जमशेदपुर: लोगों से डीसी ने की अपील, न हो परेशान वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 18 मार्च 2020

जमशेदपुर: लोगों से डीसी ने की अपील, न हो परेशान वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर राज्य के सभी जिला उपायुक्त को इस वायरस से निपटने के लिए पूरी तैयारी करने को कहा गया है. जिसके तहत पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त कार्यालय में बैठक हुई. जहां पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने कहा कि कोरोना को लेकर भय उत्पन्न करने की जरूरत नहीं है, लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. 
dc-apeal-to-people-not-to-be-panic
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस को लेकर देश में राष्ट्रीय आपदा घोषित किये जाने के बाद राज्य सरकार भी अलर्ट है. राज्य के सभी जिला उपायुक्त को कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तैयारी करने को कहा गया है. जिसके तहत पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त कार्यालय में बैठक हुई है. जिसमे जिला के सभी अस्पताल प्रमुख और जिला चिकित्सा पदाधिकारी भी मौजूद रहे. उपायुक्त ने बताया है कि कोरोना को लेकर भय उत्पन्न करने की जरूरत नहीं है, लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. झारखंड सरकार भी वर्तमान हालात को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर 17 मार्च से 14 अप्रैल 2020 तक सभी सिनेमा घर स्कूल कॉलेज जू पार्क मॉल के अलावा सार्वजनिक सभा बैठक पर रोक लगा दी है. राज्य सरकार ने सभी जिला के उपायुक्त को अपने स्तर से पूरी तैयारी करने को कहा है और निर्देश भी दिया है जिसके तहत पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें टीएमएच टाटा मोटर्स अस्पताल के अलावा सभी अस्पताल के प्रमुख निकाय के विशेष पदाधिकारी और जिला चिकित्सा पदाधिकारी भी शामिल हुए. बैठक में जिला उपायुक्त ने सभी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के साथ पूरी व्यवस्था करने को कहा है. इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है. जिसके तहत शहर में जागरूकता के लिए होडिंग लगाए जाएंगे. सभी बैंकों के एटीएम में सेनिटाइजर रखने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने बताया है कि कोरोना को लेकर भय उत्पन्न करने की जरूरत नही है, लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. प्रशासन कोरोना को लेकर अलर्ट है. उन्होंने बताया है कि सभी सरकारी निजी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने को कहा गया है और सिविल सर्जन को पीपी किट उपलब्ध कराने को कहा गया है. उन्होंने बताया है कि हेल्थ वर्कर पारा मेडिकल स्टाफ डॉक्टरों को पूरी तरह ट्रेनिंग के साथ तैयार रहने को कहा गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: