धनबाद में मिला कोरोना का संदिग्ध, वायरस से संक्रमित होने की आशंका - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 4 मार्च 2020

धनबाद में मिला कोरोना का संदिग्ध, वायरस से संक्रमित होने की आशंका

corona-pataint-dhanbad
धनबाद के निरसा में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की पहचान की गई है। 22 वर्षीय इस युवक में कोरोना के लक्षण मिले हैं। युवक चीन से लौटा है। चीन के ग्वांगचाऊ शहर में मोबाइल कंपनी में मेनुफैक्चर का ट्रेनी था। चीन में कोरोना फैलने के बाद वापस धनबाद लौटा है। लगभग सात दिन से सर्दी, खांसी, सांस लेने में परेशानी और बुखार से पीड़ित है। उसपर दवा असर नहीं कर रही है। मंगलवार को युवक को सिविल सर्जन कार्यालय बुलाया गया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। व्यापक जांच और इलाज के लिए उसे रांची जाने को कहा गया है। एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) राज्य मुख्यालय के नाम युवक को एक पत्र भी दिया गया है, जिसे वह साथ लेकर जाएगा।

15 दिन से चल रहा था हाउस सर्विलांस पर
चीन में कोरोना फैलने के बाद युवक 17 दिन पहले 16 फरवरी को भारत आया था। नई दिल्ली हवाईअड्डे से 18 फरवरी को निरसा अपने घर पहुंचा था। सरकार के निर्देशानुसार उसे स्वास्थ्य विभाग ने 20 दिन के हाउस सर्विलांस पर रखा था। आईडीएसपी उसकी निगरानी कर रही थी। एक सप्ताह पहले युवक को सर्दी, खांसी, सांस लेने में परेशानी और बुखार होने लगा। इलाज के लिए दवाएं दी गईं, जो उसपर असर नहीं कर रही। अधिकारियों के अनुसार युवक में कोरोना के लक्षण मिले हैं। इसके आधार पर उसे रांची जाने को कहा गया है। कोडरमा, तिलैया थाना क्षेत्र के  भादोडीह मोहल्ले में एक युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। युवक का नाम उदय शंकर गुप्ता है और वह दिल्ली में रेलवे में कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी करता था। कुछ दिन पहले ही पिता के इलाज के लिए वह अपने घर ले आया था और बीती रात पत्नी से बात करते-करते उसने खुद को गोली मार ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...