हैं गोपालगंज - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 27 फ़रवरी 2020

बिहार : चाकूबाजों का जिला बनकर रह गया हैं गोपालगंज

इस जिले में खोजबीन करने पर पता चला कि बहुत कम ही लोगों को बदमाश गोली मारकर हत्या करते हैं। लोगों ने कहा कि बदमाशों को देसी कट्टा रखने में डर लगता है इसलिए सस्ता सुविस्ता चाकू घोंपकर मतलब पूरा कर लेते हैं
gopalganj-crime
हजियापुर,27 फरवरी। सही मायने चाकूबाजों का जिला बनकर रह गया हैं गोपालगंज।इस जिले में खोजबीन करने पर पता चला कि बहुत कम ही लोगों को बदमाश गोली मारकर हत्या करते हैं। लोगों ने कहा कि बदमाशों को देसी कट्टा रखने में डर लगता है इसलिए सस्ता सुविस्ता चाकू घोंपकर मतलब पूरा कर लेते हैं। अबतक गोपालगंज जिले के माझा थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी। कर्णपुरा गांव निवासी चंदन कुमार(2०) का अपने चचेरा भाई नीरज कुमार के साथ घर की चाहरदीवारी को लेकर विवाद चल रहा था।  गोपालगंज में अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष की चाकू मारकर हत्या कर दी है।यह घटना उस समय हुई जब पैक्स अध्यक्ष कटैया इलाके के पकहा बाजार गए हुए थे कि इसी दौरान अपराधियों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना में पैक्स अध्यक्ष शंभू जायसवाल गंभीर रुप से घायल हो गए जहां इलाज के लिए गोरखपुर जाने के दौरान उनकी मौत हो गई। गोपालगंज शहर के एक कपड़ा व्यवसायी की हत्या चाकू मारकर कर दी गई। घटना के समय चाकू मारते समय एक हमलावर को उसके भाई ने पकड़ लिया। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। शहर के श्याम सिनेमा रोड़ के पास स्थित ब्लू स्टार कपड़ा दुकान पर दो बाइक सवार चार युवक पहुंचे। कपड़ा खरीदने के बाद दुकानदार ने पैसा मांगा तो दुकानदार गोलू कुमार पर चाकू से हमला कर दिया। बचाव करने गए उनके भाई सतीश को भी चाकू मार दिया गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां गोलू कुमार की मौत हो गई, जबकि सतीश का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। गोपालगंज जिले में बेखौफ अपराधियों ने मां-बेटी की चाकू मारकर दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी है। बदमाशों ने मां-बेटी से गहने लूटने की कोशिश की, जब दोनों ने इसका विरोध किया तो चाकू मारकर हत्या कर दी, इसके बाद गहने लेकर फरार हो गए। वहीं गोपालगंज जिले के सदर अस्पताल के मुख्य गेट पर बुधवार की रात घात लगाए कुछ अपराधियों ने एक युवक को चाकू मार दिया। चाकू लगने से गंभीर अवस्था में घायल को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत चिंताजनक देख उसे गोरखपुर रेफर कर दिया गया। गोरखपुर जाने के क्रम में उसने दम तोड़ दिया। वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया है। मृतक की पहचान सरबजीत सिंह के रूप में हुई है। चाकू मारने के बाद आरोपित फरार हो गए हैं।

चाय पीने के दौरान मारा चाकू
बताया जाता है कि शहर के हजियापुर कैथवलिया गांव निवासी अभय सिंह का पुत्र सरबजीत सिंह यूपी के तमकुही से एक शादी समारोह में भाग लेकर गोपालगंज वापस लौट रहा था। बुधवार की देर रात वह अपने तीन दोस्तों के साथ सदर अस्पताल के मुख्य गेट पर चाय पीने लगा। इसी दौरान कुछ लोग सदर अस्पताल के मुख्य गेट पर पहुंचे और कुछ देर बात करने के बाद सरवजीत सिंह के पेट में चाकू गोद दिया।

अफरातफरी का फायदा उठा भागे बदमाश
घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। इसका फायदा उठाकर हमलावर भाग निकले। इधर, घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत नाजुक देखकर चिकित्सकों ने उसे गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर जाने के क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया है। सरबजीत सिंह की मौत से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जिले के एसपी मनोज कुमार तिवारी ने हमदर्दी जताते सड़क पर ही बैठकर बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात सुनी। मृतक 25 साल का था। इसके समर्थन में आग जलाकर रोड जाम किये।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...