सरयू राय ने सुनी अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षकों की समस्या, कहा- विधानसभा में उठाएंगे मामला - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 10 फ़रवरी 2020

सरयू राय ने सुनी अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षकों की समस्या, कहा- विधानसभा में उठाएंगे मामला

जमशेदपुर में अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक के पदाधिकारियों ने शिक्षक संघ की ओर से विधायक सरयू राय को ज्ञापन सौंपा है. जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों को अबतक अंशदायी पेंशन योजना के तहत कोई भी लाभ नहीं दिया गया है. वहीं, सरयू राय ने इस मामले को आगामी विधानसभा सत्र में उठाने का आश्वासन दिया है.
saryu-rai-meet-primary-teacher
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  पूर्वी सिंहभूम जिला के अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक के पदाधिकारियों ने अपनी समस्या को लेकर जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि झारखंड सरकार के मानव संसाधन विकास विभाग के अनुसार अल्पसंख्यक माध्यमिक विद्यालय के सेवानिवृत्त कर्मियों को पूर्व की भांति पेंशन उपादान और भविष्य निधि का भुगतान जारी रखने का निर्णय लिया गया है. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि 1 दिसंबर 2004 को या उसके बाद इन विद्यालयों में नियुक्त कर्मियों की अंशदायी पेंशन योजना के तहत आच्छादित किया जाएगा और इस संबंध में अलग से दिशा-निर्देश भी निर्गत किए गए हैं. बाड़मेर सरकार पेंशन और उत्पादन संबंधित आदेश जारी कर पूर्व के नियुक्त कर्मियों को पेंशन और उपादान पूर्वक कोषागार से प्रदान का निर्णय लिया गया है. लेकिन 1-12-2004 के बाद नियुक्त कर्मियों का अंशदाई पेंशन योजना से आच्छादित करने में कोई दिशानिर्देश अब तक नहीं लिया गया है. इस कारण अंशदायी पेंशन योजना का लाभ अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों को अभी तक नहीं मिल सका है. इसलिए विधायक सरयू राय ने इस मामले को गंभीरता से विचार करते हुए आगामी विधानसभा सत्र में उठाने की बात कही है ताकि अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षकों की समस्या का समाधान हो सके. वहीं, विधायक सरयू राय ने अल्पसंख्यक माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को भरोसा दिलाया है कि उनकी मांग जायज है. इस संबंध में वे आगामी बजट सत्र में जरूर सवाल उठाएंगे ताकि उनकी समस्या का समाधान हो सके. 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...