जमशेदपुर : कोरोना वायरस को भगाने के लोग कर रहे यज्ञ, दी जा रही घी और आम के लकड़ी की आहूती - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 18 मार्च 2020

जमशेदपुर : कोरोना वायरस को भगाने के लोग कर रहे यज्ञ, दी जा रही घी और आम के लकड़ी की आहूती

जनशेदपुर में कोरोना वायरस से बचने के लिए और इसे भगाने के लिए बिष्टुपुर के भूतनाथ मंदिर में हवन का आयोजन किया जा रहा है. यज्ञ करवाने के लिए अयोध्या और बनारस से बाबा पहुंचे है.
puja-path-home-yagya-for-coronavirus
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) भारत मे कोरोना वायरस का प्रतिदिन कोई न कोई व्यक्ति शिकार हो रहा है. इससे बचने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए है. वहीं लोग भी इससे बचने के लिए तरह-तरह का हथकंडे अपना रहें. इसी क्रम में जमशेदपुर के बिष्टुपुर के सर्किट हाउस एरिया के भूतनाथ मंदिर में लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है, यज्ञ में कोरोना वायरस को भगाने के लिए और लोगों को इससे बचाने के लिए विशेष रूप से हवन-यज्ञ किया जा रहा हैं. यज्ञ संपन्न कराने के लिए अयोध्या से बाबा बैजनाथ दास और बनारस से बाबा जयराम बनारसी के साथ कई साधू संत पहुंचे हैं. यज्ञ के संबंध में बाबा त्यागी ने बताया कि इसमें आम की लकड़ी के साथ हवन सामग्री और घी की आहुति दी जा रही है. उन्होंने कहा कि औषधियों वनस्पतियों और लकड़ियों के हवन से वातावरण में फैले विषाणु बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं. हालांकि फिलहाल डॉक्टरों की सलाह है कि लोग साफ-सफाई और बचाव से ही इस वायरस से बच सकते हैं. इसके लिए लोगों को बार-बार साबुन से हाथ धोना चाहिए और भीड़ में जाने से बचना चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...