जमशेदपुर : टाटा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव की मांग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 9 मार्च 2020

जमशेदपुर : टाटा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के मार्ग में बदलाव की मांग

  • सांसद ने कोलकाता के रेलवे प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

टाटा-रांची इन्टरसिटी एक्सप्रेस का मार्ग में बदलाव को लेकर जमशेदपुर सासंद विद्युत वरण महतो ने कोलकाता के रेववे प्रबंधक से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रेलवे प्रबंभक को ज्ञापन सौंपकर टाटानगर स्टेशन को ए ग्रेड स्टेशन की दर्जा देने की भी मांग की है.
demand-to-change-route-tata-ranchi-train
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) सांसद विद्युत वरण महतो ने कोलकाता जाकर गार्डनरीच स्थित दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक एसके मोहंती से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के रेलवे संबंधित मांगों के संबंध में विचार विमर्श करते हुए एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से टाटानगर से नई ट्रेन के परिचालन के साथ-साथ कई ट्रेनों की बोगी में वृद्धि की भी मांग की गई. यही नहीं टाटानगर स्टेशन को ए ग्रेड स्टेशन की दर्जा देने की भी मांग की गई. इस संबंध में सांसद विद्युत वरण महतो ने बताया कि उनके प्रयास से टाटा और रांची के बीच एक इंटरसिटी ट्रेन चलाया गया. लेकिन ट्रेन को पुरुलिया होकर जाने में यात्रियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है और रांची जाने में काफी समय लगता है. इसलिए इस ट्रेन को चांडिल तिरूलडीह-मुरी के रास्ते चलाया जाए. ताकि यात्रियों के समय के साथ-साथ पैसे की भी बचत हो. उन्होंने कहा कि टाटा-दानापुर का विस्तार बक्सर तक किया जाए. इसके अलावे साप्ताहिक गाड़ी शालीमार-गोरखपुर को सप्ताह में 2 दिन चलाया जाए. वहीं बिहार के भागलपुर और जयनगर के लिए भी टाटानगर से सीधी ट्रेन सेवा देने की मांग उन्होंने की है. इसके अतिरिक्त टाटा बादाम पहाड़ रेलखंड पर सभी स्टेशनों पर अपग्रेडेशन, शालीमार-गोरखपुर एक्सप्रेस और सबेश्वरी एक्सप्रेस का घाटशिला में ठहराव और उत्कल एक्सप्रेस का राखामाईस में ठहराव की मांग की गई है. सासंद ने चांडिल, पटमदा बांदवान झारग्राम रेलवे लाईन, चाकुलिया बुढामारा रेलवे लाईन एवं टाटा-बादामपहाड़ रेलखंड के दोहरीकरण पर डीपीआर बनाने को कहा हैं, ताकि उसे स्वीकृति दिलाया जा सके. 

कोई टिप्पणी नहीं: