जमशेदपुरः कालाबाजारी के खिलाफ प्रशासन ने की छापेमारी, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 25 मार्च 2020

जमशेदपुरः कालाबाजारी के खिलाफ प्रशासन ने की छापेमारी, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

झारखंड में कोरोना वायरस को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. लॉकडाउन का फायदा उठाकर कुछ व्यापारी मुनाफाखोरी कर रहे हैं. जमशेदपुर में इसके खिलाफ कार्रवाई की गई.
action-against-black-marketing-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  झारखंड में कोरोना वायरस के चलते 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. दूसरी ओर इस घोषणा के बाद बाजार में खाद्यान्नों के भाव बढ़ने लगे हैं. अनेक स्थानों पर व्यापारी मनमानी कीमत पर आलू और प्याज बेच रहे हैं. जमशेदपुर में भी कालाबाजारी शुरू हो गई. बाजारों में व्यापारी मनमाना पैसा वसूल रहे हैं. इसी के चलते धालभूम एसडीओ ने खासमहल मंडी में छापेमारी की है. एसडीओ ने बताया है कि लोगों में खाद्यान्न को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है, लेकिन खाद्यान्न की कमी नहीं है. जिला में अलग अलग जगहों पर सुविधा केंद्र खोले जाएंगे, जहां उचित मूल्य पर खाद्यान्न मिल सकेगा. झारखण्ड में लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजार का भाव बढ़ गया है. आलू प्याज के भाव दोगुना होने लगे हैं. बाजार में कालाबाजारी की सूचना पर एसडीओ चंदन कुमार ने परसुडीह के खास महल स्थित मंडी में छापामारी की है. इस दौरान कृषि बाजार उत्पादन समिति के सचिव भी मौजूद रहे. एसडीओ द्वारा मंडी के सभी दुकानदारों के गोदाम में रखे आलू प्याज के भंडार की जांच की गई है और दुकानदारों को समझाया गया है कि वो मनमानी कीमत पर सामान न बेचें अगर पकड़े गए तो कार्रवाई होगी. एसडीओ चंदन कुमार ने बताया है कि बाहर से खाद्यान्न का आवक बन्द नहीं हुई है, लेकिन लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है कि राशन नही मिल पायेगा. उन्हें अफवाह से बचना है. प्रशासन अलर्ट है. उन्होंने बताया है कि जनता की सुविधा के लिए शहर के अलग अलग जगहों पर सुविधा केंद्र खोले जा रहे है जहां उचित मूल्य पर सामान मिल सकेगा.

कोई टिप्पणी नहीं: