जमशेदपुर : कोरोना वायरस को भगाने के लोग कर रहे यज्ञ, दी जा रही घी और आम के लकड़ी की आहूती - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 18 मार्च 2020

जमशेदपुर : कोरोना वायरस को भगाने के लोग कर रहे यज्ञ, दी जा रही घी और आम के लकड़ी की आहूती

जनशेदपुर में कोरोना वायरस से बचने के लिए और इसे भगाने के लिए बिष्टुपुर के भूतनाथ मंदिर में हवन का आयोजन किया जा रहा है. यज्ञ करवाने के लिए अयोध्या और बनारस से बाबा पहुंचे है.
puja-path-home-yagya-for-coronavirus
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) भारत मे कोरोना वायरस का प्रतिदिन कोई न कोई व्यक्ति शिकार हो रहा है. इससे बचने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए है. वहीं लोग भी इससे बचने के लिए तरह-तरह का हथकंडे अपना रहें. इसी क्रम में जमशेदपुर के बिष्टुपुर के सर्किट हाउस एरिया के भूतनाथ मंदिर में लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है, यज्ञ में कोरोना वायरस को भगाने के लिए और लोगों को इससे बचाने के लिए विशेष रूप से हवन-यज्ञ किया जा रहा हैं. यज्ञ संपन्न कराने के लिए अयोध्या से बाबा बैजनाथ दास और बनारस से बाबा जयराम बनारसी के साथ कई साधू संत पहुंचे हैं. यज्ञ के संबंध में बाबा त्यागी ने बताया कि इसमें आम की लकड़ी के साथ हवन सामग्री और घी की आहुति दी जा रही है. उन्होंने कहा कि औषधियों वनस्पतियों और लकड़ियों के हवन से वातावरण में फैले विषाणु बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं. हालांकि फिलहाल डॉक्टरों की सलाह है कि लोग साफ-सफाई और बचाव से ही इस वायरस से बच सकते हैं. इसके लिए लोगों को बार-बार साबुन से हाथ धोना चाहिए और भीड़ में जाने से बचना चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं: